राजस्थान आवासन मण्डल के 300 कार्मिकों ने लगवाई वैक्सीन - Pinkcity News

Breaking News

Tuesday, 13 July 2021

राजस्थान आवासन मण्डल के 300 कार्मिकों ने लगवाई वैक्सीन

  • शिविर में मंडल का यह तीसरा वैक्सीनेशन शिविर, इससे पूर्व यूथ हॉस्टल और मंडल मुख्यालय में हो चुका है वैक्सीनेशन शिविरों का आयोजन
  • अभी तक 1255 कार्मिकों और उनके परिजनों ने करवाया वैक्सीनेशन
  • आयुक्त ने कहा कोरोना महामारी से बचाव के लिए वैक्सीन जरूर लगवाएं 
  • मंडल द्वारा हाल ही में निःशुल्क वितरित किए गए 1 लाख फेस मास्क, गत वर्ष भी वितिरित किए थे 1 लाख फेस मास्क 
  • सेनेटाईजेशन स्टेशन, नो-मास्क नो एंट्री गेट की स्थापना कर मंडल ने की थी अग्रिम पहल


जयपुर, 13 जुलाई
। राजस्थान आवासन मण्डल के आवासन आयुक्त पवन अरोडा ने बताया कि कोरोना को हराने के लिए वैक्सीन एक कारगार हथियार है। मंडल के 100 फीसदी कार्मिकों और उनके परिजनों का वैक्सीनेशन करने के लिए मंगलवार को मंडल मुख्यालय में तीसरा वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन किया गया। 

आयुक्त ने बताया कि राजस्थान आवासन मण्डल ने आज तीसरा वैक्सीनेशन शिविर आयोजित करके 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन में अपना योगदान दिया। उल्लेखनीय है कि कोरोना महामारी की तेजी से बढती हुई लहर को देखते हुए मण्डल के कार्मिकों के वैक्सीनेशन के लिये 7 अप्रेल, 2021 को यूथ हॉस्टल और 17 व 18 मई, 2021 को मंडल मुख्यालय में वैक्सीनेशन शिविरों का आयोजन किया गया। पहले चरण में 255 कार्मिकों ने वैक्सीनेशन करवाया और दूसरे चरण में कार्मिकों सहित 700 लोगों ने वैक्सीनेषन करवाया। मंगलवार को तीसरे चरण में 300 लोगों ने वैक्सीनेशन करवाया। इस तरह आवासन मण्डल ने 1255 मण्डल कार्मिकों और उनके परिजनों का वैक्सीनेशन करवाया। 

उन्होंने बताया कि राजस्थान आवासन मंडल पहला संस्थान है, जिसने 18 से 60 वर्ष तक के सभी कार्मिकों और उनके परिवारजनों का वैक्सीनेशन करवाया। अभी कोरोना महामारी का द्वितीय फेज बेहद खतरनाक है। इस बीमारी से बचाव के लिए हमारे देश में विकसित कोरोना वैक्सीन बेहद सुरक्षित है। मंडल के कार्मिकों की सेहत हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण है। अभी कार्मिकों को वैक्सीन को लेकर चिंता बनीं हुई थी, इसलिए मंडल ने सभी कार्मिकों को एक साथ वैक्सीन लगवाने का निर्णय लिया। मण्डल में वैक्सीनेशन को लेकर विशेष व्यवस्था की गई। वैक्सीनेशन के बाद अल्पाहार भी करवाया गया। राजस्थान आवासन मंडल पहला संस्थान है, जिसने सभी कार्मिकों को वैक्सीन लगवाई है। अरोड़ा ने वैक्सीनेशन करने वाले चिकित्सा विभाग के स्टाफ को गिफ्ट देकर अभिनंदन किया। 

उन्होंने कर्मचारियों को टीकाकरण के बाद भी कोविड-19 से बचाव के दिशा निर्देशों का पालन करने का सुझाव दिया, जिसमें लगातार साबुन से हाथ धोना, सेनेटाइजेशन, मास्क या फेस कवर पहनना और सामाजिक दूरी शामिल हैं। इस अवसर पर मुख्य अभियन्ता के.सी. मीणा, सचिव संचिता विश्नोई, अतिरिक्त मुख्य अभियंता संजय पूनिया, नत्थूराम सहित बड़ी संख्या में कर्मचारी उपस्थित थे। 

इसके साथ ही मण्डल द्वारा कोरोना महामारी के इस विपरीत माहौल में बुधवार नीलामी उत्सव ई-बिड सबमिशन योजना के तहत भारी छूट पर कोरोना फ्रेंडली आवास भी उपलब्ध करवाये जा रहे है। जयपुर की प्रताप नगर, इंदिरा गांधी नगर और मानसरोवर योजना के विभिन्न पूर्ण विकसित अपार्टमेंटों में यह आवास उपलब्ध करवाये जा रहे है। योजना में 1 बीएचके आवास मात्र 6 लाख रूपये में ही विक्रय के लिये उपलब्ध है।

No comments:

Post a Comment

Pages