दाधीच समाज के युवाओं में महर्षि दधीचि का पूजन किया - Pinkcity News

Breaking News

Sunday, 10 May 2020

दाधीच समाज के युवाओं में महर्षि दधीचि का पूजन किया


जयपुर। श्री दाधीच समाज के युवाओं द्वारा आयोजित साप्ताहिक महर्षि दधीचि पूजन का 50 वां आयोजन 10 मई, रविवार को हुआ। श्री दाधीच समाज जयपुर के सांस्कृतिक मंत्री श्री नितेश दाधीच ने बताया कि यह पूजन गत एक वर्ष से प्रत्येक रविवार को की जा रही है। इस पूजन का मुख्य उद्देश्य समाज को संगठित करना और सामाजिक सरोकारों के कार्यों को करना है। इस बार लाकडाउन के चलते इस पूजन को सूक्ष्मरुप में वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्री ब्रजमोहन जी द्वारा मन्दिर श्री ग्यारह रूद्र महादेव, मन्दिर श्री ठाकुर विजय गोपाल जी, बडी चौपड, जयपुर संपन्न कराया गया।

इस पूजन से पहले कोरोना महामारी से बचने और इसे समाप्त करने के उद्देश्य से समस्त देवीदेवताओं के आह्रवान और आशीर्वाद के लिए श्रीमती और श्री रामेश्वर प्रसाद शर्मा(काकडा) के सान्निध्य में हवन किया गया। इस पूजन कार्यक्रम का श्री दाधीच समाज जयपुर के फेसबुक पेज द्वारा लाइव प्रसारण किया गया।

मीडिया पभारी अभिजीत दाधीच ने बताया कि कार्यक्रम में दाधीच समाज बन्धुओं के साथ साथ श्री दाधीच समाज जयपुर की समस्त कार्यकारिणी के युवासाथी श्री सुबोध दाधीच, विष्णु, मनीष, प्रदीप, सुधीश, तेजप्रकाश, विजय, नितेश पंकज, राम, हर्षवर्धन, विकास, आलोक, सचिन, उत्कर्ष और अभिजीत दाधीच अपने अपने घरों पर महर्षि दधीचि का पूजन किया गया। इस कोरोना महामारी को समाप्त करने के लिये घर घर  प्रार्थना की गई साथ ही सभी ने यह  शपथ भी ली कि इस महामारी के मध्य समाज का प्रत्येक नागरिक सामाजिक दूरी और प्रशासन के सभी निर्देशों का पालन करेगा ।

No comments:

Post a comment

Pages