दुनिया भर में पसंद किये जाने वाले हर्षी चॉकलेट्स अब भारत में उपलब्ध - Pinkcity News

Breaking News

Wednesday, 22 January 2020

दुनिया भर में पसंद किये जाने वाले हर्षी चॉकलेट्स अब भारत में उपलब्ध

प्रसिद्ध हर्षी के किसेज चॉकलेट्स, हर्षी’ज बार्स और हर्षी’ज इग्जोटिक डार्क को देश भर में लॉन्च किया गया
मुंबई, 22 जनवरी, 2020ः प्रमुख वैश्विक स्नैकिंग कंपनी और उत्तरी अमेरिका में गुणवत्तापूर्ण चॉकलेट्स के सबसे बड़े उत्पादक, हर्षी  कंपनी के घटक - हर्षी  इंडिया प्राइवेट लिमिटेड अपने सबसे पसंदीदा चॉकलेट्स की रेंज को पूरे भारत में लॉन्च कर रहा है। देश भर के उपभोक्ता अब हर्षी’ज किसेज चॉकलेट्स, हर्षी’ज बार्स एव हर्षी’ज इग्जोटिक डार्क का आनंद ले सकते हैं।

110-वर्ष पुराने प्रतिष्ठित हर्षी  के किसेज चॉकलेट्स अपने अनूठे आकार के चलते विशिष्ट हैं। हर-एक चॉकलेट को बड़े प्यार से रैप किया गया है, और यही कारण है कि अपने प्रियजनों के साथ शेयर करने के लिए ये चॉकलेट्स बिल्कुल सही हैं। ये क्रीमी स्वादिष्ट चॉकलेट्स तीन आकर्षक स्वादों में उपलब्ध होंगेः (1) सदाबहार क्रीमी मिल्क चॉकलेट; (2) लोकप्रिय अल्मॉन्ड्स - जिसमें क्रीमी दूध चॉकलेट व असली नारियल मौजूद है; और (3) अनूठे कूकीज ‘एन’ क्रीम फ्लेवर - जिसमें सफेद क्रीमी चॉकलेट्स के साथ लुभावने कूकी बिट्स है, जिन्हें देखकर हर किसी का मन ललचा उठेगा। हमेशा से ग्राहकों को खुशियां प्रदान करने वाले, हर्षी  के किसेज मिल्क चॉकलेट्स का 36 ग्राम का छोटा पैक मात्र 50 रु. में उपलब्ध होगा। 108 ग्राम वाले बड़े फैमिली पैक की कीमत 140 रु. होगी।

प्रतिष्ठित हर्षी का स्वादिष्ट चॉकलेट वाला बार अमेरिका में लॉन्च किया जाने वाला पहला चॉकलेट था। आज, अमेरिका में यह नंबर वन मोल्डेड चॉकलेट बार है। दुनिया भर के लाखों लोग इसे पसंद करते हैं। स्वादिष्ट बार को मलेशिया से भारत में आयात किया जायेगा। सबसे पसंदीदा हर्षी का बार वेरिएंट अनूठा ‘होल अल्मॉन्ड्स’ वेरिएंट है, जिसमें कैलिफोर्निया के अल्मॉन्ड्स हैं। हर्षी के बार तीन वेरिएंट्स में उपलब्ध हैः (1) उत्कृष्ट क्रीमी मिल्क (2) होल कैनिफोर्निया अल्मॉन्ड्स से बना होल अल्मॉन्ड्स वेरिएंट और (3) अनूठे कूकीज ‘एन’ क्रीम वेरिएंट, जो खाने में क्रंची लगता है। हर्षी का प्रसिद्ध बार 40 ग्राम के पैक में 55 रु. व 60 रु. में उपलब्ध होगा। इसके 100 ग्राम के पैक की कीमत 130 रु. और 140 रु. होगी।

ब्रूकसाइड ग्राहकों को यह जानकर खुशी होगी कि उनके पसंदीदा ब्रांड का नाम अब हर्षी’ज इग्जोटिक डार्क होगा। भारत के लाखों ग्राहकों द्वारा पसंद किये जाने वाले इग्जोटिक डार्क चॉकलेट वैसा ही रहेगा। पिछले महीने, ब्रूकसाइड के सभी ग्राहकों ने ब्रांड का नया चेहरा देखा, जो कि आकर्षक ‘पील-ऑफ’ पैक इनोेवेशन था और यह ब्रूकसाइड का हर्षी’ज इग्जोटिक डार्क में रूपांतरण था। इससे ब्रांड को हर्षी’ज किसेज, हर्षी’ज बार और हर्षी’ज इग्जोटिक डार्क सहित प्रोडक्ट्स की रेंज के साथ प्रीमियम चॉकलेट्स श्रेणी में अपनी पकड़ बनाने में मदद मिलेगी। हर्षी’ज इग्जोटिक डार्क में डार्क कोकोआ रिच चॉकलेट और इग्जोटिक फ्रुट फ्लेवर्स जैसे ब्लूबेरी और अकाई, रैस्पबेरी और गोजी या पोमग्रेनेट का अनूठा कंबिनेशन होगा। हर्षी’ज इग्जोटिक डार्क के 40 ग्राम व 100 ग्राम के पैकों की कीमत क्रमशः 50 रु. और 140 रु. होगी।

