100 साल पुराने वस्त्रों पर चांदी और सोने से जड़ी हस्तकला होगी खास - Pinkcity News

Breaking News

Monday, 22 March 2021

100 साल पुराने वस्त्रों पर चांदी और सोने से जड़ी हस्तकला होगी खास

  • महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश शो का करेंगी उद्घाटन
  • 30 मार्च को होटल क्लार्क्स आमेर जयपुर में होगा शो 'शादियां' आयोजित 

जयपुर, 22 मार्च। चांदी और सोने के 100 साल पुराने वस्त्रों पर जड़ी कारीगिरी और हस्तकला को रैंप पर शोकेस किया जाएगा। कुछ ऐसा ही नजारा होगा राजस्थान दिवस की संध्या पर राजस्थान सरकार सुचना एवं जनसम्पर्क विभाग और सरस के सहयोग से आयोजित होने जा रहे ब्राइडल और ज्वेलरी शो 'शादियां' का। 30 मार्च को होटल क्लार्क्स आमेर जयपुर में होने जा रहे इस शो में ज्वेलरी और फैशन डिज़ाइनर अपना नायाब कलेक्शन शोकेस करेंगे। इस दौरान शहर के कई मंत्रीगण और गणमान्यों के समक्ष मुख्य अतिथि के तौर पर महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश शो का उद्घाटन करेंगी।

शो में देश के कई हिस्सों से डिज़ाइनर्स अपनी कला को मंच पर शोकेस करेंगे। जिसमें शो का मुख्य आकर्षण डिज़ाइनर जश्न बाय हर्षिका राणावत एवं अनुराधा राठौड़ के डिज़ाइनर परिधान रहेंगे। जिसमें वे प्राचीन वस्त्रों पर सजी कारीगिरी को नए ट्विस्ट के साथ शोकेस करेंगे। इसमें वह चांदी और सोने के 100 साल पहले बने वस्त्रों के डिज़ाइन को शोकेस करेंगे। जिसमें 47 मीटर का प्योर चांदी के काम का लहंगा, प्योर चांदी के लफ़्ज़े की पोशाक के अलावा चांदी एवं 24 कैरट सोने का पानी चढ़ी राजपूती पोशाकें और शिफॉन की साड़ियों के कलेक्शन को रैंप पर प्रदर्शित करेंगी।

'शादियां' से संचित माथुर ने बताया कि कोरोना के बाद प्रदेश के पर्यटन एवं फैशन को फिर से पटरी पर लाने की जरुरत है। जिसके लिए राजस्थान सरकार के सहयोग से आयोजित हो रहे इस कार्यक्रम के जरिये हम राजस्थान में एक ऐसा मंच तैयार करना चाहते है जहां शादी से जुड़ी सभी आवश्यक जरूरतों के लिए दूल्हा-दुल्हन एक ही छत के नीचे सभी तैयारियां कर सके। साथ ही डिज़ाइनर और कलाकारों को अपने हुनर और कला को शोकेस करने के लिए एक मंच मिल सके। शो में विभिन्न राउंड्स के जरिए ब्राइडल मेन्स और विमेंस वियर, ज्वेलरी और मेकअप ट्रेंड्स को शोकेस करने की कोशिश की जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Pages