महिंद्रा ने ओन-ऑनलाइन के जरिए ऑटोमेटिव रिटेल की नई परिकल्‍पना की - Pinkcity News

Breaking News

Friday, 8 May 2020

महिंद्रा ने ओन-ऑनलाइन के जरिए ऑटोमेटिव रिटेल की नई परिकल्‍पना की

  • भारत का सबसे संपूर्ण, समग्र ऑनलाइन कार ओनिंग समाधान लॉन्‍च किया जो कि स्‍मार्ट, कॉन्‍टैक्‍टलेस व भिन्‍न अनुभव प्रदान करेगा 
  • 4 आसान चरणों में, ग्राहक ऑनलाइन एक्‍सचेंज, फाइनेंस व इंश्‍योरेंस करा सकते हैं और अपनी मनपसंद महिंद्रा गाड़ी खरीद सकते हैं
  • रियल-टाइम सहायता, हाइजिनिक होम टेस्‍ट-ड्राइव व व्‍हीकल डिलिवरी हेतु 'ओन-ऑनलाइन' में 270 से अधिक डीलर्स और 900 से अधिक टचपॉइंट्स का समूचा नेटवर्क एकीकृत

मुंबई, 8 मई, 2020: महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड (एमएंडएम लिमिटेड), जो 20.7 बिलियन अमेरिकी डॉलर वाले महिंद्रा समूह का घटक है, ने आज भारत का सबसे संपूर्ण, समग्र, ऑनलाइन व्‍हीकल ओनरशिप समाधान, 'ओन-ऑनलाइन' लॉन्‍च किया। महिंद्रा वाहन खरीदने का स्‍मार्ट नया तरीका, ओन-ऑनलाइन वन-स्‍टॉप, 24/7 डेस्टिनेशन है जहां ग्राहक घर बैठे 4 आसान चरणों में महिंद्रा वाहन का फाइनेंस करा सकते हैं, इंश्‍योरेंस करा सकते हैं, एक्‍सचेंज कर सकते हैं, उसे एसेसरीज से लैस करा सकते हैं और खरीद सकते हैं। (www.mahindrasyouv.com/Own-Online).

ग्राहक अब आसान 4 चरणों में महिंद्रा की गाड़ी ले सकते हैं:
ढूंढें और पर्सनलाइज करें
महिंद्रा के एसयूवी के विस्‍तृत रेंज से एसयूवी ढूंढें और अपनी आवश्‍यकताओं के अनुसार उन्‍हें पर्सनलाइज करें।
तुरंत एक्‍सचेंज कोट प्राप्‍त करें
पसंदीदा डीलर चुनें और अपनी पुरानी कार का तुरंत, रियल-टाइम कोटेशन पाएं।
फाइनेंस और इंश्‍योरेंस चुनें
फाइनेंस व बीमा के विभिन्‍न उपलब्‍ध विकल्‍पों में से चुनाव करें और ऑनलाइन एप्रूवल पाएं।
घर से पेमेंट करें और घर पर ही डिलिवरी पाएं
पेमेंट करें और पसंदीदा जगह पर 'कॉन्‍टैक्‍टलेस डिलिवरी' पाएं।

 
ओन-ऑनलाइन के लॉन्‍च के बारे में, महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के सीईओ-ऑटोमोटिव डिविजन, वीजय नाकरा ने बताया, ''आज, हमें भारत के सबसे संपूर्ण, समग्र, ऑनलाइन कार ओनरशिप समाधान, 'ओन-ऑनलाइन' प्‍लेटफॉर्म को लॉन्‍च करने की खुशी है। इसके आसान और सुविधाजनक 4-चरणों के जरिए ग्राहक जितने समय में पिज्‍जा की डिलिवरी पाते हैं उससे भी कम समय में महिंद्रा गाड़ी ले सकते हैं!

 नाकरा ने आगे बताया, ''ऑनलाइन खरीदारी के हमारे खरीदार-पूर्व व खरीदारी-बाद के समाधान लागू करने के साथ, कार खरीदने के अनुभव की नयी परिकल्‍पना हमारे लिए तार्किक अगला कदम था। हाल के समय में, विभिन्‍न श्रेणियों में ऑनलाइन खरीदारी पसंदीदा माध्‍यम बन चुका है, और आगे, गाडि़यों की ऑनलाइन खरीदारी के प्रति अधिक झुकाव पैदा होने वाला है। हम हमारे ग्राहकों को इंडस्‍ट्री के अनेकानेक प्रथम अनुभवों को उपलब्‍ध कराते हुए ऑटोमोटिव रिटेल में अग्रणी रूप में इस बदलाव को लाने के लिए तैयार हैं।'' 

