पृथ्वीराज नगर के लिए ऐतिहासिक दिन : यहां के लोगों को जल्दी ही मिलेगा बीसलपुर का पानी - Pinkcity News

Breaking News

Friday, 12 June 2020

पृथ्वीराज नगर के लिए ऐतिहासिक दिन : यहां के लोगों को जल्दी ही मिलेगा बीसलपुर का पानी

  • -मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व कृषि मंत्री लालचंद कटारिया ने प्रोजेक्ट का किया शिलान्यास
  • -पृथ्वीराज नगर जन अधिकार संघर्ष समिति ने पटाखे छोड़कर व जयकारे लगाकर जताया आभार, क्षेत्र में ख़ुशी की लहर
 
जयपुर । पृथ्वीराज नगर के लिए आज का दिन ऐतिहासिक साबित हुआ पिछले कई सालों से पृथ्वीराज नगर की जनता बीसलपुर के पानी के लिए तरस रही थी और पिछली भाजपा सरकार द्वारा 11, हज़ार करोड़ पृथ्वीराज नगर से लेने के बावजूद कोई सुविधा नहीं दी गई लेकिन राजस्थान के यशस्वी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और क्षेत्र के स्थानीय विधायक कृषि मंत्री लालचंद कटारिया के प्रयासों से पृथ्वीराज नगर की एक मुख्य माँग पूरी हुई और पाँच सौ तिरसठ करोड़ की योजना राजस्थान सरकार ने स्वीकृत कर दो सौ पचानवे करोड़ की पहली फ़ेज़ का शुभारंभ आज वीसी द्वारा शिलान्यास करके किया।

 इस अवसर पर स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल, जलदाय विभाग मंत्री बी डी कल्ला, चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा, परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास भी उपस्थित थे। पृथ्वीराज नगर की जनता में ख़ुशी की लहर छा गई, क्षेत्रवासियों ने पटाखे छोड़कर तथा अशोक गहलोत और लालचंद कटारिया ज़िंदाबाद के नारे लगाकर उनका आभार व्यक्त किया। पृथ्वीराज नगर जन अधिकार संघर्ष समिति के अध्यक्ष घनश्याम सिंह एडवोकेट और संरक्षक अशोक शर्मा ने बताया कि पृथ्वीराज नगर की जनता के साथ आज न्याय हुआ है।

 भाजपा सरकार के समय इक्यावन दिन का धरना देकर आंदोलन किया गया लेकिन उस निकम्मी सरकार ने कुछ नहीं किया लेकिन उसका सही परिणाम लालचंद कटारिया और राजस्थान की सरकार ने पृथ्वीराज नगर की जनता को दिया है जिसके लिए पृथ्वीराज नगर की जनता उनका दिल से आभार व्यक्त करती है।

 सिरसी रोड़ पर कनक वृन्दावन स्कीम मैं स्थित पार्क में पम्प हाउस का शिलान्यास किया गया जहाँ पर भुमि पूजन पालवाले बालाजी के मठाधीश महाराज राकेश दास तथा अशोक शर्मा ब्लॉक कांग्रेस कमेटी वैशाली नगर अध्यक्ष एवं जलदाय विभाग के सचिव ने किया। कार्यक्रम में सैकड़ों की संख्या में क्षेत्रवासी सोशियल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मास्क लगाकर उपस्थित थे। कार्यक्रम स्थल पर मुख्य रूप से पुष्पेंद्र भारद्वाज, डॉक्टर प्रहलाद रघु, सलावत खान, कारगिल हीरो रामसहाय बाज़ियाँ, पुर्व पार्षद गिरिराज खण्डेलवाल, महादेव मेहता, धर्म सिंह सिघानिया, अमर चंद मण्डावरा तथा जलदाय विभाग के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।


No comments:

Post a comment

Pages