श्री शाकम्भरी मैया का चतुर्थ वार्षिकोत्सव धूमधाम से संपन्न हुआ - Pinkcity News

Breaking News

Tuesday, 7 January 2020

श्री शाकम्भरी मैया का चतुर्थ वार्षिकोत्सव धूमधाम से संपन्न हुआ

जयपुर।  श्री शाकम्भरी परिवार,जयपुर के  मुकेश मोदी व मनीष जालान ने बताया की श्री शाकम्भरी परिवार, जयपुर द्वारा मां शाकंभरी का चतुर्थ वार्षिक उत्सव बड़ी धूमधाम से संपन्न हुआ। सीकर रोड पर स्थित अनंतम बैंकट हॉल मैं मां शाकंभरी का भव्य दरबार लगा जिसको कोलकाता के कारीगरों ने तैयार किया दरबार में 551 से ज्यादा महिलाओं ने बैठकर एक ही तरह की साड़ी चुनरी पहनकर मां का मंगल गान किया।
मंगल पाठ नागपुर से पधारे सुप्रसिद्ध मंगल पाठ वाचक श्री उज्जवल जी खाखोलिया ने किया साथ ही जयपुर के सुप्रसिद्ध भजन गायक महेंद्र जी स्वामी ने अपने भजनों से मां को रिझाया।
दिल्ली की सुप्रसिद्ध बंटी तिलकधारी एंड पार्टी ने मां के प्राकट्य का अद्भुत झांकियों से मां का जीवन परिचय कराया।  इस भव्य उत्सव में शाकंभरी से शाकंभरी गद्दी पीठ महाराज श्री दया नाथ जी गढ़ गणेश के महाराज श्री प्रदीप जी औदीच्य साथ ही उज्जैन महाकाल के मुख्य पुजारी रमन त्रिवेदी जी शामिल हुए और भक्तों के लिए मंगल कामना की।
जयपुर के इस उत्सव में पूरे भारतवर्ष से भक्त शामिल हुए। हजारों भक्तों ने मां शाकम्भरी की भंडारा प्रसादी का आनंद लिया। पौष की पूर्णिमा को मां शाकम्भरी का अवतार हुआ था उसी के उपलक्ष में यह सभी कार्यक्रम देश भर में आयोजित किए जाते हैं। इस उत्सव के बाद सकराय धाम में 9 व 10 जनवरी को मां का भव्य प्राकट्य उत्सव मनाया जाएगा जिसमें देश विदेश के भक्त शामिल होंगे। यह आयोजन भी श्री शाकंभरी परिवार जयपुर की देखरेख में ही संपन्न होगा। 

No comments:

Post a comment

Pages