गुलाबी सोने चांदी की पोषक और जोधपुरी बंदगले में दिखे नव-विवाहित कुणाल और कविता - Pinkcity News

Breaking News

Tuesday, 30 March 2021

गुलाबी सोने चांदी की पोषक और जोधपुरी बंदगले में दिखे नव-विवाहित कुणाल और कविता

  • - शादियां में दिखी राजस्थानी कल्चर, फैशन और धरोहर की छठा 
  • - नव-विवाहित बॉलीवुड म्युज़िशियन कुणाल वर्मा और उनकी पत्नी कविता शर्मा रही शो स्टॉपर 
  • - राजस्थान दिवस की संध्या पर राजस्थान सरकार के सहयोग से आयोजित हुआ शो 
  • - देश भर के डिज़ाइनर्स ने शोकेस किया वेडिंग कलेक्शन 


यपुर, 30 मार्च। दूल्हा-दुल्हन के रूप में सजे मॉडल्स ने रैंप पर राजस्थानी कला और संस्कृति का खूबसूरत प्रदर्शन किया। कुछ ऐसा ही अनोखा नजारा था 30 मार्च, मंगलवार को राजस्थान दिवस की संध्या पर राजस्थान सरकार सुचना एवं जनसम्पर्क विभाग, राजीविका परिषद, खादी, बीकाजी और सरस के सहयोग से आयोजित हुए ब्राइडल और ज्वेलरी शो 'शादियां' का। होटल क्लार्क्स आमेर में हुए शो में शहर के कई मंत्रीगण और गणमान्यों के समक्ष मुख्य अतिथि के तौर पर राजस्थान सरकार महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश और विशिष्ट अतिथि के तौर पर राजस्थान विधानसभा मुख्य सचेतक डॉ महेश जोशी, जयपुर ग्रेटर मेयर सौम्या गुर्जर और शादियां से संचित माथुर ने शो का उद्घाटन किया। 

राजस्थानी कल्चर, फैशन और धरोहर को प्रमोट करने के उदेश्य से आयोजित हुए इस शो के दौरान तीन फैशन राउंड्स में पांच डिज़ाइनर्स ने अपने कलेक्शन को शोकेस किया। जिसमें शो का मुख्य आकर्षण ग्रैंड ओपनिंग में जश्न बाय हर्षिका राणावत और अनुराधा राठौड़ के डिज़ाइनर परिधान रहें। जिसमें वे प्राचीन वस्त्रों पर सजी कारीगिरी को नए ट्विस्ट के साथ शोकेस करती दिखी। इसमें वह चांदी और सोने के 100 साल पहले बने वस्त्रों के डिज़ाइन को शोकेस किया। 47 मीटर का प्योर चांदी के काम का लहंगा, प्योर चांदी के लफ़्ज़े की पोशाक के अलावा चांदी एवं 24 कैरट सोने का पानी चढ़ी राजपूती पोशाकें और शिफॉन की साड़ियों के कलेक्शन को रैंप पर प्रदर्शित किया। जहां इस राउंड के शो स्टॉपर नव-विवाहित बॉलीवुड लिरिसिस्ट और म्यूजिक कंपोजर कुणाल वर्मा ने पीकेआईएन बाय पंकज कोठरी द्वारा डिज़ाइन जोधपुरी बंदगला पहना वहीं कुणाल की पत्नी कविता शर्मा ने गुलाबी सोने और चांदी से सजी राजपूती पोषक के साथ गोलेछा ज्वेल्स के सोने कुंदन मीणा जड़ाऊ गहनों को पहन पोशाक की शान बधाई। 

शो के दूसरे राउंड में वीआईपी कॉट्योर से विपिन अग्रवाल और लखनऊ से आए डिज़ाइनर मुकेश दुबे ने कंटेम्प्ररी और फ्यूज़न ब्राइडल गारमेंट्स शोकेस किए। वहीं लुधियाना के फैशन डिज़ाइनर संदीप सिंह ने शो का प्री फिनाले में अपना कलेक्शन शोकेस किया। शो का ग्रैंड फिनाले जोधपुर से आए डिज़ाइनर कृष्णम बाय सुमित गोयल द्वारा किया गया जहां उन्होंने मेल्स वेडिंग गारमेंट्स और आउटफिट्स को रैंप पर प्रस्तुत किया। इस दौरान शेड्स मेकअप की ओर से नई ब्राइड्स के लिए 2021 के नए मेकअप और हेयर ट्रेंड्स भी प्रस्तुत किए गए। शो का डायरेक्शन कपिल गौहरी द्वारा किया गया। 

'शादियां' से संचित माथुर ने बताया कि कोरोना के बाद प्रदेश के पर्यटन एवं फैशन को फिर से पटरी पर लाने की जरुरत है। जिसके लिए राजस्थान सरकार के सहयोग से आयोजित हुए इस कार्यक्रम के जरिये हम राजस्थान में एक ऐसा मंच तैयार करना चाहते है जहां शादी से जुड़ी सभी आवश्यक जरूरतों के लिए दूल्हा-दुल्हन एक ही छत के नीचे सभी तैयारियां कर सके। साथ ही डिज़ाइनर और कलाकारों को अपने हुनर और कला को शोकेस करने के लिए एक मंच मिल सके। शो में विभिन्न राउंड्स के जरिए ब्राइडल मेन्स और विमेंस वियर, ज्वेलरी और मेकअप ट्रेंड्स को शोकेस करने की कोशिश की गई।

फैशन शो की अन्य तस्वीरे : 











No comments:

Post a comment

Pages