युवा रन में जयपुर के साथ 100 शहरों में 20,000 से ज्यादा रनर दौड़े - Pinkcity News

Breaking News

Sunday, 12 January 2020

युवा रन में जयपुर के साथ 100 शहरों में 20,000 से ज्यादा रनर दौड़े

जयपुर।  बेहद कम उम्र में अपने ज्ञान का लोहा मनवाने वाले और देश के युवाओं को आजाद भारत का सपना दिखाने वाले महर्षि स्वामी विवेकानंद की  जयंती पर आज देश के 100  शहरों में युवा रन का आयोजन में हुआ जिसमे 20,000 से ज्यादा रनरस  ने दौड़ लगायी  । आगामी 2 फरवरी को आयोजित होने वाली जयपुर मेराथन के प्रोमो रन के रूप में इसका आयोजन हुआ ।

जयपुर में जगतपुरा स्थित अक्षयपात्र मंदिर परिसर से सुबह 5.30 बजे से  इसकी शुरुआत हुई जिसमे 21 ,10 और 5 किमी की रन में युवा और बच्चों ने महल रोड पर दौड़  लगायी।

अक्षय पात्र फाउंडेशन के अध्यक्ष आर गोविन्ददास और संस्कृति युवा संस्था के अध्यक्ष पंडित सुरेश मिश्रा ने रन को फ्लैग ऑफ करते हुआ कहा कि  स्‍वामी विवेकानंद की  बातें युवाओ मे जोश और उम्मीद की नयी किरण पैदा करती है। उन्हें पढ़ने से शरीर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह इतनी तीव्रता से होता है कि नकारात्मक ऊर्जा उसमे तिनके की तरह बह जाती है।

युवाओ मे आज के दौर मे जहाँ जिन्‍दगी खत्‍म होने जैसी लगती है वही स्‍वामी के साहित्‍यों के संगत मे आकर एक नयी रौशनी का एहसास होता है। इसलिए युवाओं को स्वामी जी को अधिक से अधिक पढना चाहिए .

विवेकानंद का बर्थ डे हुआ शेयर रोड पिकड बच्चों के साथ   एयू बैंक जयपुर मैराथन के सीईओ मुकेश मिश्रा ने बताया कि युवा रन के बाद अक्षयपात्र परिसर में  नया सवेरा एन जी ओ के सेण्टर के ऐसे बच्चे जिनका अपना खुद का जन्मदिन नहीं है या जिनका जन्मदिन कोई नहीं मनाता का बर्थ डे हेल्पिंग हैंड्स ग्रुप के युवाओं ने युवा रन के पार्टिसिपेंटस ने केक काटकर मनाया और स्‍वामी विवेकानंद के बताये रास्ते पर चलने का प्रण लिया। 

इन शहरो में हुई युवा रन - जयपुर के साथ 100 शहरों में सिटी एम्बसडरस के साथ रनरस ने दौड़  लगायी  इसमें , उदयपुर , अजमेर , भरतपूर , अलवर, माउंट आबू , बीकानेर , दौसा ,टोंक , प्रयागराज , वडोदरा , राँची , रायपुर , कोटा , पुणे , मेरठ , मुरादाबाद , गुरुग्राम , मुंबई , दिल्ली , कोलकोता , ओरंगाबाद , हिसार , गोवा , हरिद्वार, चंडीगढ़, इंदोर, भोपाल मुख्य रूप से शामिल थे। 

No comments:

Post a Comment

Pages