ई-दीक्षांत समारोह में जयपुरिया इंस्टीट्यूट के स्टूडेंट सम्मानित, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने 900 से अधिक छात्रों को किया संबोधित - Pinkcity News

Breaking News

Friday, 15 May 2020

ई-दीक्षांत समारोह में जयपुरिया इंस्टीट्यूट के स्टूडेंट सम्मानित, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने 900 से अधिक छात्रों को किया संबोधित

जयपुर। देशभर में कोरोना के संक्रमण की वजह से लॉकडाउन के चलते जयपुरिया इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट ने पहली बार ई-दीक्षांत समारोह का आयोजन किया। इसमें जयपुरिया ग्रुप के नोएडा, लखनऊ, जयपुर और इंदौर कैंपस के 900 से अधिक छात्रों ने हिस्सा लिया। ई-दीक्षांत समारोह मुख्य अतिथि केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह थे।

 उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से छात्रों को संबोधित किया। जयपुरिया ग्रुप के अध्यक्ष शरद जयपुरिया छात्रों को संबोधित करते हुए प्रबंधन में स्नातकोत्तर डिप्लोमा प्राप्त करने वाले छात्रों को उनकी कड़ी मेहनत और उपलब्धियों के लिए बधाई दी।
स्वागत भाषण के बाद जयपुरिया ग्रुप के उपाध्यक्ष श्रीवत्स जयपुरिया ने वर्ष 2019-2020 के लिए जयपुरिया इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट की प्रगति रिपोर्ट साझा की। 

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने छात्रों के साथ संवाद करते हुए से कहा कि केवल सहयोग और सामूहिक प्रयास ही सफलता की कुंजी है। उन्होंने कहा कि जब भी युवा एक साथ आए हैं, उन्होंने इतिहास लिखा है। राजनाथ सिंह ने कहा कि नवीन समाधान के साथ आने वाली प्रौद्योगिकी का उपयोग सफलता का आदर्श बन जाएगा। मुश्किल और चुनौतीपूर्ण समय में प्रौद्योगिकी एक वास्तविक बचाव हो सकती है इसलिए प्रौद्योगिकी और युवाओं में भारत के लिए अपार संभावनाएं हैं। उन्होंने सभी छात्रों को अपने जुनून का पालन करने और जीवन में सफल होने के लिए अपने दिल की बात सुनने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि कॉरपोरेट दुनिया में सबसे महत्वपूर्ण मांग में से एक है। खुले और वस्तुनिष्ठ मन से समस्याओं को हल करने से समस्याओं का सबसे अच्छा समाधान खोजने में मदद मिलती है। अंत में उन्होंने 21 वीं सदी के भारत के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विजन को बलवान, धनवान, ज्ञानवाण और आत्मनिर्भर भारत के रूप में साझा किया और इस सपने को साकार करने के लिए छात्रों से आगे आने का आह्वान किया। सिंह ने छात्रों को प्रोत्साहित करते हुए, संस्थान ने मेधावी छात्रों को पदक प्रदान किए, लखनऊ परिसर से, इस वर्ष 295 छात्रों ने स्नातक की उपाधि प्राप्त की। जहां सुश्री शुभी सिन्हा ने न केवल एक प्रोग्राम टॉपर के रूप में स्वर्ण पदक जीता, बल्कि स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर का खिताब भी जीता। रजत लखनऊ कैंपस में रिशप कुमार गंगनानी के पास गया। पीजीडीएम कार्यक्रम में स्वर्ण पदक मुदित जोशी ने जीता जबकि नितिन गोयल को समग्र छात्रा के रूप में और सुश्री अंशिका गुप्ता को वर्ष की सर्वश्रेष्ठ महिला छात्रा के रूप में सम्मानित किया गया।

इस वर्ष जयपुर कैंपस से स्नातक करने वाले 226 छात्रों में से कार्यक्रम की टॉपर अनुष्का भाटिया ने स्वर्ण जीता और रजत सृष्टि पालीवाल के पास गया।  इसके अलावा जयपुरिया इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट ने संकाय सदस्यों और योग्य पूर्व छात्रों को पुरस्कार देने के लिए सर्वश्रेष्ठ संकाय पुरस्कार भी दिए। इनमें संकाय सदस्यों को 8 पुरस्कार दिए गए। इनमें जयपुरिया लखनऊ से डॉ. अतहर महमूद, जयपुरिया नोएडा से डॉ. एसआर सिंघवी, जयपुरिया इंदौर से डॉ. जगदीश भागवत और जयपुरिया जयपुर से डॉ. स्वाति को सम्मानित किया गया। जयपुरिया इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट ने अपने पूर्व छात्रों को पुरस्कार प्रदान किए। अकादमिक उत्कृष्टता के लिए प्रो. रूबी बख्शीखुर्दी, उद्यमिता के लिए सचिन कपूर, रूपेशनाथ को कॉर्पोरेट उत्कृष्टता के लिए पुरस्कार दिए गए। उल्लेखनीय सार्वजनिक सेवा के लिए सुश्री गरिमा श्रीवास्तव का सम्मान किया गया। पूर्व छात्र पुरस्कार जयपुर के अभय कुमार कश्यप और ललित शर्मा को दिए गए। 

No comments:

Post a comment

Pages