रमेश बाबू वी ने एनटीपीसी के डायरेक्टर (ऑपरेशन्स) का पदभार ग्रहण किया - Pinkcity News

Breaking News

Friday, 1 May 2020

रमेश बाबू वी ने एनटीपीसी के डायरेक्टर (ऑपरेशन्स) का पदभार ग्रहण किया

नई दिल्ली, 1 मई 2020: रमेश बाबू वी ने एनटीपीसी के डायरेक्टर (ऑपरेशन्स) का पदभार ग्रहण कर लिया है। इस पद पर उनकी नियुक्ति 01.05.2020 से प्रभावी होगी। बाबू ने एनआईटी श्रीनगर से मैकेनिकल इंजीनियर के रूप में स्नातक डिग्री हासिल की और आईआईटी दिल्ली से थर्मल इंजीनियरिंग में मास्टर्स पूरा किया।
वह 1987 में एनटीपीसी में कार्यकारी प्रशिक्षु (12 वें बैच) के रूप में शामिल हुए। उन्हें संचालन और रखरखाव, नवीकरण और आधुनिकीकरण के क्षेत्रों के साथ-साथ दक्षता और तापीय संयंत्रों की प्रणालियों में सुधार के क्षेत्रों में बड़े पावर स्टेशनों के प्रबंधन में 32 से अधिक वर्षों का अनुभव है।
एक पेशेवर प्रबंधक और रणनीतिक नियोजक के रूप में बाबू ने पावर स्टेशनों की विश्वसनीयता और दक्षता में सुधार के लिए कई पहल की हैं। बिजली क्षेत्र में उनके अनुभव में एनटीपीसी तालचेर कनिहा और एनएसपीसीएल दुर्गापुर के बिजनेस यूनिट हेड के रूप में वरिष्ठ प्रबंधन स्तर का दायित्व शामिल है।
एनटीपीसी के डायरेक्टर (ऑपरेशन्स) के रूप में रमेश बाबू एनटीपीसी के सभी बिजली स्टेशनों के सुरक्षित, विश्वसनीय और कुशल संचालन की समग्र योजना के लिए जिम्मेदार होंगे। साथ ही वे सभी बिजली उत्पादन स्टेशनों की ईंधन सुरक्षा और पर्यावरणीय अनुपालन सुनिश्चित करने का दायित्व भी संभालेंगे
डायरेक्टर (ऑपरेशन्स) के रूप में उनकी नियुक्ति से पहले, वह सीएमडी के कार्यकारी निदेशक थे और साथ ही सिस्टम सुधार गतिविधियों और एनटीपीसी बिजली संयंत्रों की परिचालन उत्कृष्टता से संबंधित रणनीतियों पर काम कर रहे थे।

No comments:

Post a comment

Pages