यस बैंक ने कोविड-19 से लड़ने के लिए समाज के प्रति अपनी वचनबद्धता दोहराई - Pinkcity News

Breaking News

Thursday, 30 April 2020

यस बैंक ने कोविड-19 से लड़ने के लिए समाज के प्रति अपनी वचनबद्धता दोहराई

Yes Bank crisis: Moneyless in Seattle, card holders send SOS - The ...मुंबई, 29 अप्रैल, 2020: यस बैंक ने कोविड-19 के प्रकोप के दौरान समाज को सहयोग प्रदान करने के लिए स्‍वास्‍थ्‍य प्राधिकरणों व सरकार के साथ मिलकर काम करने के प्रति अपनी वचनबद्धता दोहराई। कोविड-19 राहत प्रयासों में सहायता प्रदान करने हेतु बैंक द्वारा की गई पूर्व घोषणा के आधार पर, बैंक ने मौजूदा लॉकडाउन से प्रभावित दिहाड़ी मजदूरों, प्रवासी मजदूरों और निम्‍न आय वाले व अभावग्रस्‍त वर्ग को भोजन उपलब्‍ध कराने हेतु अक्षय पात्र के साथ सहयोग किया है।

इस हेतु, बैंक ने यस बैंक क्रेडिट और डेबिट कार्ड्स रिवार्ड पॉइंट्स के रिडेम्‍पशन को अक्षय पात्र के कोविड-19 रिलीफ फीडिंग प्रोग्राम हेतु सक्षम बनाया है। ग्राहक अब 250 रु., 500 रु. और 1000 रु. के अपने रिवार्ड पॉइंट्स को क्रमश: 10, 20 और 40 के तीन मील पैकेजेज में सहयोग देने हेतु www.yesrewardz.com/ पर रिडीम कर सकते हैं। सभी डोनेशंस पर धारा 80(जी) के तहत 50 प्रतिशत कर कटौती होगी। कटौती का दावा करने के लिए, कार्डधारी सदस्‍य अपने नाम, पैन कार्ड संख्‍या, ट्रांजेक्‍शन तिथि, मोबाइल नंबर व ईमेल पता के साथ donorcare@akshayapatra.org पर मेल कर सकते हैं।
इसके अलावा, बैंक ने मुख्‍यमंत्री राहत कोष कोविड-19 के डोनेशंस के कलेक्‍शन हेतु राजस्‍थान सरकार द्वारा कंट्रिब्‍यूशन कलेक्‍शन बैंकिंग पार्टनर के रूप में राजस्‍थान के लोगों की सहायता का वचन दिया है।

खाते का विवरण:
खाताधारी का नाम: RAJ. CMRF COVID 19 Mitigation Fund
खाता संख्‍या: 002494600002500
IFSC Code: YESB0000024
Branch Address:
YES BANK Limited,
C Scheme, Jaipur


एकजुटता का परिचय देते हुए, कर्मचारियों ने स्वेच्छा से पीएम केयर्स फंड में एक दिन के वेतन के बराबर राशि का योगदान दिया है।

यस बैंक के एमडी और सीईओ प्रशांत कुमार ने कहा, “यस बैंक हमारे समाज में सबसे कमजोर लोगों के समर्थन के लिए प्रतिबद्ध है, जो दैनिक जीवन में व्यवधान से प्रभावित हुए हैं। अक्षय पात्र जैसे संस्थानों के साथ हमारी साझेदारी के माध्यम से, हम मानते हैं कि हम अपनी प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक छोटा लेकिन महत्वपूर्ण कदम उठा रहे हैं। हम कोविड-19 द्वारा आर्थिक रूप से प्रभावित लोगों की सेवा करने के लिए सरकार के प्रयासों और सामुदायिक प्रदाताओं का समर्थन करने के लिए अधिकारियों के साथ काम करना जारी रखेंगे। ”
बैंक ने हाल ही में प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और आपातकालीन स्थिति में राहत (पीएम केयर्स) कोष में 10 करोड़ रु. का भुगतान किया था ताकि कोविड -19 का मुकाबला करने और पीएम केयर्स कोष के लिए दान इकट्ठा करने के लिए एक जनादेश के अलावा चल रहे राहत प्रयासों का समर्थन किया जा सके।
पीएम केयर्स फंड में योगदान करते समय दानदाताओं के लिए सुविधा सुनिश्चित करने के लिए, बैंक ने विभिन्न चैनलों के माध्यम से भुगतानों को सक्षम किया है - डिजिटल बैंकिंग चैनल जिनमें नेटबैंकिंग और IMPS, RTGS, NEFT; योगदान की दिशा में यस बैंक क्रेडिट और डेबिट कार्ड रिवार्ड पॉइंट्स की छूट, यस पे वॉलेट पर पंजीकृत यूपीआई ग्राहक; फिनटेक और कॉरपोरेट्स जैसे कि पेउंड मैक्स लाइफ इंश्योरेंस के माध्यम से दान। अधिक जानकारी के लिए, कृपया https://www.yesbank.in/donations-to-pm-cares-fund पर जाएं।

 

No comments:

Post a comment

Pages