आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड के रिकॉर्ड 433 छात्रों ने प्रतिष्ठित जेईई मेन्स 2020 में 99 परसेंटाइल और उससे ज्यादा अंक प्राप्त किया - Pinkcity News

Breaking News

Monday, 20 January 2020

आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड के रिकॉर्ड 433 छात्रों ने प्रतिष्ठित जेईई मेन्स 2020 में 99 परसेंटाइल और उससे ज्यादा अंक प्राप्त किया

  • 100 परसेंटाइल स्कोर करने वाले पूरे देश के 9 छात्रों में से 2 छात्र आकाश से हैं और आकाश के 8 छात्रों ने राज्यों में भी टॉप किया है
  • 2,042 आकाश इंस्टिट्यूट के छात्रों ने 95 प्रतिशत और उससे अधिक अंक प्राप्त किये है
  • 8 छात्रों ने भौतिकी में; रसायन विज्ञान में 2 और गणित में 10 छात्रों ने 100 प्रतिशत का अंक स्कोर किया
Image result for aakash educational services limited
दिल्ली, 19 जनवरी, 2020: आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) जो प्रतियोगी  परिक्षाओं के तैयारी करवाने वाला एक अगृणी संस्था हैं, के 433 छात्रों ने प्रतिष्ठित जेईई मेन्स 2020 इंजीनियरिंग के प्रतियोगी परीक्षाओं में 99 प्रतिशत और उससे अधिक अंक प्राप्त किए हैं। पूरे भारत के कुल 9 छात्रों में से जिन्होंने 100 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं,  उनमे से 2 छात्र आकाश इंस्टिट्यूट से हैं, इस बात से आप अंदाजा लगा सकते है की आकाश इंस्टिट्यूट के फैकल्टी, कोर्स और तैयारी कराने के तरिके बहु गुर्णवत्ता वाला हैं। आकाश इंस्टिट्यूट ने हर साल के भाती इस साल भी जेईई मेन्स के परीक्षा में सर्वश्रेष्ठ परिणाम हासील कर, प्रतियोगी परिक्षाओं के तैयारी करवाने वाले इंस्टिट्यूट्स में सर्वष्ठे होने के रिकार्ड अपने नाम किया हैं।  में से एक को पंजीकृत करना।

आकाश इंस्टिट्यूट के 8 छात्रों ने  पश्चिम बंगाल, दिल्ली एनसीआर, राजस्थान, ओडिशा, केरल, सिक्किम, लद्दाख और मेघालय जैसे राज्यों में टॉप कर हमारे इंस्टिट्यूट का नाम रौशन कर हमें गर्ववान्तित किया हैं।  आकाश के 2,052 छात्रों ने 95 प्रतिशत और उसे अधिक अंक प्राप्त किए हैं।

100 परसेंटाइल हासिल करने वाले 2 स्टूडेंट्स  में से निशांत अग्रवाल, दिल्ली-एनसीआर से हैं, जिन्होनें एईएसएल के डिस्टेंस लर्निंग प्रोग्राम (डीएलपी) के तहत तैयारी की और वही दूसरा छात्र राजस्थान के सेपार्थ द्विवेदी हैं, उन्होनें भी डीएलपी के तहत ही तैयारी की थी।

पश्चिम बंगाल के क्लासरूम कोर्स की छात्रा सेरेमंती डे औऱ ओडिशा के सौरभ एस. दास जो डीएलपी कोर्स के हिस्सा थे, ने परिक्षा में 99.99 परसेंटाइल हासिल किया।

अन्य राज्यों के टॉपर इस प्रकार से हैं,  99.97 प्रतिशत के साथ आकाश डीएलपी के तहत तैयारी करने वाले अद्वैत दीपक हैं; 98.08 प्रतिशत के साथ सिक्किम के अर्नव व्यास जिन्होंने आकाश डिजिटल के तहत तैयारी किया था;लद्दाख से परवेज मेहदी ने 95.62  अंक हासिल किया हैं, जिन्होंने क्लासरूम कोर्स के तहत तैयारी कि थी,  मेघालय से अलियास चकमा ने  96.39 अंक हासिल किया हैं, अलियास चकमा ने क्लासरूम कोर्स के तहत तैयारी कि थी। इस प्रेस नोट के साथ ग्राफिक्स डिटेल के साथ विवरण दिया गया था।
छात्रों को बधाई देते हुए और इस शानदार रिज्लट पर बोलते हुए आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) के निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्लाक्षा विश्वविद्यालय में संस्थापक और न्यासी श्री आकाश चौधरी ने कहा: "हमारे सभी छात्रों को बधाई जिन्होंने जेईई मेन्स परीक्षा में अच्छा  प्रदर्शन किया है । इस शानदार रिज्लट का श्रेय हमारे छात्रों और फैकल्टी द्वारा की गई कड़ी मेहनत के साथ-साथ आकाश इंस्टीट्यूट में दी जाने वाली क्वालिटी टेस्ट की तैयारी को जाता है । मैं  सभी छात्रों को उनकें भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं”।

बीई/बीटेक के लिए जेईई (मेन) परीक्षा एनटीए द्वारा 7 से 9 जनवरी 2020 के बीच देश-विदेश के 233 शहरों में प्रतिदिन दो पालियों में आयोजित की गई थी। परीक्षा में बीई/बीटेक के लिए कुल 9,21,261 उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था।
आकाश कोचिंग इंस्टिट्यूट का उद्देश्य एकेडमिक्स में सफलता प्राप्त करने के लिए छात्रों का मदद करना है। इसकी राष्ट्रीय एकेडमिक टीम के नेतृत्व में पाठ्यक्रम, कंटेंट के विकास, फैकल्टीस की ट्रेनिंग और सभी कामों को व्यस्थित ढ़ग से करने के लिए और उसपर निगरानी रखने के लिए एक केंद्रीकृत इन-हाउस प्रक्रिया का पालन किया जाता है। इन वर्षों में, एईएसएल के छात्रों ने विभिन्न मेडिकल और इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं और एनटीएसई, केवीपीवाई और ओलंपियाड जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता हासिल कर हमारें संस्थान का नाम रौशन किया हैं।

No comments:

Post a Comment

Pages