जेडीए में गुटखा-तम्बाकू खाने वाले अधिकारी, कर्मचारी एवं आगन्तुकों की एंट्री बैन - Pinkcity News

Breaking News

Monday, 11 May 2020

जेडीए में गुटखा-तम्बाकू खाने वाले अधिकारी, कर्मचारी एवं आगन्तुकों की एंट्री बैन

जयपुर, 11 मई। जयपुर विकास आयुक्त टी. रविकंात ने सोमवार को जेडीए परिसर को अधिकारियों के साथ दौरा कर लॉकडाउन खुलने के बाद जेडीए में कोरोना वॉयरस से बचाव के लिए क्या-क्या प्रोटेक्षन रखी जाए, इस पर अधिकारियों को आवष्यक दिषा-निर्देष दिए।
जेडीसी ने जोन उपायुक्त कार्यालयों का अवलोकन करते हुए निर्देष दिए कि साफ-सफाई पर विषेष ध्यान रखते हुए नियमित रूप से सेनेटाईजेषन के साथ में सभी अधिकारी एवं कर्मचारी द्वारा कोविड-19 वॉयरस के बचाव के लिए मास्क लगाने के साथ सोषल डिस्टेनसिंग का पूरा ध्यान रखा जाए।
जेडीसी ने बताया कि जेडीए परिसर में आने वाले हर अधिकारी, कर्मचारी एवं आगन्तुकों पर कैमरे से नजर रखी जाएगी, जो भी कोविड-19 के प्रोटोकॉल की पालना नहीं करेंगें, उसके विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही करेंगे। इसके लिए जेडीए में कार्यरत सेफ्टी टीम नजर रखेगी एवं उच्च अधिकारियों को बताएंगे कि उक्त आदमी द्वारा प्रोटोकॉल तोडा गया है।
जेडीसी ने निरीक्षण के दौरान कहा कि जो अधिकारी एवं कर्मचारी गुटखा-तम्बाकू सेवन करेगा, उस पर नजर रखी जाएगी। साथ ही प्रवेष के समय ही व्यक्ति की विषेष जॉच की जाएगी, जांच सही पाई जाने पर ही व्यक्ति को प्रवेष दिया जाएगा।
नागरिक सेवा केंद्र में सोशल डिस्टेनसिंग की पालना होगी पूरी
जेडीसी श्री टी. रविकांत ने नागरिक सेवा केंद्र का अवलोकन करते हुए अधिकारियों को निर्देष दिए कि नागरिक सेवा केंद्र में आने वाले आगन्तुकों से कोरोना वॉयरस संक्रमण से बचने के लिए व्यापक स्तर पर उपाय करें। उन्होंने कहा कि जो भी आए वो मास्क पहनने के साथ सोषल डिस्टेनसिंग की पूरी पालना करें। साथ ही उनकी प्रवेष गेट पर ही स्क्रीनिंग की जाए। उन्होंने निर्देष दिए कि नागरिक सेवा केंद्र हॉल में बैठने के लिए निर्धारित दूरी पर जगह सुनिष्चित की जाए।
निरीक्षण के दौरान जेडीए सचिव अर्चना सिंह, अतिरिक्त आयुक्त राजीव जैन, गिरीश  पारशर, संयुक्त आयुक्त गिरीराज अग्रवाल, अधीक्षण अभियंता सुरेश  मीना, उपायुक्त स्टोर निशा, उपायुक्त वाहन रामप्रसाद मीना, अधिशाषी अभियंता सी.पी. गुप्ता, नागरिक सेवा केंद्र प्रभारी मिथिलेष मीना एवं सेफ्टी टीम के सदस्य उपस्थित थे।

No comments:

Post a comment

Pages