गोदरेज अप्‍लायंसेज ने कोविड-19 संकट में अपने उपकरणों के लिए रिमोट सेलिंग वीडियो असिस्‍ट प्रोग्राम और समझदारी से डिजाइन किये गये कई ऑफर्स शुरू किये - Pinkcity News

Breaking News

Monday, 25 May 2020

गोदरेज अप्‍लायंसेज ने कोविड-19 संकट में अपने उपकरणों के लिए रिमोट सेलिंग वीडियो असिस्‍ट प्रोग्राम और समझदारी से डिजाइन किये गये कई ऑफर्स शुरू किये


नयी वीडियो-असिस्‍टेड रिमोट सेलिंग पहल के जरिए ग्राहक अपने घरों में सुरक्षित रहते हुए खरीदारी करने के निर्णय आसानी से ले सकते हैं


जयपुर।  कोविड -19 प्रकोप और उसके बाद के लॉकडाउन ने मांग बाधित की है और उपभोक्ता भावनाओं को प्रभावित किया है। शीतलन श्रेणियों के वर्चस्व वाले बड़े एप्लायंस खंड गंभीर रूप से प्रभावित हुए हैं। एक तरफ, जहां हर सेक्‍टर के व्‍यवसाइयों को नुकसान उठाना पड़ रहा है और उपभोक्‍ता भी बेहद सतर्क हो रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ घरों में सुख-सुविधा और आराम प्रदान करने वाले अप्‍लायंसेज की आवश्‍यकता भी है।

भारत के प्रमुख उपभोक्ता उपकरण ब्रांड में से एक, गोदरेज अप्लायंसेज ने अपने सोच-समझकर बनाए गए उपकरणों के पूरक के लिए बहुत ही सोच-समझकर कई ऑफर्स की घोषणा की है, जिससे उपभोक्ताओं को अप्‍लायंसेज खरीदने में आर्थिक रूप से सहूलियत हो सके। इन विशेष ऑफर्स में 12 महीने के लिए एक्‍सटेंडेड वारंटी, 3000 रुपये तक का कैशबैक (चुनिंदा बैंक भागीदारों से), एमआरपी पर 10,000 रुपये तक की छूट, वार्षिक रखरखाव अनुबंधों (एनुअल मेंटनेंस कॉन्‍ट्रैक्‍ट्स) पर 47% तक की छूट, सभी प्रमुख क्रेडिट कार्ड्स/चुनिंदा डेबिट कार्ड्स पर ईएमआई पर 0% ब्याज जैसे ईएमआई ऑफर्स, चुनिंदा एसी मॉडल्‍स पर बजाज फाइनेंस के साथ फिक्‍स्‍ड ईएमआई और 18/4, 10/0 के साथ आकर्षक फाइनेंस ऑफर्स और विभिन्‍न श्रेणियों में चुनिंदा मॉडल्‍स पर कई अन्‍य विकल्‍प शामिल हैं। ये ऑफर्स विशेषकर उन लोगों के लिए हैं जो लॉकडाउन हटने के साथ ही खरीदारी करने की योजना बना रहे हैं। गोदरेज के सभी एयर कंडीशनर्स पर विशेष एक्‍सचेंज ऑफर के साथ, ग्राहक रियायती दरों पर एसी खरीद सकते हैं। गोदरेज एयरकंडीशनर की खरीद पर, उपभोक्‍ता सब्सिडाइज्ड इंस्टालेशन चार्ज का लाभ भी ले सकते हैं, जो 399 रु. से शुरू है।

एक जिम्मेदार ब्रांड के रूप में गोदरेज अप्लायंसेज कोविड-19 महामारी के प्रसार के खिलाफ सभी आवश्यक सावधानी बरत रहा है। अपने ग्राहकों की सुरक्षा और भलाई को ध्यान में रखते हुए और व्यापार भागीदारों के साथ, ब्रांड ने स्टोर खोलने के दिशा-निर्देश और अपने व्यापार नेटवर्क में अच्छी प्रथाओं को साझा किया है, जैसे - 'सोशल डिस्‍टेंसिंग' का पालन करना स्वच्छता मानकों को बनाए रखना, दुकानों पर कर्मचारियों के लिए दिशानिर्देश का पालन करना और अप्‍लायंसेज व काम की सतहों को साफ रखना आदि।

ब्रांड ने नई वीडियो-सहायता दूरस्थ बिक्री पहल के माध्यम से उपभोक्‍ताओं को घर बैठे उपकरण खरीदने में मदद करने की व्यवस्था की है और ये नवीन पहल स्वीकृति के संकेत देख रही है। इस पहल के तहत, ग्राहकों को ब्रांड के स्टोर-आधारित सलाहकारों के साथ वीडियो कॉल के माध्यम से एक निर्धारित लाइव डेमो का विकल्प प्रदान किया जाता है, उसके बाद ग्राहक की पसंद के अनुसार विविध भुगतान विकल्प दिए जाते हैं।

गोदरेज अप्‍लायंसेज के बिजनेस हेड और कार्यकारी उपाध्‍यक्ष, कमल नंदी ने कहा,  “कोविड-19 महामारी के कारण, हमारे उपभोक्ताओं का घरों से बाहर निकलना बाधित है और वो बिना किसी पर्याप्त सहायता के विभिन्न घरेलू कामों के बोझ से दबे हुए हैं। उन्हें अपने प्रयासों को कम करने के लिए खुद को उपकरणों से लैस करने की आवश्यकता है, जबकि वो 'वर्क फ्रॉम होम' कर रहे हैं। यह स्थिति वर्तमान लॉकडाउन तक सीमित नहीं रहने वाली है, लेकिन कई महीनों तक लॉकडाउन से परे भी किसी न किसी रूप में जारी रहने की उम्मीद है। गोदरेज में, उपभोक्ताओं की सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है और हम अपने उपभोक्ताओं और उनके प्रियजनों को अधिकतम सुविधा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इसलिए, हमने इस वीडियो-असिस्टेड सेलिंग पहल पर लगातार काम किया है। हम यह भी समझते हैं कि उपभोक्ताओं के लिए बचत अब बहुत मायने रखती है। यही कारण है कि हमने एएमसी पर लंबी अवधि के आकर्षक वित्त प्रस्तावों से लेकर कैश बैक और विस्तारित वारंटियों, एक्सचेंज और छूट तक के विकल्पों को चुनने के लिए सोच-समझकर ऑफ़र के एक स्पेक्ट्रम पर काम किया है। हम आशा करते हैं कि उपभोक्ता इन विकल्पों का उपयोग करेंगे और अपने लिए सही खरीदारी करेंगे ताकि उनकी गृहस्थी अधिक आरामदायक बने और वे भविष्य के लिए बेहतर तैयार रहें।”

ये ऑफर ट्रेड पार्टनर नेटवर्क और ब्रांड की आधिकारिक वेबसाइट और ई-कॉमर्स साइट के माध्‍यम से लॉन्‍च किये गये हैं। ब्रांड ने डीलरों के व्‍यापक नेटवर्क के माध्‍यम से ई-कैटलॉग को भी रोल आउट किया है, जिसके द्वारा चुनिंदा मॉडल्‍स पर इन आकर्षक फाइनेंस ऑफर्स का लाभ लिया जा सकता है। 

No comments:

Post a comment

Pages