नववर्ष पर दो स्मार्ट पब्लिक टाॅयलेट जनता को समर्पित करेगा जेडीए - Pinkcity News

Breaking News

Tuesday, 31 December 2019

नववर्ष पर दो स्मार्ट पब्लिक टाॅयलेट जनता को समर्पित करेगा जेडीए

जयपुर, 31 दिसम्बर। जयपुर विकास प्राधिकरण द्वारा नववर्ष में एक जनवरी को शहर में आमजन की सुविधार्थ रामबाग.सर्किल चैराहा एवं रामनिवास बाग के पास मसाला चैक में नवनिर्मित स्मार्ट पब्लिक टाॅयलेट शुरू कर जनता को समर्पित किया जाएगा।
जयपुर विकास आयुक्त टी. रविकांत ने बताया कि आमजन को सुविधा प्रदान के साथ-साथ बस की प्रतीक्षा के लिए आमजन को बैठने की व्यवस्था के लिए रामबाग सर्किल चैराहा एवं रामनिवास बाग में मसाला चैक के पास स्मार्ट टाॅयलेट बनाया गया है, जिन्हें आमजन के लिए 1 जनवरी, 2020 से चालू कर दिया जाएगा।
उन्होंने बताया कि स्मार्ट टाॅयलेट में बेहतर सुविधाएं उपलब्ध रहेंगे, जिनमें बेबी फीडिंग कक्ष, केयर टेकर कक्ष, महिला स्नानाग्रह, भारतीय एवं पष्चिमी पद्धति के महिला एवं पुरूष शौचालय, विकलांग जन हेतु शौचालय का अलग से पूर्ण प्रावधान, महिलाओं के लिए सेनेट्री नेपकिन वेंडिंग मषीन एवं एटीएम का प्रावधान तथा बस की प्रतीक्षा कर रहे लोगों के लिए पेवेलियन इत्यादि सुविधाएं होगी।
रविकांत ने बताया कि डेढ करोड करोड रूपए की लागत से निर्मित दोनों स्मार्ट टाॅयलेट के रख-रखाव एवं संधारण का कार्य सुलभ इंटरनेषनल द्वारा किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इन दोनों पब्लिक टाॅयलेट्स से रामबाग.सर्किल चैराहा एवं रामनिवास बाग के पास मसाला चैक में आने-जाने वाले सुविधाओं का लाभ उठा सकेंगे।

No comments:

Post a Comment

Pages