सॉफ्टवेयर कंपनी सेलेबल टेक्नोलॉजीज बनी राजस्थान की पहली माइक्रोसॉफ्ट इंडिया पार्टनर ऑफ द ईयर अवार्ड 2021 विनर - Pinkcity News

Breaking News

Friday, 9 July 2021

सॉफ्टवेयर कंपनी सेलेबल टेक्नोलॉजीज बनी राजस्थान की पहली माइक्रोसॉफ्ट इंडिया पार्टनर ऑफ द ईयर अवार्ड 2021 विनर


  • जयपुर स्थित सॉफ्टवेयर कंपनी सेलेबल टेक्नोलॉजीज को प्रतिष्ठित माइक्रोसॉफ्ट इंडिया पार्टनर ऑफ द ईयर अवार्ड 2021
  • स्थापना के 4.5 वर्षों की छोटी अवधि में इनोवेटिव समाधानों के लिए मान्यता प्राप्त
  • राजस्थान मे महामारी के दौरान 300+ सॉफ्टवेयर कर्मचारियों को नौकरी और 2021 के अंत तक 1000+ की योजना


बाएं से दाएंः सह-संस्थापक और यूएस ऑपरेशंस के प्रमुख, अनुपम गुप्ता और अनिरुद्ध काला, सह-संस्थापक, निदेशक और मुख्य डेटा वैज्ञानिक, सेलेबल टेक्नोलॉजीज।


जयपुर, 9 जुलाई, 2021ः पिछले कुछ समय से आईटी उद्योग के नए हब के रुप में विकसित हो रहें राजस्थान के लिएं एक अच्छी खबर है । राजस्थान में जयपुर स्थित सॉफ्टवेयर कंपनी सेलेबल टेक्नोलॉजीज को प्रतिष्ठित माइक्रोसॉफ्ट इंडिया कंट्री पार्टनर ऑफ द ईयर अवार्ड 2021 का विजेता घोषित किया गया। सेलेबल टेक्नोलॉजीज यह सम्मान प्राप्त करने वाली राजस्थान की पहली कंपनी बन गई है। इस उपलब्धि से राजस्थान सरकार के डिजिटल राजस्थान के सपने को हकीकत बनने में मदद मिलेगी । 

अपनी स्थापना के मात्र 4.5 वर्षों की छोटी सी अवधि में ही इन्हें टॅाप माइक्रोसॉफ्ट पार्टनरों के क्षेत्र में माइक्रोसॉफ्ट क्लाउड प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग करते हुए ग्राहकों की संतुष्टि और टैकनोलजी में उत्कृष्टता का प्रदर्शन करने के लिए इस तरह के प्रतिष्ठित पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। माइक्रोसॉफ्ट कॉर्पोरेशन ने विजेताओं की घोषणा गुरुवार, 08 जुलाई 2021 को की। 

सेलेबल टेक्नोलॉजीज ने क्लाउड से लेकर उत्पादकता व उत्पादकता से लेकर कोर इंफ्रास्ट्रक्चर तक के अपने व्यावसायिक समाधानों के प्रभाव के साथ भारत में हजारों पार्टनर नामांकनों में खुद को सिद्ध किया है। दुनिया भर सें विभिन्न श्रेणियों के लिए 4,440 नामांकन प्राप्त हुए थे। ये पुरस्कार कंट्री/रीजन पार्टनर ऑफ द ईयर अवार्ड्स के हिस्से के रूप में दुनिया भर के 100 से अधिक देशों के भागीदारों को पहचान देता हैं।

“वर्ष 2021 माइक्रोसॉफ्ट इंडिया पार्टनर ऑफ द ईयर अवार्ड का विजेता घोषित किया जाना हमारे लिए एक महत्वपूर्ण और विशेष सम्मान है।“ सेलेबल टेक्नोलॉजीज के सह-संस्थापक और यूएस ऑपरेशंस के प्रमुख, अनुपम गुप्ता ने कहा “हमारी अनूठी विशेषता “ट्रेडिशनल एंटरप्राइज“ और “आधुनिक क्लाउड इनोवेशन“ पर निर्भर है। हम दुनिया भर में अपने ग्राहकों के लिए इंटेलिजेंट एंटरप्राइज के वादे को पूरा करना जारी रखेंगे।“

“इनोवेषन और ग्राहक-जुनूनी संस्कृति पर हमारे निरंतर ध्यान ने हमें भारत में यह पुरस्कार हासिल करने में मदद की है, जो माइक्रोसॉफ्ट क्लाउड के लिए सबसे प्रमुख और सबसे तेजी से बढ़ते क्षेत्रों में से एक है।“ अनिरुद्ध काला, सह-संस्थापक, निदेशक और मुख्य डेटा साइंटिस्ट, सेलेबल टेक्नोलॉजीज ने कहा “यह मान्यता हम पर रखे गए भरोसे का संकेत है। हम कल की व्यावसायिक चुनौतियों को हल करने के लिए माइक्रोसॉफ्ट एज़्योर क्लाउड प्लेटफॉर्म के साथ तालमेल बिनाते हुए लचीला समाधान बनाना जारी रखेंगे।“

यह उपलब्धि कंपनी के उच्च स्तर की विशेषताओं और इनोवेशन के साथ-साथ सफल परियोजनाओं के प्रदर्शन के ट्रैक रिकॉर्ड, माइक्रोसॉफ्ट के साथ प्रभावी तालमेल और अपने ग्राहकों के लिए महत्वपूर्ण व्यावसायिक प्रभाव का एक टेस्टामेंट है। उनकी डिजिटल परिवर्तन यात्रा में वे विनिर्माण, बीएफएसआई, उपभोक्ता सामान, ई-कॉमर्स, जीवन विज्ञान, शिक्षा और स्वास्थ्य सेवा जैसे विभिन्न उद्योगों में ग्राहकों को सशक्त बनाने के लिए निरंतर इनोवेशन का प्रयोग करते रहे हैं। वे भारत, अमेरिका, कनाडा, यूके और एशिया प्रशांत क्षेत्र में ग्राहकों की सेवा करने वाले 800 से अधिक कर्मचारियों की ताकत के साथ माइक्रोसॉफ्ट गोल्ड पार्टनर हैं व साथ ही आईटी उद्योग में राजस्थान के युवाओं को हजारों रोजगार के अवसर प्रदान कर रहे हैं। कंपनी ने महामारी के दौरान 300 से अधिक कर्मचारियों को काम दिया है और कंपनी 2021 के अंत तक अपने कर्मचारियों की संख्या 1000 तक बढ़ाने की योजना है।


-



No comments:

Post a Comment

Pages