'प्रॉफ़िट्स के लिए अपने ब्रांड की व्यक्तित्व और विशेषताओं को करे परिभाषित' - Pinkcity News

Breaking News

Friday, 15 May 2020

'प्रॉफ़िट्स के लिए अपने ब्रांड की व्यक्तित्व और विशेषताओं को करे परिभाषित'

'वुमेंस मेंटर फोरम' की ओर से आयोजित हुए वेबिनार को किया मीता माथुर ने मेंटर
जयपुर, 15 मई। वीमेन प्रोफेशनल्स के लिए प्रसिद्ध मंच 'वुमेंस मेंटर फोरम' (डब्ल्यूएमएफ), युवा प्रोफेशनल और एंटरप्रिन्योर को मेंटर करने के जाना जाता रहा है। ऐसे में डब्लूएमएफ़ की एग्जीक्यूटिव चेयरपर्सन 2020, अर्चना जैन द्वारा सभी सदस्यों को जोड़ने, जानकारी साझा करने और प्रेरित करने के लिए फोरम की ओर से कई सत्रों का आयोजन किया जा रहा है। इन सेशंस में जानकार और अनुभवी प्रोफेशनल अपने सभी सदस्यों के लाभ के लिए अपनी बिज़नेस आईडियाज साझा करेंगे।

इसी बीच शुक्रवार को आयोजित किए गए वेबिनार सेशन में मेंटर मीता माथुर ने ब्रांड को शक्तिशाली बनाने के लिए ब्रांड व्यक्तित्व को परिभाषित किया। उन्होंने सेशन में मोजुड सभी पार्टिसिपेंट्स को ब्राण्ड को एक जीवित संस्था के रूप में कल्पना करने को कहा। आपका ब्रांड जिस तरह से आपके ध्यान में आ रहा है वहीं उसकी असली पर्सनॅलिटी है। जिस तरह मनुष्यों के लक्षण और विशेषताएं होती है।

उसी तरह कोई भी ब्रांड अपने इर्द गिर्द अपनी एक छवि तैयार कर लेता है, और कोई भी इंसान ब्रांड की ओर उसकी विशेषताओं को देख कर ही आकर्षित होता है।अपने ब्रांड के व्यक्तित्व को समझने से आप अपने उत्पाद या सेवा को बेहतर तरीके से जान सकते हैं। इससे अपने टार्गेट ग्राहकों, बाज़ार में स्थान और ब्रांड की स्थिति में आपका ध्यान केंद्रित होगा। साथ ही ये एक्टिविटी आपके सभी ब्रांड प्रमोशन जैसे विज्ञापन, डिजिटल मार्केटिंग, ब्रोशर, विजिटिंग कार्ड, वेबसाइट और ब्लॉग को प्रभावित करेगा।

सेशन के अंत में उन्होंने बिज़नेस के लिए कई प्रैक्टिकल और उपयोगी सुझाव दिए, जिससे प्रमोशन और बिज़नेस नेचर को समझने में काफी आसानी होगी। सेशन में पार्टिसिपेट करने वाली सभी प्रतियोगियों ने ब्रांड्स को इमेजिन करने में काफी आनंद लिया।

No comments:

Post a comment

Pages