ओन-ऑनलाइन एक आसान समाधान है जहां ग्राहक अपने वाहनों को पर्सनलाइज कर सकते हैं, मात्र कुछेक क्लिक्‍स में ही एक्‍सचेंज, फाइनेंस व इंश्‍योरेंस के तुरंत कोटेशंस प्राप्‍त कर सकते हैं और बुकिंग भुगतान कर सकता है और इस प्रकार, कार खरीदने का संपूर्ण व ऑनलाइन अनुभव सही मायने में प्राप्‍त कर सकते हैं।
महिंद्रा के 270 से अधिक डीलर्स और 900 से अधिक टचपॉइंट्स का अखिल-भारत नेटवर्क, मजबूत बैक-एंड टेक्‍नोलॉजी व प्रोसेस के जरिए ओन-ऑनलाइन प्‍लेटफॉर्म में एकीकृत है। इससे ग्राहकों को आसान एवं वैयक्तिकृत मजबूत समग्र अनुभव प्राप्‍त हो सकेगा, जिससे वो लोकल सहायता से घर बैठे ऑनलाइन खरीदारी का लाभ ले सकते हैं। डीलरशिप्‍स ने अपनी प्रविधियों एवं प्रक्रियाओं को अपग्रेड किया है और उन्‍हें निम्‍नतम फिजिकल कॉन्‍टैक्‍ट सुनिश्चित करने हेतु प्रशिक्षण प्राप्‍त है। दरअसल, टेस्‍ट ड्राइव्‍स, डॉक्‍युमेंट कलेक्‍शन और व्‍हीकल डिलिवरी जैसी कस्‍टमर इंटरेक्‍शन प्रक्रियाओं में अतिरिक्‍त सावधानियां बरती जा रही हैं, ताकि अधिक से अधिक स्‍वच्‍छता बरती जा सके।

ओन-ऑनलाइन ऑटो रिटेल
ओन-ऑनलाइन, गाड़ी खरीदने की प्रक्रिया खरीदारी-पूर्व और खरीदारी के चरणों में महिंद्रा के लिए वन-स्‍टॉप डेस्टिनेशन है, जो आधुनिक खरीदारों के लिए पारदर्शिता, पर्सनलाइजेशन और सुविधा का वायदा करता है। इसे वाहन के चुनाव से लेकर डिलिवरी तक पारदर्शी, सुविधा और कॉन्‍टैक्‍टलेस अनुभव प्रदान करने हेतु डिजाइन किया गया है। इसके अलावा, ओन-ऑनलाइन प्रक्रिया में ग्राहक को किसी भी तरह की सहायता की जरूरत पड़ने पर, हमारे प्रोडक्‍ट एवं प्रोसेस विशेषज्ञों से ऑनलाइन चैट (वीडियो और टैक्‍स्‍ट) किया जा सकता है।

ओन-ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म यात्रा के प्रत्येक चरण में उच्च स्तर की सुविधा, पारदर्शिता और निजीकरण की पेशकश करके कार खरीदने को सरल बनाता है। अपनी पुरानी कारों को एक्सचेंज करने वाले ग्राहकों के लिए, यह उनकी पुरानी कार के लिए एक आसान और पारदर्शी तरीके से एक त्वरित, वास्तविक समय ऑनलाइन उद्धरण प्रदान करता है। इसके अलावा, वित्त पोषण के लिए चयन करने वाले अपने वित्त पात्रता की जांच कर सकते हैं और ऑनलाइन स्वीकृति पत्र तैयार कर सकते हैं। यह ग्राहक को इस पोर्टल के माध्यम से विभिन्न बीमा कंपनियों से उद्धरण उत्पन्न करने का विकल्प देता है और वाहन बीमा की पूर्ति की प्रक्रिया संबंधित डीलरशिप द्वारा सुगम होगी। प्लेटफ़ॉर्म ग्राहक को अपने चुने हुए महिंद्रा वाहन को व्यक्तिगत रूप से विस्तारित करने और एड-ऑन जैसे विस्तारित वारंटी और सड़क के किनारे सहायता के लिए चुनने की अनुमति देता है।

ओन-ऑनलाइन एकमात्र मास-मार्केट कार मालिक प्लेटफॉर्म है जो ग्राहक को हमारे डीलरशिप द्वारा दी गई ऑन-रोड या लेनदेन की कीमत की दृश्यता देता है, जिसमें पंजीकरण, सड़क कर, बीमा आदि जैसे सभी घटकों का टूटना शामिल है। छूट और ऑफ़र जैसे लाभ।

ओन-ऑनलाइन के साथ, महिंद्रा अब कार स्वामित्व के पूर्ण स्पेक्ट्रम के माध्यम से ऑनलाइन समाधान प्रदान करता है, प्रत्येक चरण में ग्राहक अग्रणी अनुभव प्रदान करके, पूर्व-खरीद, खरीद और पोस्ट खरीद को कवर करता है। महिंद्रा के पूर्व-खरीद प्लेटफॉर्म - SyouV के माध्यम से, ग्राहक सुविधानुसार घर की सुविधा और सुविधा के साथ-साथ निर्णय लेने की प्रक्रिया में अपने परिवार को शामिल कर सकते हैं। महिंद्रा के पोस्ट परचेज प्लेटफॉर्म विथ यू हमेश के साथ, ग्राहक ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं, वाहन का इतिहास देख सकते हैं, सेवा के चालान प्राप्त कर सकते हैं और बहुत कुछ कर सकते हैं। अब, भारत में ऑटोमोटिव रिटेल के तरीके को बदलकर कंपनी इस व्यवधान को अगले स्तर पर ले जाने के लिए तैयार है।

No comments:

Post a comment

Pages