प्रोफेशनल के साथ सामाजिक जिम्मेदारियों को निभाने का अनुरोध किया - Pinkcity News

Breaking News

Sunday, 1 March 2020

प्रोफेशनल के साथ सामाजिक जिम्मेदारियों को निभाने का अनुरोध किया


  • - '21वीं सदी : राष्ट्र और समाज चिंतन' विषय पर सेमिनार का आयोजन
  • - भारतीय कंपनी सचिव संस्था सेण्टर में फंडामेंटल राइट्स और प्रिएम्बल बोर्ड का किया उद्धघाटन  


जयपुर, 1 मार्च : भारतीय कंपनी सचिव संस्था के जयपुर चैप्टर द्वारा युवागूंज फाउंडेशन के सहयोग से भट्टारकजी की नसिया स्थित इंद्रलोक सभागार में '21वीं सदी : राष्ट्र और समाज चिंतन' विषय पर सेमिनार का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर अविनाश राय खन्ना एवं कार्यक्रम के
विशिष्ट आईसीएसआई भारतीय कंपनी सचिव संस्थान के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सीएस डॉ. श्याम अग्रवाल उपस्थित रहे।
कार्यक्रम में भारतीय कंपनी सचिव संस्थान के उत्तर भारतीय क्षेत्रीय परिषद के सदस्य वाइस चेयरमैन सीएस विमल गुप्ता, भारतीय कंपनी सचिव संस्थान की जयपुर शाखा के अध्यक्ष सीएस नितिन होतचंदानी, आरओसी यू.एस पटोलिया, जयपुर शाखा के वाईस चेयरमैन नवनीत आगीवाल, चैप्टर के पूर्व चेयरमैन राहुल शर्मा एवं युवागूंज फाउंडेशन की फाउंडर अमृतांशु बालानी और अनुरोध शर्मा भी उपस्थित रहे। कार्यक्रम की शुरुआत चैप्टर चेयरमैन नितिन होतचंदानी के उदबोधन भाषण से हुई।
 वहीं अविनाश राय खन्ना और श्याम अग्रवाल ने प्रोफेशनल जिम्मेदारियों के साथ समाज के प्रति जिम्मेदारियों को भी निभाने का अनुरोध किया। साथ ही देश के प्रति छोटे योगदान जैसे देश के युवाओं को प्रोत्साहित करना जिससे वे समाज के काम आ सके, चाइल्ड एजुकेशन, जरूरतमंद की मदद आदि के लिए प्रेरित किया। वहीं कार्यक्रम में सरकारी नीतियों द्वारा छोटे व्यापारियों के लिए उपयोगी जानकारी से अवगत कराना आवश्यक है।
साथ ही जयपुर चैप्टर के चेयरमैन नितिन होतचंदानी ने बताया कि सभी स्टूडेंट्स और मेंबर्स को मौलिक कर्तव्य और प्रिएम्बल से अवगत कराने के लिए सेण्टर में अतिथि अविनाश राय खन्ना द्वारा बोर्ड स्थापित कर उद्घाटन किया गया। वहीं डॉ. श्याम अग्रवाल द्वारा अविनाश राय खन्ना की किताब समाज चिंतन का भी वितरण हुआ।
सेमिनार का पहला सेशन 'पर्सनल एंड प्रोफेशनल एक्सीलेंस' पर डॉ. सतीश बत्रा द्वारा संचालित किया गया। वहीं 'जीएसटी - जर्नी द वे अहेड' पर सीए पुलकित खंडेलवाल और 'अपोचुर्निटी एज़ रजिस्टर्ड वैलुअर' को आईपी विष्णु उपाध्याय ने सम्बोधित किया।  

No comments:

Post a comment

Pages