रिसेंट अमेंडमेंट इन कम्पनीज़ एक्ट की जानकारी पर की गई चर्चा - Pinkcity News

Breaking News

Sunday, 23 February 2020

रिसेंट अमेंडमेंट इन कम्पनीज़ एक्ट की जानकारी पर की गई चर्चा

- दो दिवसीय 'अनकन्वेंशनल रोल ऑफ़ सीएस - एक्सपैंडिंग न्यू होराइज़ंस' सेमिनार संपन्न

जयपुर, 23 फरवरी।  भारतीय कंपनी सचिव संस्था के जयपुर चैप्टर की ओर से भट्टारकजी की नसिया स्थित इंद्रलोक सभागार में रविवार को दो दिवसीय सेमिनार 'थीम : अनकन्वेंशनल रोल ऑफ़ सीएस - एक्सपैंडिंग न्यू होराइज़ंस' का समापन हुआ।
सेमिनार के दूसरे दिन की शुरुआत भारतीय कंपनी सचिव संस्थान की जयपुर शाखा के अध्यक्ष सीएस नितिन होतचंदानी ने स्टूडेंट्स को मोटीवेट करते हुए किया। इस दौरान सीएस नितिन कहते है कि कॉमर्स को कैरियर के तौर पर अपनाने वाले स्टूडेंट्स के लिए सीएस में काफी संभावनाएं है। जरुरी है कि वे हर साल के साथ आने वाले अमेंडमेंट और लॉज़ के बारे में जानकारी रखे। जिसके लिए हाल में आए नए कोड और अमेंडमेंट जैसे  रेरा, कंपनी अमेंडमेंट एक्ट, इन्सॉल्वेंसी और बैंक्रप्सी कोड, आईबीसी, एनसीएलटी, सर्विसेज ऑफ़ एनसीडीएल आदि पर ज्यादा जानकारी प्राप्त करे।
सेमिनार को आयोजित करने का खास उद्देश्य जीएसटी और बैंक्रप्सी में आये नए प्रावधान पर चर्चा करना है।
कार्यक्रम के दूसरे दिन प्रथम सेशन के वक्त सीएस अंशुल जैन ने 'रोल ऑफ़ सीएस एज़ एंटरप्रिन्योर' के बारे में  जानकारी दी। वहीं कार्यक्रम के दूसरे सेशन के वक्ता सीए हिमांशु गोयल ने 'अपॉर्च्युनिटी फॉर सीएस इन रेरा' के बारे में जानकारी दी। वहीं दिन के अंतिम सेशन में वक्ता सीएस प्रवीण तिवारी ने रिसेंट अमेंडमेंट इन कम्पनीज़ एक्ट के बारे में जानकारी दी। कार्यक्रम में भारतीय कंपनी सचिव संस्थान जयपुर चैप्टर के मैनेजिंग कमिटी के वाईस चेयरमैन सीएस नवनीत अगिवाल,  वाईस चेयरमैन सीएस विमल गुप्ता, सेक्रेटरी सुशिल डागा आदि उपस्थित रहे।

No comments:

Post a comment

Pages