विप्र सेना ने कोरोना पीड़ितों के लोगों के लिए 120 निःशुल्क ऑक्सीजन सिलेण्डर उपलब्ध करवाए : सुनील तिवाड़ी - Pinkcity News

Breaking News

Sunday, 16 May 2021

विप्र सेना ने कोरोना पीड़ितों के लोगों के लिए 120 निःशुल्क ऑक्सीजन सिलेण्डर उपलब्ध करवाए : सुनील तिवाड़ी

  •  भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया, पूर्व मंत्री अरूण चतुर्वेदी एवं चौमूं विधायक रामलाल शर्मा ने आॅक्सीजन से भरी गाड़ी को सीकर के लिए रवाना किया।


जयपुर
। वर्तमान समय में कोरोना महामारी के चलते प्रदेश में आॅक्सीजन की अत्यधिक आवश्यकता है कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए आॅक्सीजन के महत्व को देखते हुए विप्र सेना द्वारा सीकर व आस-पास के अस्पतालों में 120 आॅक्सीजन सिलेण्डर निःशुल्क उपलब्ध करवाए है। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. सतीश पूनिया, पूर्व मंत्री डाॅ. अरूण चतुर्वेदी एवं चैमूं विधायक रामलाल शर्मा ने आज 120 आॅक्सीजन सिलेण्डर्स से भरी गाड़ी को चौमूं से सीकर के लिए रवाना किया, इस अवसर पर विप्र सेना प्रमुख सुनील तिवाड़ी, उपाध्यक्ष अमित खंडेला सहित विप्र सेना के प्रमुख लोग भी उपस्थित रहे। 

 विप्र सेना प्रमुख सुनील तिवाड़ी ने बताया कि प्रदेश में आॅक्सीजन की कमी को देखते हुए समाज के सभी वर्गों के सहयोग से सामाजिक समरसता का परिचय देते हुए हमने सूरत से 120 आॅक्सीजन सिलेण्डरों की व्यवस्था की है इसे सीकर व आस-पास के अस्पतालों में जरूरतमंद कोरोना मरीजों को निःशुल्क आॅक्सीजन उपलब्ध हो सकेगी, विप्र सेना का प्रयास है कि शीघ्र ही जयपुर के लिए भी आॅक्सीजन सिलेण्डर्स की व्यवस्था करवाई जाए। 

विप्र सेना उपाध्यक्ष अमित खंडेला ने कहा कि कोरोना काल जरूरतमंदों और पीड़ितों की सेवा करना ही सच्चा मानव धर्म है। इस महामारी के समय विप्र सेना लगातार जरूरतमंद लोगों की सहायता कर रही है, लोगों को भोजन के पैकिट वितरित करवाए जा रहें है, आॅक्सीजन की व्यवस्था करवाई जा रही है, और आगे भी विप्र सेना लगातार मानव सेवा के लिए कार्य करती रहेगी। 

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डाॅ. सतीश पूनियां ने कहा कि, महामारी के इस संकट से उबरने के लिये सरकारें व संस्थायें जो संभव सहयोग कर रहे हैं। ऐसे में काफी लोग व्यक्तिगत और सामाजिक तौर पर भी जरूरतमंदों की भोजन, राशन और दवाइयों की मदद कर रहे हैं। इस महामारी में आॅक्सीजन की बड़ी जरूरत है विप्र सेना द्वारा उपलब्ध करवाए गए आॅक्सीजन सिलेण्डर्स से लोगों का जीवन बचाने का काम होगा, इस नेक काम के लिए विप्र सेना की पूरी टीम बधाई की पात्र है। 

डॉ. अरूण चतुर्वेदी ने कहा कि दूनिया का कोई कोना नही कोई व्यक्ति नहीं जो आज इस महामारी से परेशान ना हो। मानव जीवन को बचाने के लिए सरकारें तो प्रयास कर ही रहीं है लेकिन अनेक सामाजिक संगठन भी आगे आकर अपना दायित्व निभा रहें है। आपदा के इस समय में विप्र सेना द्वारा लगातार समाज सेवा का कार्य किया जा रहा है जरूरतमंदो के लिए भोजन के पैकिट वितरित करवाए गए और अब आॅक्सीजन सिलेण्डर की व्यवस्था करवाई जा रही है। 

विधायक रामलाल शर्मा ने कहा कि वर्तमान दौर में इंसानियत और मानवता की परीक्षा की घड़ी है, एक तरफ ऐसे इंसान है जो लाखों रूपये लेकर आॅक्सीजन बैड़ बेचने का काम कर रहें है, दूसरी तरफ विप्र सेना के कार्यकर्ता है जो दूसरे राज्यों से आॅक्सीजन लाकर निःशुल्क वितरित कर इंसानों के प्राण बचाने का काम कर रहें है जो एक सराहनीय काम है।

No comments:

Post a Comment

Pages