विषम परिस्थितियों में भी विकास कार्यों को गति दे रही सरकार : अशोक गहलोत - Pinkcity News

Breaking News

Friday, 12 June 2020

विषम परिस्थितियों में भी विकास कार्यों को गति दे रही सरकार : अशोक गहलोत

जयपुर, 12 जून । राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कोविड-19 महामारी जैसी विषम परिस्थितियों में भी सरकार विकास के कार्यों को लगातार गति दे रही है, ताकि आमजन को इनका लाभ समय पर मिल सके।
गहलोत ने शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से जयपुरवासियों के लिए महत्वपूर्ण बीसलपुर-पृथ्वीराज नगर पेयजल परियोजना फेज-1, स्टेज-1 तथा बीसलपुर-जयपुर पेयजल परियोजना फेज-1, स्टेज-2 का शिलान्यास किया। इन परियोजनाओं पर करीब 853 करोड़ रुपए की लागत आएगी। बीसलपुर-जयपुर पेयजल परियोजना फेज-1, स्टेज-2 से जयपुर शहर के सभी विधानसभा क्षेत्रों में 170 एमएलडी अतिरिक्त जल उपलब्ध हो सकेगा।
उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी जिलों की पेयजल आवश्यकताओं को देखते हुए कंटीन्जेंसी प्लान के तहत 65 करोड़ रुपये की मंजूरी दी गयी थी। साथ ही विधायकगण अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र में पेयजल जरुरतों को पूरा करने के लिए तत्काल प्रभाव से कार्य करवा सकें, इसके लिए प्रति विधानसभा क्षेत्र 25 लाख रुपये की स्वीकृति भी दी गयी है।
गहलोत ने कहा कि कोरोना महामारी आगे किस रुप में हमारे सामने आएगी इसके बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता, लेकिन लोगों का जीवन और आजीविका बचाना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। राज्य सरकार कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए 21 जून से प्रदेशभर में विशेष जागरुकता अभियान चलाएगी। उन्होंने अपील की कि गांव-ढाणी और मौहल्ले तक चलाये जाने वाले इस अभियान को सफल बनाने के लिए सभी जनप्रतिनिधि, अधिकारी, कर्मचारी तथा आमजन अपनी भागीदारी निभायें।

No comments:

Post a comment

Pages