पंचायत आम चुनाव-2020 : कानून व्यवस्था को लेकर गृह और पुलिस अधिकारियों के साथ चुनाव आयुक्त ने की बैठक - Pinkcity News

Breaking News

Friday, 3 January 2020

पंचायत आम चुनाव-2020 : कानून व्यवस्था को लेकर गृह और पुलिस अधिकारियों के साथ चुनाव आयुक्त ने की बैठक

जयपुर, 03 जनवरी। राज्य में होने वाले पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव स्वतंत्र-निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न करवाने के लिए शुक्रवार को राज्य निर्वाचन आयोग के आयुक्त पीएस मेहरा ने गृह और पुलिस विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की और आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।

सचिवालय स्थित आयुक्त के कक्ष में हुई बैठक में पंचायत आम चुनाव-2020 के दौरान पुलिस बल की उपलब्धता उनके नियोजन की कार्ययोजना और कानून व्यवस्था से जुड़े अन्य विषयों पर विस्तार से चर्चा की गई। चुनावी क्षेत्रों में पर्याप्त होमगार्ड्स की उपलब्धता, अन्य राज्यों से पुलिस फोर्स लेने और बजट सहित कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर भी चर्चा हुई। गृह और पुलिस विभाग के अधिकारियों ने सुरक्षा बलों की उपलब्धता को देखते हुए पंचायत और जिला परिषद के चुनाव तीन चरणों में रखने का प्रस्ताव रखा।

आयुक्त ने पुलिस विभाग को उम्मीदवारों द्वारा नाम-निर्देशन पत्र भरने और रिटर्निंग ऑफिसर सहित मतदान दलों की सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस फोर्स की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।  मेहरा ने कहा कि आयोग स्वतंत्र-निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव सम्पन्न कराने के लिए संकल्पबद्ध है। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन प्रदेश में होने वाले पंचायत आम चुनाव के लिए ऐसा सकारात्मक और निर्भीक माहौल बनाए कि प्रत्येक नागरिक निर्भय होकर मतदान कर सके।
पुलिस महानिदेशक और महानिरीक्षक ने आयोग को आश्वस्त करते हुए कहा कि पंचायत चुनाव में पुलिस व कानून एवं व्यवस्था पूरी तरह मुस्तैद रहेगी और चुनाव शांतिपूर्वक तरीके से सम्पन्न करवा लिए जाएंगे।

इस अवसर पर पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) एमएल लाठर, पुलिस महानिरीक्षक हवासिंह घुमरिया, गृह विभाग के विशिष्ट सचिव पीसी बेरवाल, आयोग के सचिव श्यामसिंह राजपुरोहित, उप सचिव अशोक जैन सहित कई अधिकारीगण उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Pages