कम्युनिटी रेडियो स्टेशन रेडियो -7 पर कार्यक्रम "बचपन एक्सप्रेस" के दूसरे चरण का प्रसारण - Pinkcity News

Breaking News

Thursday, 9 January 2020

कम्युनिटी रेडियो स्टेशन रेडियो -7 पर कार्यक्रम "बचपन एक्सप्रेस" के दूसरे चरण का प्रसारण

जयपुरः 09 जनवरी 2020: इंटरनेशनल स्कूल ऑफ़ इन्फार्मेटिक्स एंड मैनेजमेंट (आईआईआईएम) के परिसर में कम्युनिटी रेडियो स्टेशन रेडियो -7  ने UNICEF के तत्वाधान में कार्यक्रम "बचपन एक्सप्रेस" के दूसरे चरण में कार्यक्रमों के प्रसारण का शुभारम्भ किया। ये कार्यक्रम टीकाकरण, स्वास्थ सुरक्षा और बाल विवाह के दुष्प्रभावों के प्रति जागरूकता फैलाने का अनूठा प्रयास है. देश भर के लगभग सभी कम्युनिटी रेडियो स्टेशन्स को इस कार्यक्रम के निर्माण और प्रसारण के लिए अनुबंधित किया गया है।

IIS  यूनिवर्सिटी का जयपुर का पहला कम्युनिटी रेडियो स्टेशन, रेडियो -7 बचपन एक्सप्रेस के १० कार्यक्रम २०१९ दिसम्बर और २०२० जनवरी में प्रसारित करेगा। ISIM  के संस्थापक व  निदेशक श्री अशोक गुप्ता ने रेडियो -७ के स्टूडियो में एकत्र बच्चों को किताबें और पवालिया गांव के प्राथमिक विद्यालय में कंप्यूटर वितरित करने के साथ इस कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। इस मौके पर उन्होंने बताया की समय पर टीकाकरण, सुरक्षित पेय-जल और स्वच्छता-सुविधाएँ सुनिश्चित करके हम देश के भविष्य में सकारात्मक योगदान दे सकते हैं.
कार्यक्रम "बचपन एक्सप्रेस" कम्युनिटी रेडियो स्टेशन रेडियो -7  की फ्रीक्वेंसी 90.4 पर  प्रत्येक सोमवार और मंगलवार को सुना जा सकता है। 

No comments:

Post a comment

Pages