सिल्क से जुड़े भारत के खूबसूरत इतिहास को सांस्कृतिक परिधानों के रूप में किया शोकेस - Pinkcity News

Breaking News

Thursday, 9 January 2020

सिल्क से जुड़े भारत के खूबसूरत इतिहास को सांस्कृतिक परिधानों के रूप में किया शोकेस

  • - कोटा कॉट्योर शो का कोटा में हुआ भव्य आयोजन
  • - देशभर से 3 मिस इंडिया, 3 मिसेज़ इंडिया और 32 सुपरमॉडल्स रही मौजूद
कोटा, 9 जनवरी। सिल्क, खादी और एम्ब्रॉयडरी द्वारा तैयार की गई साड़ियों में मॉडल्स ने मंच पर भारतीय परिधान के साथ देश की संस्कृति को खूबसूरती से प्रस्तुत किया। कुछ ऐसा ही खूबसूरत नजारा था कोटा कॉट्योर शो के भव्य आयोजन का। कोटा की लोटस अनंता एलिट होटल में गुरुवार को आयोजित इस फैशन और ग्लेमर के उत्सव में शहर के कई गणमान्यों ने शिरकत की। जहां मुख्य अतिथि के तौर पर फर्स्ट इंडिया न्यूज़ के सीईओ और फर्स्ट इंडिया न्यूपेपर के सीएमडी जगदीश चंद्र और लाडपुरा से एमएलए कल्पना देवी ने मुख्य रूप से शिरकत की। वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में जे.डी माहेश्वरी, कोटा के आरएसी आईपीएस राहुल काटके, आईएफए के प्रेजिडेंट कप्तान रविंद्र शेरावत ने अपनी उपस्थिति दर्ज़ करवाई।

कोटा कॉट्योर शो के डायरेक्टर आयुष विजय ने बताया कि शो में देशभर से 3 मिस इंडिया, 3 मिसेज़ इंडिया और 32 सुपरमॉडल्स मौजूद रही। राजस्थान के साथ ही देश में एक विशेष नाम बना चूका जयपुर कॉट्योर शो अपना विस्तार करते हुए कोटा कॉट्योर शो का आयोजन हुआ। शो के दौरान गुजरात, राजस्थान, मुंबई और दिल्ली से आए फैशन डिज़ाइनर्स और मुंबई, दिल्ली और जयपुर की मॉडल्स ने शो में फैशन के कई अंदाज़ प्रस्तुत किए। शो में मौजूद मॉडल्स की स्टाइलिंग और मेकअप हैशटैग ब्लंट से यशील पंडेल द्वारा किया गया। 
शो का ग्रैंड आगाज़ करते हुए ओपनिंग में दीपकला सिल्क हेरिटेज ने अपनी सिल्क से तैयार किए गए फ्यूज़न क्लोदिंग के साथ ही सिल्क से जुड़े भारत के खूबसूरत इतिहास को सांस्कृतिक परिधानों के रूप में शोकेस किया। जिसमें खास कर बॉलीवुड एक्ट्रेसेस द्वारा फैशन में लाई गई सिल्क की साड़ियों को ट्विस्ट के साथ प्रस्तुत किया। सेकंड सीक्वेंस में द ड्रेसिंग रूम से फैशन डिज़ाइनर नूपुर नागपाल ने थीम वेडिंग देख के मॉडर्न ब्राइड्स के लिए ब्राइडल और वेस्टर्न गाउन्स को शोकेस किया।

शो के तीसरे सीक्वेंस में अपने आप में अनोखा रैम्पवॉक देखने को मिला जहां मॉडल्स ने एम एविएशन्स इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट के लिए होस्ट्रेस और पायलट की यूनिफॉर्म्स को पहन एविएशन के पेशे को छोटा सा ट्रिब्यूट दिया। वहीं फैशन डिज़ाइनर सुमित गोयल के सीक्वेंस में इंडो वेस्टर्न क्लोदिंग के फैशन डिज़ाइनर सुनीता जोशी के साथ ही खादी को लेकर एक्सपेरिमेंट करते हुए साड़ियां और इंडियन वियर शोकेस किये। जिसके बीच हेयर डूज़ और मेकअप पर भी एक सीक्वेंस आयोजित हुआ जिसमें आने वाले साल 2020 में ट्रेंडिंग होने वाली हेयर स्टाइल्स का नमूना पेश किया।

वहीं फ्यूज़न और कंटेम्प्ररी डिज़ाइन्स के साथ फैशन डिज़ाइनर दीपक सोनी और पूजा सोनी और हनी लड्ढा ने पार्टी वियर, कॉकटेल, क्लब गाउन्स की खासा वैरायटी शोकेस की। जिसमें मिसेज़ इंडिया शाविया गौतम शो स्टॉपर रही, वहीं डिज़ाइनर दीपक सोनी और पूजा सोनी के लिए बीवी.कॉम और इंडिया नेक्स्ट सुपरस्टार फेम एक्ट्रेस लेखा प्रजापति शोस्टॉपर रही, साथ ही दीप कला सिल्क हेरिटेज के लिए मॉडल और एक्ट्रेस चार्वी दत्ता शोस्टॉपर के तौर पर वॉक करती दिखी।

No comments:

Post a comment

Pages