मौज.मस्ती एवं खुशनुमा माहौल का साक्षी रहा कॉसमॉस 2020 - Pinkcity News

Breaking News

Thursday, 9 January 2020

मौज.मस्ती एवं खुशनुमा माहौल का साक्षी रहा कॉसमॉस 2020

  • वार्षिक कल्चरल फैस्ट एन्ड फेयर का दूसरा दिन रहा रोमांच से सराबोर
  • फेन्टास्टिक फाईव ग्रुप डांस प्रतियोगिता रहा आकर्षण का केंद्र
जयपुर 9 जनवरी 2020। सांस्कृतिक फैस्ट मौज-मस्ती एवं खुशनुमा माहौल प्रदान करता है। यह एक ऐसा मौका होता है जब स्टूडेंट्स को अपना टैलेंट दिखाने के लिए एक मंच मिलता है। स्टॉल्स की रंगीनियत, कलरफुल वेशभूषाओं में इन स्टॉल्स का लुत्फ उठाते स्टूडेंट्स को देखकर यह साफ पता चल रहा है कि आईआईएस डीम्ड टू बी विश्वविद्यालय पूरी तरह से त्यौहारों के रंगों में रंग चुका है और स्टूडेंट्स की मौज-मस्ती और धूमधाम अपने पूरे चरम पर है। आखिर मौका है विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित एनुअल कल्चरल फैस्ट कॉसमॉस 2020 का जिसकी धूम दूसरे दिन भी जारी रही।

फैस्ट का दूसरा दिन भी काफी रोचक और मनोरंजक था। स्टूडेंट्स की क्रिएटिविटी को परखने के लिए कुकिंग कॉन्टेस्ट, फोटोग्राफी, एक्सटैम्परी, हेयर स्टाइलिंग, रंगोली, प्रोम्पटैम्पॉर एवं फेन्टास्टिक फाईव़ जैसी प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं।
  • कुकरी कॉन्टेस्ट
कुकरी कॉन्टेस्ट टेस्ट ऑफ इंडिया थीम पर आधारित था। इस प्रतियोगिता में स्टूडेंट्स ने अपनी मास्टर शेफ लेवल की कुकिंग स्किल्स प्रस्तुत कर लाजवाब व्यंजनों से सभी का दिल जीता।
  • रंगोली
पारम्परिक पैटर्न, फैस्टीवल एवं नेचर थीम की खूबसूरत रंगोली डिज़ाइन्स ने सभी का दिल जीता। विज़ुअल आर्ट्स डिपार्टमेंट की ओर से आयोजित रंगोली प्रतियोगिता में छात्राओं ने कलात्मकता का परिचय दिया। प्रतियोगिता में 23 छात्राओं ने भाग लिया।
  • फोटोग्राफी
देन एन्ड नाउ, सिटाएस्केप्स एवं फेथ थीम पर आयोजित इस प्रतियोगिता को दो भागों में विभाजित किया गया जिसमें कुल 11 छात्राओं ने अपने फोटोग्राफी विजन का परिचय दिया।
  • एक्सटैम्परी
विभिन्न थीम्स पर बेस्ड इस प्रतियोगिता में 30 छात्राओं में वाक कला का परिचय दिया। प्रतियोगिता अंग्रेज़ी व हिन्दी दोनों भाषाओं में हुई।
  •  हेयर स्टाइलिंग
फैस्ट का सबसे आकर्षक काम्पिटीशन जिसमें 50 छात्राओं ने अपनी ब्यूटी स्किल्स का परिचय दिया। इस काम्पिटीशन में 50 तरह की हेयर स्टाइल्स देखने को मिली जिनमें बाउल बन, स्काईस्केप आकर्षण का केन्द्र रहे।

फेन्टास्टिक फाईव ग्रुप डांस प्रतियोगिता
कुल 8 ग्रुप्स ने इसमें भाग लिया जिसमें डांस के सभी फॉर्म्स प्रदर्शित किये गये। रंगीन परिधानों में छात्राओं ने सभी को डांस करने पर मजबूर कर दिया।
इस अवसर पर विश्वविद्यालय का हर एक हिस्सा ज़िन्दादिली का सबूत पेश कर रहा था। स्टॉल्स पर भारी भीड़, उमंग और उत्साह का सबूत पेश कर रहा था जिसका लुत्फ स्टूडेंट्स से लेकर टीचर्स सभी ने उठाया। यह स्टॉल्स भी फैस्ट में आकर्षण का मुख्य केंद्र बना रहा जिसमें सभी ने शॉपिंग से लेकर खाने-पीने तक के सभी स्टॉल्स का खुलकर आनन्द लिया।
कार्यक्रम के तीसरे एवं अंतिम दिन सोलो सॉन्ग, स्किट, डूडलिंग, फैशन स्कैचिंग जैसी मनोरंजक प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी साथ ही सभी प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कृत भी किया जाएगा।




No comments:

Post a comment

Pages