पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव-2020 : चुनावी प्रक्रिया पर निगरानी के लिए पर्यवेक्षकों की सूची जारी - Pinkcity News

Breaking News

Sunday, 12 January 2020

पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव-2020 : चुनावी प्रक्रिया पर निगरानी के लिए पर्यवेक्षकों की सूची जारी

Image result for panchayat chunavजयपुर, 12 जनवरी। प्रदेश में होने वाले पंचायती राज संस्थाओं के पंच और सरपंच पदों के लिए आम चुनाव-2020 में चुनाव प्रक्रिया पर कड़ी निगरानी रखने के लिए राज्य निर्वाचन आयोग ने 32 सामान्य पर्यवेक्षकों की सूची जारी की है।  

आयोग के मुख्य निर्वाचन अधिकारी और सचिव श्यामसिंह राजपुरोहित ने बताया कि पर्यवेक्षकों में भारतीय प्रशासनिक और राजस्थान प्रसाशनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारियों को यह महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी है। उन्होंने बताया कि आशीष गुप्ता को अजमेर, सिद्धार्थ महाजन को अलवर, अरुण कुमार हसीजा को बांसवाड़ा, महेश चंद्र शर्मा को बारां, दुर्गेश कुमार बिस्सा को बाड़मेर, अंबरीश कुमार को भरतपुर, डॉ. समित शर्मा को भीलवाड़ा, न्गिकया गोहेन को बीकानेर, रामचंद्र बेनीवाल को बूंदी, पी रमेश को चित्तौड़गढ़, प्रदीप कुमार बोरहड़ को चूरू, पुखराज सेन को दौसा, मुकुल शर्मा को धौलपुर, बालमुकुंद असावा को डूंगरपुर, अभिषेक भागोतिया को हनुमानगढ़, नवीन जैन को जयपुर, अरुण कुमार पुरोहित को जालौर, लोकबंधु को झालावाड़, हृदेश कुमार शर्मा को झुंझुनू, डॉक्टर नरेंद्र कुमार गुप्ता को जोधपुर, कानाराम को करौली, अभिमन्यु कुमार को कोटा, गौरव अग्रवाल को नागौर, पीयूष शर्मा को पाली, जितेंद्र कुमार को प्रतापगढ़, सोमनाथ मिश्रा को राजसमंद, छगनलाल श्रीमाली को श्रीगंगानगर, मनीष गोयल को सवाई माधोपुर, नीलाभ सक्सेना को सीकर, भंवरलाल मेहरा को सिरोही, सुरेश चंद गुप्ता को टोंक और गौरव गोयल को उदयपुर के जिले में प्रथम और तृतीय चरण के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है।

श्री राजपुरोहित ने बताया कि प्रदेश की 6759 ग्राम पंचायतों में होने वाले चुनाव के लिए सभी पर्यवेक्षक राज्य निर्वाचन आयोग और रिटर्निंग अधिकारी के बीच में कड़ी का काम करेंगे और चुनाव से जुड़ी सभी सूचनाएं राज्य चुनाव आयोग को भेजेंगे। गौरतबल है प्रदेश में 17, 22 और 29 जनवरी को प्रथम, द्वितीय और तृतीय चरण के लिए चुनाव करवाए जाएंगे।

No comments:

Post a comment

Pages