जयपुर शहर के सरकारी स्कूल एवं एनजीओ निःशुल्क ले सकेंगे सैनिटेरी पैड - Pinkcity News

Breaking News

Wednesday, 17 March 2021

जयपुर शहर के सरकारी स्कूल एवं एनजीओ निःशुल्क ले सकेंगे सैनिटेरी पैड

  •  जोश कम्यूनिटी वेबसाइट पर पंजीयन कर प्राप्त कर सकते है सैनिटेरी पैड


 



जयपुर, 16 मार्च। जयपुर शहर में आज एक अनोखी ऑनलाइन सुविधा जोश कम्यूनिटी वेबसाइट द्वारा शुरू की गई। इस वेबसाइट पर जयपुर शहर के सरकारी स्कूल एवं एनजीओ पंजीयन कर ऑनलाइन आर्डर के आधार पर निःशुल्क सैनिटेरी पैंड प्राप्त कर सकते है।


      जोश के को-फाउन्डर और डायरेक्टर रोमा वैद्या ने बताया कि जोश कम्यूनिटी द्वारा समाज के वंचित वर्ग की महिलाएं एवं लड़कियों को निःशुल्क सैनिटेरी पैड उपलब्ध कराने के लिए यह सुविधा जोश सोशल इक्स्चेंज के नाम से शुरू की गई है। आज जयपुर शहर में जानी मानी टीवी एक्ट्रेस और फिल्म एक्ट्रेस पल्लवी पुरोहित ने इसकी शुरूआत वैशाली नगर स्थित दवा दोस्त स्टोर एवं सोडाला स्थित सरकारी स्‍कूल से की।


      जोश सोशल इक्स्चेंज सुविधा के तहत क्लिक एण्ड पिक की सुविधा भी है। इसमें क्लिक और पिक की भी सुविधा है जिसके तहत ऑर्डर को दवा दोस्त फार्मेसी चेन केंन्द्र के 20 से भी अधिक स्टोर्स से पिक-अप भी किया जा सकता है अन्यथा एनजीओ की सहायता से घर पर ही डिलिवरी मिल जाएगी। इस मौके पर जयपुर में पाँच अलग-अलग एनजीओ, सरकारी स्कूल और कच्ची बस्तियों में सैनिटेरी पैड ब्रांड परी सैनिटेरी पैड्ज पहला ऑर्डर करीबन 100 महिलाओं और लड़कियों तक पहुँचाया गया।पहले ऑर्डर को जाने-माने सैनिटेरी पैड ब्रांड परी (Soothe healthcare) ने स्पॉन्सर किया।


          जोश सोशल इक्स्चेंज पर इसके अलावा फर्निचर, इलेक्ट्रोनिक्स, कपड़े, कम्प्यूटर इत्यादि सामान कोई भी नागरिक फोटो खींच कर लिस्ट कर सकता है जिसको जरूरतमंद रजिस्टर्ड एनजीओ तक पहुँचाया जाता है। जोश कम्यूनिटी एक टेक्नॉलोजी बेस्ड स्टार्ट-अप है जिसकी शुरुआत 5 महिला फाउंडर्ज ने की है जो हैदराबाद, मुंबई और सिंगापुर से कार्य कर रही हैं।

No comments:

Post a comment

Pages