गणतंत्र दिवस समारोह में भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं मोटरसाइकिल-घुड़सवारों के रोमांचकारी करतब होंगे विशेष आकर्षण का केन्द्र - Pinkcity News

Breaking News

Friday, 3 January 2020

गणतंत्र दिवस समारोह में भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं मोटरसाइकिल-घुड़सवारों के रोमांचकारी करतब होंगे विशेष आकर्षण का केन्द्र

-मुख्य सचिव ने कार्यक्रमों की रूपरेखा तय कर सभी तैयारियां समय पर पूर्ण
करने के निर्देश दिए
जयपुर, 3 जनवरी। गणतंत्र दिवस के अवसर पर आगामी 26 जनवरी को यहां सवाई मानसिंह स्टेडियम में होने वाले राज्य स्तरीय समारोह में भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ मोटरसाइकिल और घुड़सवारों के रोमांचकारी करतब विशेष आकर्षण का केन्द्र होंगे। मुख्य सचिव डीबी गुप्ता ने शुक्रवार को शासन सचिवालय में आयोजित बैठक में कार्यक्रमों की रूपरेखा तय कर सभी तैयारियां समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिए।

मुख्य सचिव गुप्ता ने बताया कि राज्य स्तरीय समारोह सुबह साढ़े नौ बजे शुरू होगा, जिसमें परेड का निरीक्षण एवं मार्च पास्ट होगा। आर्मी एवं पुलिस बैंड का प्रदर्शन होगा। साथ ही जयपुर की एमजीडी गल्र्स स्कूल एवं सेन्ट जेवियर स्कूल तथा सीकर की पिं्रस स्कूल का बैंड मार्चिंग करेंगे।

 परेड में राज्य पुलिस की विभिन्न टुकड़ियां, होम गार्ड, एनसीसी, स्काउट-गाइड, एमजीडी गल्र्स स्कूल के साथ गुजरात पुलिस की प्लाटून भाग लेगी। इस अवसर पर देशभक्ति से ओतप्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा। पुलिस के जवान मोटरसाइकिलों एवं घोड़ों पर रोमांचकारी करतब दिखाएंगे। शहीद स्मारक स्थल पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी।

मुख्य सचिव ने समारोह को भव्य बनाने के लिए कार्यक्रम की व्यवस्थाओं की बिन्दुवार समीक्षा की और सभी तैयारियां समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रम को नयापन का पुट देते हुए ज्यादा रूचिकर बनाएं, ताकि आमजन की भागीदारी बढे। सरकारी भवनों पर भव्य रोशनी करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी भवन अच्छे से जगमगाएं। उन्होंने मुख्य समारोह के तय मिनट टू मिनट कार्यक्रम के अनुसार ही रिहर्सल करने के निर्देश दिए।
बैठक में पु​िलस महानिदेशक एमएल लाठर, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक जंगा श्रीनिवास राव, सामान्य प्रशासन विभाग के शासन सचिव भवानीसिंह देथा, जयपुर पुलिस आयुक्त आनन्द श्रीवास्तव, जयपुर जिला कलक्टर जोगाराम सहित विभिन्न विभागों के उच्चाधिकारी उपस्थित थे।      




No comments:

Post a Comment

Pages