अंतर्राष्ट्रीय ब्यूटी पैजेंट मिसेज़ यूनिवर्स 2021 होगा जयपुर में आयोजित - Pinkcity News

Breaking News

Thursday, 7 January 2021

अंतर्राष्ट्रीय ब्यूटी पैजेंट मिसेज़ यूनिवर्स 2021 होगा जयपुर में आयोजित

  •  - 20 देशों को किया गया आमंत्रित, फिनाले में भारत से 5 टाइटल होल्डर जाएगी फिनाले में
  • - सितम्बर में गुलाबी नगरी में भव्य रूप से आयोजित होगा शो का फिनाले



जयपुर, 7 जनवरी
। सिंगापूर, ब्राज़ील, उज़्बेसकिस्तान, भारत, फिलीपीन और ऑस्ट्रिया सहित लगभग 20 देशों से महिलाएं अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त ब्यूटी पैजेंट में हिस्सा लेकर हुनर का परचम लहराएगी। मिसेज़ यूनिवर्स ऑर्गेनाईजेशन की ओर से आयोजित किए जा रहे दीवालिशियस मिसेज़ यूनिवर्स 2021 का फिनाले इस साल भारत में होने जा रहा है।

जिसके चलते जयपुर के टोंक रोड स्थित होटल फ़र्न में गुरुवार को फर्स्ट लुक लॉन्च का आयोजन किया गया। इस दौरान मिसेज़ यूनिवर्स प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ नरेश मदान, डायरेक्टर व फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर राकेश सबरवाल, योग आचार्य एवं एस्ट्रोलॉजर निर्मला सेवानी, होटल फ़र्न के जनरल मैनेजर अमूल्य निधि ने शो से जुडी जानकारी दी।


इस मौके पर नरेश मदान ने बताया कि विवाहिता और प्लस साइज महिलाओं के लिए आयोजित किया जाने वाला ये सबसे बड़ा अंतर्राष्ट्रीय पैजेंट है। कोविड आपदा को देखते हुए इस साल कंटेस्टेंट्स की तलाश ऑनलाइन माध्यम से की गई जिसके लिए 8 महीनों के लिए सोशल मीडिया और वेबसाइट के द्वारा रजिस्ट्रेशन प्रोसेस चलाया गया। अंतर्राष्ट्रीय नियमों के चलते इन 50 कंटेस्टेंट्स की ये तलाश पूरे देश में जारी रही। इनमें से जूरी द्वारा देश के अलग-अलग कोने से 5 चेहरों को सेलेक्ट किया गया। इनमें नवी मुंबई से दीपिका रावल को ब्रांड एम्बेसडर मिसेज़ प्लस यूनिवर्स, औरगांबाद से अंजली कोलपोरजे को मिसेज़ एशिया यूनिवर्स, नवी मुंबई से सौम्या शर्मा को मिसेज़ अर्थ यूनिवर्स, (यूपी) झांसी से डॉ प्रियंका साहू को मिसेज़ साउथ एशिया यूनिवर्स और (त्रिपृरा) अगरतला से संजुक्ता दास को मिसेज़ यूरो एशिया यूनिवर्स के लिए चुना गया। अब ये सभी प्रतिभागी विश्व सौंदर्य प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी, और पूरे विश्व में भारतीय सभ्यता का प्रचार करेंगी। यह प्रतियोगिता दो आयु श्रेणी, 21 से 35 और 35 से 50 के अंतर्गत होगी। कांटेस्ट में सभी 20 देशों से  2 से 3 टाइटल होल्डर कंटेस्टेंट्स आमंत्रित की गई है, जो की *सितम्बर* में जयपुर शहर में भव्य रूप से आयोजित होने वाले फिनाले में हिस्सा लेंगी ।

इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए निर्मला सेवानी ने बताया कि हम आज तक अपने टैलेंट को अंतर्राष्ट्रीय स्तर के पैजेंट्स तक विदेशी देशों में भेजते थे, जिसे देखते हुए हमने भारत में ही अंतर्राष्ट्रीय सौंदर्य प्रतिस्पर्धा का आयोजन किया। इस प्रतिस्पर्धा के साथ हमारा लक्ष्य विश्व भर की विवाहिता महिलाओं को प्रोत्साहित कर के एक मंच प्रदान करना है। जिससे उनमें आत्मविश्वास का संचार होने के साथ ही उन्हें आंतरिक और बाहरी सौंदर्य को बढ़ाने की ओर प्रेरित किया जाए। इंटरनेशनल गेस्ट्स की इच्छा के साथ जयपुर में होने जा रहे इस फिनाले के लिए मैं काफी उत्साहित हूं।

No comments:

Post a comment

Pages