हॉटस्टार स्पेशल्स ने पिछले 19 सालों में हुए आतंकी हमलों पर आधारित स्पेशल ऑप्स लॉन्च किया - Pinkcity News

Breaking News

Tuesday, 10 March 2020

हॉटस्टार स्पेशल्स ने पिछले 19 सालों में हुए आतंकी हमलों पर आधारित स्पेशल ऑप्स लॉन्च किया

  • नीरज पांडे की यह कहानी भारत में पिछले 19 वर्षों में हुए वास्तविक आतंकवादी हमलों से प्रेरित है

नीरज पांडे द्वारा निर्देशित और शिवम नायर द्वारा सह-निर्देशित इस सीरीज में के. के मेनन, दिव्या दत्ता, विनय पाठक, करण टैकर, सज्जाद डेलैफ्रोज़, सना ख़ान, सैयामी खेर, मेहर विज, विपुल गुप्ता, मुज़म्मिल इब्राहिम सहित अन्य कलाकार भी शामिल है। 

जयपुर। 19 साल, 12 देश, 6 एजेंट और 1 मास्टरमाइंड। हॉटस्टार स्पेशल्स, फ्राइडे स्टोरीटेलर्स के साथ, 2020 की सबसे बड़ी स्पाई एक्शन थ्रिलर लॉन्च करने के लिए तैयार है। यह तेज़-तर्रार 8-एपिसोड वाली वेब सीरीज वास्तविक आतंकी हमलों में इंडियन इंटेलिजेंस की भूमिका पर आधारित है जिसका सामना भारत ने पिछले 19 वर्षों में किया है। भारतीय संसद पर 2001 में किये गए हमले के साथ शुरू होने वाला यह शो, समय-समय पर हुए अन्य आतंकी हमलों के साथ  26/11 सहित कई अन्य घटनाओं के बारे में बताएगा जिसमें कश्मीर का आतंकवादी हमला भी शामिल है. इंडियन इंटेलिजेंस का मकसद इन सभी हमलों के पीछे एक मास्टरमाइंड को पकड़ना है  - यह भारत के सबसे घातक दुश्मन के लिए इंडियन इंटेलिजेंस में सबसे लंबे समय तक चलने वाली खोज है।
शो को नीरज पांडे, दीपक किंगरानी और बेनज़ीर अली फ़िदा द्वारा लिखा गया है, इनमे से सभी ने इंडियन इंटेलिजेंस के तरीकों पर ध्यानपूर्वक शोध करते हुए वर्षों बिताए हैं। शो के हर पहलू को उच्च गुणवत्ता वाले रोमांचक अनुभव प्रदान करने के लिए सोचा और बनाया गया है। इस शो के स्तर को ध्यान में रखते हुए, इसे तुर्की, अजरबैजान, जॉर्डन और भारत सहित कई अंतरराष्ट्रीय स्थानों पर शूट किया गया है। 
हॉटस्टार स्पेशल्स, स्पेशल ऑप्स प्रस्तुत करता है जिसमें मंजे हुए कलाकार के. के मेनन के साथ-साथ करण टैकर, सैयामी खेर, दिव्या दत्ता, विनय पाठक, मुजम्मि इब्राहिम, मेहर विज, विपुल गुप्ता, सज्जाद डेलैफ्रोज़, परमीत सेठी, गौतम कपूर, सना खान, शरद केलकर, केपी मुखर्जी और कई अन्य अभिनेता शामिल है। 
हॉटस्टार स्पेशल्स प्रस्तुत करता है स्पेशल ऑप्स जोकि 17 मार्च 2020 को हॉटस्टार वीआईपी पर सात भाषाओं में रिलीज होने के लिए तैयार है।
नीरज पांडे ने कहा , “स्पेशल ऑप्स एक कहानी है जिसे मैंने कई साल पहले सोचा था - यह एक बड़ा आईडिया है जिस पर आगे काम करने के लिए और विकसित करने के लिए बहुत धैर्य और रिसर्च की आवश्यकता है। कहानी को प्रमुखता और रोमांचक स्वरूप देने वाले फॉर्मेट के साथ, हम एक शानदार टीम बनाने में सक्षम थे, जो पिछले दो दशकों में हुई वास्तविक घटनाओं को एक साथ जोड़ते हुए इसे लार्जर देन लाइफ कहानी से बड़ी बना दें। भारतीय मनोरंजन के इतिहास में पहली बार, 2001 का भारतीय संसद हमला सेल्युलाइड पर फिर से बनाया गया है। यह शो के कई बड़े पलों में से एक है।
अभिनेता के. के मेनन ने कहा, “हॉटस्टार स्पेशल्स- स्पेशल ऑप्स ला रहा है जो इंडियन इंटेलिजेंस की भूमिका के लिए एक बहुत ही अनूठा दृष्टिकोण प्रदान करता है। अंडरकवर एजेंट हमारे समय के सच्चे अनसुने नायक हैं। उनके चेहरे आपके और मेरे जैसे दिखाई देते हैं - जो भीड़ में आसानी से घुल-मिल जाते है और एक सामान्य जीवन जी रहे हैं, लेकिन वे लगातार ड्यूटी पर हैं, किसी भी खतरे से राष्ट्र की रक्षा और सेवा कर रहे हैं। स्पेशल ऑप्स इन एजेंटों के जीवन को सामने लाने की कोशिश करता है जो देश में हुए कई दुर्भाग्यपूर्ण हमलों के पीछे मास्टरमाइंड को पकड़ने की कोशिश करते हैं।

अभिनेत्री दिव्या दत्ता ने कहा, "स्पेशल ऑप्स भारत के सबसे बड़े शत्रु - आतंक के खिलाफ सबसे लंबे समय तक चले मैनहंट के बारे में है। सीरीज की गतिशीलता, बर्ताव, शार्प राइटिंग और एक तेज गति से चलने वाली कहानी ने इसे एक अत्यधिक उत्तेजित सीरीज बनाने का वादा किया है जो भारतीय स्क्रीन पर अभी तक नहीं देखीं गई है। यहां तक ​​कि बड़े पैमाने पर कलाकारों के साथ काम करने के बावजूद स्पेशल ऑप्स में हर करैक्टर को बारीकी से रखा गया और अच्छी तरह से सोचा गया है। रियल इमोशन को कैप्चर करते समय कहानी जिस तरह से समय में आगे-पीछे होती है, वहीं इस शो को और भी शानदार बनाता है।

No comments:

Post a Comment

Pages