आईआईएम उदयपुर का वार्षिक उद्यमिता उत्सव ‘ई-समिट 2021’ और ‘प्रारम्भ 21’ का शानदार समापन - Pinkcity News

Breaking News

Tuesday, 23 March 2021

आईआईएम उदयपुर का वार्षिक उद्यमिता उत्सव ‘ई-समिट 2021’ और ‘प्रारम्भ 21’ का शानदार समापन


उदयपुर, 23 मार्च; 2021
: इंडियन इंस्टीट्यूट आॅफ मैनेजमेंट, उदयपुर की एंटरप्रेन्योरशिप सेल ‘सक्षम’ ने अपना वार्षिक उद्यमिता उत्सव ‘प्रारम्भ 21’ और ‘ई-समिट 2021’ का आयोजन किया। 20-21 मार्च, 2021 को आयोजित इस दो दिवसीय उत्सव के प्रायोजक थे सिक्योर मीटर्स, राजस्थान वेंचर कैटालिस्ट फंड और टीआईई उदयपुर।

इस वर्ष, ‘ई-समिट 2021’ में अपने क्षेत्र के दिग्गज उद्यमियों ने शिरकत की। इनमें नेक्स्ट वैल्थ की को-फाउंडर और सीईओ सुश्री मैथिली रमेश, हुहुतमाकी इंडिया के चेयरमैन श्री मुरली शिवरामन और डाॅ रेड्डीज लेबोरेटरी की मार्केटिंग हैड  प्राची महापात्र के नाम प्रमुख हैं। 

‘प्रारंभ’ के लिए विभिन्न उद्योगों से संबंधित दस स्टार्टअप्स को चुना गया और उद्योग के विशेषज्ञों ने उन्हें इस बारे में जानकारी दी कि बाजार में अपने आप को कैसे स्थापित किया जाए। भावी निवेशकों और निर्णायकों के एक सम्मानित पैनल के समक्ष यह आयोजन हुआ। पैनल में शामिल लोगों में वेंचर कैटालिस्ट्स के मैनेजिंग पार्टनर विनायक नाथ, हॉस्टल फंड के वाइस प्रेसीडेंट मणिकांतन नंबूदरी, सक्सीड इनोवेशन फंड के मैनेजिंग पार्टनर विक्रांत वाष्र्णेय और सम्यक्थ कैपिटल के फाउंडर और मैनेजिंग पार्टनर एलेश अवलानी के नाम प्रमुख हैं। इसके बाद 1,50,000 रुपये के नकद पुरस्कार वितरित किए गए।

बोसॉन क्यू और समत्व ऐ को क्रमशः विजेता और उप विजेता घोषित किया गया। विजेताओं के अलावा, चार और टीमों को निवेशकों की ओर से निवेश के अवसर प्राप्त हुए।

आईआईएम उदयपुर के डायरेक्टर प्रो. जनत शाह छात्रों में उद्यमिता की भावना को बढ़ावा देने और संस्थान और समुदाय के भीतर एक स्टार्टअप ईकोसिस्टम निर्मित करने में विश्वास करते हैं। प्रारम्भ और ई-समिट उनकी इसी विचारधारा का मूर्त रूप हैं।

प्राम्भ और ई-समिट का आायोजन हर साल किया जाता है और इसका उद्देश्य छात्रों के लिए एक उद्यमशीलता संबंधी अवसरों को उपलब्ध कराना और उनके विविध विचारों को प्रदर्शित करने के लिए एक प्लेटफाॅर्म प्रदान करना है।

No comments:

Post a comment

Pages