तिब्बती व्यापारी संघ ने आवासन मण्डल के आयुक्त पवन अरोड़ा से मुलाकात की - Pinkcity News

Breaking News

Friday, 3 January 2020

तिब्बती व्यापारी संघ ने आवासन मण्डल के आयुक्त पवन अरोड़ा से मुलाकात की

  • आयुक्त को प्रथम किस्त के रूप में सौंपा 2 करोड़ 42 लाख रूपये का बैंक ड्राफ्ट
  • दुकान आवंटन के लिये जताया सरकार का आभार
  • मानसरोवर के झूलेलाल मार्केट में कराई गई 266 दुकान उपलब्ध
जयपुर, 3 जनवरी। राजस्थान आवासन मण्डल के आयुक्त पवन अरोड़ा से शुक्रवार को आवास भवन में तिब्बती व्यापार संघ के अध्यक्ष ल्हामो के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मण्डल ने मुलाकात कर दुकान आवंटन के लिये दुपट्टा पहनाकर आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर उन्होंने दुकानों की प्रथम किस्त के रूप में 2 करोड़ 42 लाख रुपये की राशि का बैंक ड्राफ्ट और आवंटियों के भरे हुए फॉर्म भी आयुक्त  पवन अरोड़ा और मुख्य अभियन्ता के.सी. मीणा को सौंपे।

आवासन आयुक्त पवन अरोड़ा ने बताया कि मानसरोवर आवासीय योजना में झूलेलाल मार्केट में उपलब्ध 325 दुकानों में से 266 दुकानों को तिब्बती रिफ्यूजी होजरी रेडीमेड सेलर यूनियन के सदस्यों को उपलब्ध कराया जाएगा। अरोड़ा ने बताया कि ये दुकानें वर्ष 2014-15 की आरक्षित स्थिर दर पर 5 वर्ष की मासिक किश्तों पर लॉटरी के माध्यम से उपलब्ध कराई जाएंगी।

वर्षों की समस्या का हुआ समाधान
तिब्बती शरणार्थी एसोसिएशन के अध्यक्ष ल्हामो ने बताया कि तिब्बती शरणार्थी उनी एवं गर्म कपड़ों के व्यापार के लिए गत 40 वर्षों से जयपुर आ रहे हैं, लेकिन यहां व्यापार के लिए कोई स्थान विशेष आवंटित नहीं होने से बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। इन दुकानों के आवंटन से उन्हें राहत मिलेगी और व्यापार के लिए एक जगह निर्धारित हो जाएगी। इस कार्य के लिए उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल का भी आभार जताया है। 

No comments:

Post a Comment

Pages