विधायकों की खरीद-फरोख्त की जांच एसओजी भी करेगी : गहलोत - Pinkcity News

Breaking News

Friday, 12 June 2020

विधायकों की खरीद-फरोख्त की जांच एसओजी भी करेगी : गहलोत

जयपुर 12जून । राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज यहां कहा कि राज्यसभा चुनाव में विधायकों की खरीद फरोख्त प्रकरण की जांच एसीबी(पुलिस) के अलावा स्पेशल आपरेशन ग्रुप (एसओजी) भी करेगा।
गहलोत ने पत्रकारों को बताया कि विधायकों की खरीद फरोख्त के मामले में एसीबी को शिकायत की गयी थी तथा अब एसओजी में भी मुकदमा दर्ज कराया गया है। उन्होंने कहा कि किसे और किसने सौदेबाजी का प्रयास किया इसकी जांच के बाद ही मामले का खुलासा हो पायेगा।
उन्होंने कहा कि कोरोना की महामारी से लड़ने के प्रयासों के बीच भाजपा का लोकतंत्र को चोट पहुंचाने के षड़यंत्रों से यह साबित हो गया है कि भाजपा का लोकतंत्र में विश्वास नहीं है तथा वह तोड़फोड़ पर उतारू है। उन्होंने कहा कि यह सबके सामने आ गया है कि कौन त्याग और बलिदान की बात करता है और कौन फांसीवादी सोच रखता है। उन्होंने कहा कि भाजपा को कोरोना की कोयी चिंता नहीं है तथा जनता को यह फैसला करना पड़ेगा कि कौन दवा बाँट रहा है और कौन दर्द बांट रहा है।
गहलोत ने कहा कि देश् में कोरोना महामारी की शुरूआत हो चुकी थी लेकिन भाजपा उससे निपटने के बजाय मध्यप्रदेश में सत्ता के लिए षड़यंत्र करती रही। उन्होंने कहा कि सरकार को गिराने की योजना बनाने में ही समय व्यतीत किया जायेगा तो महामारी से लड़ने की ताकत कहां से आयेगी। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि महामारी के खिलाफ लड़ायी में हम साथ हैं। इसके बावजूद भाजपा तोड़फाेड़ की फितरत से बाज नहीं आयी।
उन्हाेंने दावा किया कि पार्टी विधायकों के अलावा निर्दलीय तथा बहुजन समाज पार्टी और बीटीपी के दो विधायक कांग्रेस के साथ हैं। मार्क्सवादी पार्टी के दो विधायकों के सर्मथन के लिए भी माकपा नेता सीताराम येचूरी से सम्पर्क किया गया है। कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि राज्यसभा चुनाव में खरीद फरोख्त के प्रयासों से लोकतंत्र का चीरहरण ही भाजपा का चाल चरित्र और चेहरा बन गया है।
पार्टी के राष्ट्रीय प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि सभी विधायक एकजुट हैं तथा कांग्रेस के दोनों उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित है। कांग्रेस तथा निद्रलीय एवं बीटीपी , बहुजन समाजपार्टी के विधायकों को यहां एक पंच सितारा होटल में ठहराया गया है।



No comments:

Post a comment

Pages