टॉप टेन पीपुल ऑफ राजस्थान सीजन-4 इवेंट : फिल्म सिटी, फ्यूजन फैशन समेत वंचित वर्ग को मुख्य धारा से जोड़ने पर हुई बात - Pinkcity News

Breaking News

Tuesday, 24 December 2019

टॉप टेन पीपुल ऑफ राजस्थान सीजन-4 इवेंट : फिल्म सिटी, फ्यूजन फैशन समेत वंचित वर्ग को मुख्य धारा से जोड़ने पर हुई बात

  • -जयपुर में चौथी बार बिखरी 10 का दम की रौनक, हस्तियां ला रहीं सामाजिक बदलाव
 जयपुर, 24 दिसम्बर। राजस्थान ड्रीम्स के टॉप टेन पीपुल ऑफ राजस्थान सीजन-4 इवेंट मंगलवार को बनीपार्क स्थित शाहपुरा हाउस में हुआ। इस मौके पर  सामाजिक सरोकारों से जुड़ी शहर की दस हस्तियों ने विचार साझा किए। फैशन, जूलरी, होटेलियर, आन्त्रप्रन्योर समेत समाज की कई अन्य क्षेत्रों की तमाम हस्तियों ने बताया कि किस प्रकार वे अपने क्षेत्र की प्लानिंग्स को  खासा-ओ-आम लोगों के लिए तैयार कर रहे हैं, ताकि अधिक से अधिक लोगों को ग्लोबल सुविधाएं मिल सकें। इसके अलावा अंडरप्रिवीलेज्ड बच्चों को भी समाज की मुख्यधारा के साथ जोड़ने की पुरजोर कोशिश कर रहे हैं।

शहर में फिल्म सिटी से बढ़ेंगे रोजगार के अवसर

दस का दम कार्यक्रम में फैशन हाइट्स के डायरेक्टर दीपक गुप्ता ने बताया कि सही मायने में आज फ्यूजन फैशन का दौर है। इसलिए बच्चों को पारंपरिक फैशन के साथ इंटरनेशनल फैशन से रूबरू कराया जा  रहा है। होटेलियर दिगराजसिंह ने बताया कि वे हेरिटेज लुक के साथ पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए प्रयासरत हैं ताकि संस्कृति का अधिक से अधिक विस्तार हो। शहर के मशहूर फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर राज बंसल ने कहा कि वे शहर में फिल्म सिटी बनाने के लिए सरकार से बात कर रहे हैं ताकि यहां अधिक से अधिक से लोगों को  रोजगार मिल सके।
सेलिब्रिटी ब्यूटी एक्सपर्ट दीपाली चुघ ने बताया कि वंचित बच्चों को वर्कशॉप के जरिए मैकअप की न्यू टेक्निक्स को नि:शुल्क समझाती हैं ताकि वे रोजगार के लिए खुद को तैयार कर सकें। सोश्यल आन्त्रप्रन्योर डॉ. पूनम मदान ने बताया कि वे कच्ची बस्तियों में जाकर महिलाओं को सेहतमंद रहने के लिए स्वच्छता का महत्व बता रही है। इंटरनेशनल एस्ट्रोलॉजर सुरभि गुप्ता ने बताया कि आज सीजन-4 इवेंट से 40 लोगों एकत्र हो गए हैं। तमाम हस्तियां मिलकर कार्य करेंगी तो समाज में रचनात्मक बदलाव जरूर आएगा।  फैशन डिजाइनर फराह अंसारी ने बताया कि वे खादी को प्रमोट करने में जुटी हुई है। वे खासतौर से एक सौ से अधिक महिला कारीगरों को साथ लेकर फैशन शोज कर रही हैं।

राजस्थान ड्रीम्स के डायरेक्टर गौरव प्रताप सिंह ने बताया कि जयपुर में चौथी बार दस का दम की रौनक बिखरेगी। उन्होंने यह बताया कि यह तमाम दस हस्तियां बहरहाल अपने-अपने क्षेत्रों में रचनात्मक कार्य कर रहे हैं ताकि समाज का सर्वांगीण का विकास हो सके। इवेंट में मुख्य अतिथि इंटरनेशनल एस्ट्रोलॉजर सुरभि गुप्ता और जेडी माहेश्वरी मौजूद थे।  कार्यक्रम के दौरान इन हस्तियों का फोटोशूट भी हुआ।

 नवाजी जाएंगी टॉप टेन हस्तियां

कार्यक्रम के दौरान अपने-अपने क्षेत्र की इन टॉप टेन हस्तियों का सम्मान भी किया गया। इनमें शहर के फैमस फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर राजबंसल, सेलिब्रिटी फैशन एक्सपर्ट दीपाली चुघ, फैशन हाइट्स के डायरेक्टर दीपक गुप्ता, आन्त्रप्रन्योर धीरेन्द्र राघव, फैशन डिजाइनर अमिका हल्दिया, फैशन डिजाइनर  फराह अंसारी, ऑर्किटेक्चर शीतल पाटीदार, होटेलियर दिगराजसिंह, बिल्डर निश्चल भंडारी, सोश्यल आन्त्रप्रन्योर पूनम मदान शामिल हैं।

No comments:

Post a comment

Pages