सर्द सुबह में जयपुराइट्स ने किया इंटेंस वर्कआउट, सेंट्रल पार्क में आयोजित बूट कैंप में रनर्स ने बहाया पसीना - Pinkcity News

Breaking News

Sunday, 5 January 2020

सर्द सुबह में जयपुराइट्स ने किया इंटेंस वर्कआउट, सेंट्रल पार्क में आयोजित बूट कैंप में रनर्स ने बहाया पसीना

जयपुर, 05 जनवरी। आगामी 2 फरवरी को संस्कृति युवा संस्था और वर्ल्ड ट्रेड पार्क द्वारा आयोजित की जाने वाली एयू बैंक जयपुर मैराथन के 11वें संस्करण के तहत रविवार को सेंट्रल पार्क में मैगा बूट कैंप का आयोजिन किया गया। कैंप के दौरान सैकड़ों जयपुराइट्स पसीना बहते नज़र आये। बूट कैंप एक इंटेंस वर्कआउट सेशन होता है जो एंड्यूरेंस लेवल को बढ़ाने में मदद करता है।

 एयू बैंक जयपुर मैराथन के इस मैगा बूट कैंप को राजस्थान के फास्टेस्ट आयरन मैन राजेंद्र भास्कर ने लीड किया। राजेंद्र के मार्गदर्शन में रनर्स ने वर्कआउट किया। तरह तरह के वर्कआउटस, ग्रुप एक्सरसाइज़ के ज़रिये रनर्स ने अपना बेस्ट देने की पूरी कोशिश की। इस मौके पर एयू बैंक जयपुर मैराथन के सीईओ मुकेश मिश्रा ने बताया कि मैराथन के आने वाले संस्करण को लेकर जयपुरवासियों में खासा उत्साह है। पिछले दिनों ही शहर में मैराथन के 6 अलग अलग जगहों पर ट्रेनिंग कैम्प्स शुरू किये गए थे जहाँ अनुभवी रनर्स की मदद से जयपुरवासी अपने आप को मैराथन के लिए तैयार कर रहे है। अब तक 15 से ज़्यादा देशों के लोग एयू बैंक जयपुर मैराथन के लिए रजिस्टर करा चुके है। ऑनलाइन के साथ अब ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन भी शुरू हो चुके है।

 एयू बैंक जयपुर स्थित सभी ब्रांचेज पर जाकर जयपुर  मैराथन के लिए रजिस्ट्रेशन कराया जा सकता है। रविवार को हुए इस बूट कैंप में बड़ी संख्या में जयपुरवासी ने हिस्सा लिआ। जयपुर रनर्स के फाउंडर रवि गोयनका, राजेश चौधरी, दिनेश चौधरी, चिन्मय शर्मा, महेश द्वेदी, मनोज मूंड ने इस बूट कैंप के दौरान तकनीकी रूप से रनर्स को बेहतर तरीके से वर्कआउट करने में मदद की और आने वाले दिनों में ऐसे कैम्प्स के साथ शहर के स्कूल्ज, कॉलेज और विभिन्न संस्थाओं में भी एयू बैंक जयपुर मैराथन द्वारा फिटनेस एक्टिविटी करवाई जायेगी।

No comments:

Post a Comment

Pages