तबलीगी जमात के सम्पर्क में आये लोग स्वेच्छा से जांच करायें : राज्यपाल - Pinkcity News

Breaking News

Saturday, 11 April 2020

तबलीगी जमात के सम्पर्क में आये लोग स्वेच्छा से जांच करायें : राज्यपाल

तबलीगी जमात के सम्पर्क में आये लोग स्वेच्छा से जांच करायें जयपुर, 11 अप्रैल । राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने कहा है कि तबलीगी जमात के सम्पर्क में आये लोग स्वेच्छा से जांच कराने के लिए आगे आयें।
मिश्र ने आज कहा कि सर्वाधिक स्क्रिनिंग और सर्वाधिक परीक्षण करके ही हम कोरोना जैसी महामारी को मात दे सकेगें। सम्पर्क में आये जिन लोगों को जुकाम आदि हो, वे भी जांच कराने की पहल करें। कोरोना वैश्विक महामारी के चलते राज्य में लाॅक डाउन है। ऐसी स्थिति में संवेदनशील स्थानों पर लोग प्रशासन, पुलिस और पैरामेडीकल स्टाफ का पूरा सहयोग करें। लोग घरों में ही रहें, निकलें नहीं। यदि कोई व्यक्ति लाक डाउन के नियमों का उल्लघंन करता है या चिकित्सक, पैरामेडीकल और पुलिस स्टॅाफ के प्रति दुर्व्यवहार करता है तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाये।
मिश्र ने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए केन्द्र एवं राज्य सरकार द्वारा प्रभावी निर्देश जारी किये गये हैं। सभी को मास्क पहनना अनिवार्य है। मास्क न होने पर गमछा या कपड़े से अपने नाक और मुंह को ढंक कर रखें। सभी लोगों को ऐसा करना आवश्यक है ताकि कोरोना को मात दी जा सके। उन्होंने कहा कि विश्व में कइ्र स्थानों पर कोरोना ने तेजी से विस्तार किया है। भारत में लोगों के सहयोग से इस बीमारी के तीव्रता से फैलने पर रोक लगी है। मिश्र ने लोगों से विनम्र अनुरोध किया है कि वे संदिग्धों की जांच कराने में सहयोग करें ताकि इस बीमारी को मात देने में राजस्थान विजय प्राप्त कर सके।

No comments:

Post a comment

Pages