हर्षी इंडिया के प्रबंध निदेशक, हरजित भल्ला ने लॉन्च के अवसर पर कहा, ‘‘हर्षी  के अंतर्राष्ट्रीय कारोबार के लिए भारत एक महत्वपूर्ण बाजार है। भारत में हर्षी की मजबूत इक्विटी और वैश्विक चॉकलेट में हमारी वर्षों की दक्षता के साथ, हमारा मानना है कि बढ़ रही व्यापक चॉकलेट श्रेणी में हमारी मौजूदगी दर्ज कराने के लिए यह उपयुक्त समय है। हमें प्रीमियम चॉकलेट की लगातार बढ़ती समझ रखने वाले ग्राहकों को हर्षी के दुनिया भर में पसंद किये जाने वाले चॉकलेट्स को भारत में उपलब्ध कराने की खुशी है। इन चॉकलेट्स को कई अवसरों पर दिया जा सकता है। हर्षी ब्रांड भारत में हमारा प्रमुख ब्रांड रहा है और मुझे हमारे बेहतरीन चॉकलेट पोर्टफोलिया के लॉन्च को लेकर बेहद प्रसन्नता है।’’

हर्षी इंडिया के मार्केटिंग डाइरेक्टर, सरोश शेट्टी ने कहा, ‘‘हमें खुशी है कि भारत के ग्राहक हर्षी के प्रोडक्ट्स की रेंज को पसंद करते हैं और इसी का नतीजा है कि हर्षी  सिरप्स, स्प्रेड्स, मिल्क शेक्स या कोकोआ पावडर किसी भी श्रेणी में हम अग्रणी हैं। हर्षी’ज ब्रांड को अंतर्राष्ट्रीय रूप से पसंदीदा व अच्छी गुणवत्ता वाले चॉकलेट ब्रांड के रूप में जाना जाता है। अब भारत में चॉकलेट के पारखी ग्राहक हर्षी’ज ब्रांड के अत्यंत विशिष्ट, पसंदीदा चॉकलेट्स की रेंज का अनुभव कर सकेंगे। यह अद्भुत बात है कि दुनिया भर में पसंद किये गये ये चॉकलेट्स अब भारतीय परिवारों को खुशियां देंगे।’’

हर्षीज उत्पादों की नयी रेंज में हर्षी’ज किसेज, हर्षी’ज बार्स और हर्षी’ज इग्जॉटिक डार्क शामिल हैं, जिन्हें आधुनिक ट्रेड, बड़े जनरल ट्रेड एवं ई-कॉमर्स चैनल्स के जरिए उपलब्ध कराया जायेगा।

भारत में हर्षीज का सफर हर्षीज चॉकलेट सिरप के साथ एक दशक पूर्व शुरू हुआ था। देश भर के अनगिनत परिवारों को हर्षी’ज प्रोडक्ट्स की रेंज पसंद है। हर्षी के प्रोडक्ट्स को स्कूल में ब्रेकफास्ट के समय स्नैक्स, पेय-पदार्थ या डेसर्ट्स के रूप में दूध के साथ आनंद लिया जा सकता है। हर्षी कंपनी को चॉकलेट बनाने में 125 वर्षों से अधिक समय का अनुभव है, जिसके दम पर इन्होंने भारत में चॉकलेट्स की हर्षी’ज रेंज लॉन्च किया है। आज, यह फॉर्च्यून 500 कंपनी है, जो शानदार स्वाद वाले चॉकलेट्स तैयार करने विश्वस्तरीय निर्माण दक्षता एवं नवाचार क्षमताओं से लैस है। कंपनी हर रोज 7 करोड़ से अधिक हर्षी’ज किसेज चॉकलेट्स बनाती है जिन्हें लगभग 60 देशों में बेचा जाता है। हर्षी’ज ब्रांड चॉकलेट्स को दुनिया भर में पसंद किया जाता है और यह लगभग 90 देशों में कंफेक्शनरी व स्नैकिंग प्रोडक्ट्स की बिक्री करती है। 

No comments:

Post a comment

Pages