यूएसए के एक्सपर्ट बताएंगे पब्लिक पाॅलिसी के मायने - Pinkcity News

Breaking News

Friday, 10 January 2020

यूएसए के एक्सपर्ट बताएंगे पब्लिक पाॅलिसी के मायने

13 एवं 14 जनवरी को शहर में विश्वविख्यात यूएसए की स्कूल आॅफ पब्लिक पाॅलिसी के एक्सपर्ट स्टूडेंट्स से होंगे रूबरू।
Image result for JKLU
जयपुर।  पब्लिक पाॅलिसी के क्या मायने होते हैं और ये कैसे जन-जीवन को प्रभावित करता है। दुनिया के अलग-अलग देषों में पब्लिक पाॅलिसी के फंडे क्या हैं। पब्लिक पाॅलिसी से जुडे विभिन्न मुद्दों पर दुनिया की विष्वविख्यात यूएसए की यूनिवर्सिटी यूमास एमरेस्ट की स्कूल आॅफ पब्लिक पाॅलिसी के एक्सपर्ट इंटरेक्षन करेंगे।
अजमेर रोड स्थित जेके लक्ष्मीपत यूनिवर्सिटी में 13 एवं 14 जनवरी को होने वाले इस इंटरेक्षन कार्यक्रम में यूनिवर्सिटी के इंस्टीट्यूट आॅफ रिसर्च एंड मैनेजमेंट के स्टूडेंट शामिल होंगे।   इसमें दुनिया के जाने माने पब्लिक पाॅलिसी एक्सपर्ट एल एस डेयर राॅबट्र्स स्टूडेंट्स से रूबरू होंगे।

इसमें एक्सपर्ट पाॅलिटिक्स एवं सोसायटी के बीच में विभिन्न पाॅलिसीज का एक आमआदमी के जीवन पर कैसा प्रभाव पडता है, पाॅलिटिक्स-ब्यूरोक्रेट्स एवं आमआदमी किन पाॅलिसी से जुडे होते हैं, जैसे विषयों पर चर्चा करेंगे। इस मौके पर स्टूडेंट भी सीधे तौर पर एक्सपट्र्स से सवाल जवाब करेंगे। यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रो आरएल रायना ने बताया कि मैनेजमेंट स्टूडेंट्स को ग्लोबल लेवल की समझ हो सके एवं वे फील्ड में बेहतर कर सके, इसके लिए इस तरह के कार्यक्रम नियमित रूप से आयोजित किए जाते रहते हैं।

No comments:

Post a comment

Pages