हजारों नर्सिंग कर्मियों ने किया चिकित्सा मंत्री का अभिनंदन - Pinkcity News

Breaking News

Friday, 7 February 2020

हजारों नर्सिंग कर्मियों ने किया चिकित्सा मंत्री का अभिनंदन

जयपुर, 7 फरवरी। जयपुर का सवाई मानसिंह ऑडिटोरियम शुक्रवार को पूरे 2 घंटे तक युवाओं की तालियों, नारों और जोश से गुलजार रहा। हर चेहरा मुस्कान के साथ चिकित्सा मंत्री को धन्यवाद देकर अभिनंदन कर रहा था। मौका था नर्सेज संघर्ष समिति-2018 से जुड़े छात्र-छात्राओं का अभिनंदन और धन्यवाद ज्ञापन समारोह।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डाॅ. रघु शर्मा ने हजारों छात्रों की भीड़ को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार की कथनी और करनी में अंतर नहीं है। जो सरकार कहती है वह करती भी है। उन्होंने बताया कि घोषणा पत्र के अनुसार सरकार ने सर्वाधिक ध्यान युवाओं को रोजगार देने पर दिखाया है। सरकार ने 12 हजार से ज्यादा नर्सिंगकर्मियों के साथ 3500 से ज्यादा एनएचएम कर्मियों की भी भर्ती की है। उन्होंने कहा कि नर्सिंग कर्मियों की नियुक्ति की प्रक्रिया भी 12 फरवरी से शुरू कर दी जाएगी। चयनित अभ्यर्थियों को मेरिट और नियमों के अनुसार नियुक्ति दी जाएगी।

डाॅ. शर्मा ने कहा कि प्रदेश की चिकित्सा संस्थानों में डाॅक्टर्स की कमी नहीं हो इसके लिए 737 डाॅक्टर्स की नियुक्ति प्रक्रियाधीन है, फरवरी माह के अंत तक इनको भी नियुक्ति दे दी जाएगी। उन्होंने कहा कि 1688 लैब टेक्नेशियंस और 1088 रेडियोग्राफर्स की भर्ती के लिए भी पद स्वीकृत करवा लिए हैं, जल्द ही इनकी भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार ‘निरोगी राजस्थान‘ की संकल्पना पर गंभीर है और ज्यादा से ज्यादा लोगों को रोजगार देकर प्रदेश की चिकित्सा व्यवस्था को और मजबूत करने के लिए दृढ़ संकल्पित है।  

कार्यक्रम के विशिष्ठ अतिथि पूर्व विधायक डाॅ. करण सिंह यादव ने कहा कि सरकार ने हमेशा युवाओं का ध्यान रखा है। यही वजह है कि हर विभाग में सरकार रोजगार के नए अवसर उपलब्ध करा रही है। श्री धर्मेंद्र राठौड़ ने भी इस अवसर पर युवाओं को संबोधित किया। आल्हादित छात्र-छात्राओं ने डायस पर उपस्थित सभी अतिथियों को मालाओं से लादे रखा।

इस अवसर पर एसएमएस मेडिकल काॅलेज के प्रिंसिपल डाॅ. सुधीर भंडारी, एसएमएस अस्पताल के अधीक्षक डाॅ. डीएस मीणा, अतिरिक्त निदेशक श्री मुकुल शर्मा, नर्सिंग मेडिल काॅलेज के रजिस्ट्रार श्री महेश शर्मा सहित कई अधिकारीगण उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Pages