एयु बैंक जयपुर मैराथन के प्री-इवेंटस का कैलेंडर लॉन्च, एक माह में होंगे 100 से ज्यादा आयोजन - Pinkcity News

Breaking News

Saturday, 28 December 2019

एयु बैंक जयपुर मैराथन के प्री-इवेंटस का कैलेंडर लॉन्च, एक माह में होंगे 100 से ज्यादा आयोजन

  • ’रीजन टू सेलिब्रेट’ थीम के साथ होगी 2 फरवरी को एयु बैंक जयपुर मैराथन
  • गार्डन में ट्रेनिग से लेकर बूट कैंप, 100 शहरों में युवा रन, स्कूल,कोलेज में जुम्बा, कोरपोरेट में फिट टॉक
  • वर्ल्ड ट्रेड पार्क में फन एक्टिविटी
  • हेल्थ और लाइफ स्टाइल फेस्ट डीग्गी पेलेस में आयोजित
जयपुर, 28 दिसंबर। संस्कृति युवा संस्था और वर्ल्ड ट्रेड पार्क की ओर से 2 फरवरी 2020 को 11वीं बार गुलाबी शहर के जयपुराइट्स देश और विदेश के अनेक धावकों के साथ कदम से कदम मिलाते हुए इस मैराथन में दौड़ते नजर आएंगे। एयु बैंक जयपुर मैराथन के 11वें सीजन की थीम ’रीजन टू सेलिब्रेट’ रखी गयी है, देश की सबसे बड़ी मैराथन ने दस साल पूरे कर लिए है। मैराथन से पहले शहर में अनेक आयोजन होंगे जिसमे मेराथन ट्रेनिंग के लिए एक माह का ट्रेनिंग कैंप, एक्सपर्ट्स के साथ बूट कैंप, विवेकानंद जयंती पर जयपुर के साथ 100 शहरों में युवा रन, स्कूल, कोलेज में जुम्बा, कोरपोरेट में फिट टॉक, वर्ल्ड ट्रेड पार्क में फन एक्टिविटी  और हेल्थ और लाइफ स्टाइल फेस्ट डीग्गी पेलेस में आयोजित होगा।

राजधानी जयपुर में एयू बैंक जयपुर मैराथन को लेकर गतिविधियां आरंभ हो चुकी है, जिसके अंतर्गत आज एक प्री-इवेंटस का आयोजन होटल होली डे इन में इवेंट कैलेंडर लॉन्च के साथ संस्कृति युवा संस्था के अध्यक्ष एवं जयपुर मेराथन के आयोजक पंडित सुरेश मिश्रा; वर्ल्ड ट्रेड पार्क के चेयरमैन, अनूप बरतरिया; एयू स्माल फाईनेन्स बैंक के कम्पनी सेक्रेटरी, मनमोहन परनामी; आदर्श नगर विधायक, रफीक खान; किशनपोल विधायक, अमीन कागज़ीन; पूर्व महापोर, ज्योति खंडेलवाल; रोटरी क्लब, जयपुर सिटिज़न के अध्यक्ष, अमित अग्रवाल; शकुन ग्रुप के निदेशक, जे डी माहेश्वरी; दैनिक भास्कर के वाइस प्रेसिडेंट मार्केटिंग, आशुतोष मिश्रा; डॉ आशीष मित्तल; रवि गोयनका; योगेश मिश्रा; संस्कृति युवा संस्था के संरक्षक, एच सी गनेशिया; रावत ग्रुप के निदेशक, बी एस रावत; इन्कम टैक्स कमिशनर, आनंद स्वरुप; एल सी भारतीय; सुनील बिक्लीवाला; पवन टांक ने किया।

ट्रेनिंग कैंपस करेंगे जयपुर को तैयार
एयु बैंक जयपुर मैराथन के लिए ट्रेनिंग कैंपस 29 दिसंबर से जयपुर मे 6 अलग-अलग स्थानों पर आयोजित किया जाएगी। ये कैंप विद्याधर नगर स्टेडियम में; वैशाली नगर में एक्सट्रीम स्पोर्ट्स क्लब में; निर्माण नगर में श्याम नगर पुलिस थाने के पीछे पार्क में; रिद्धि सिद्धि, गोपालपुरा; जवाहर सर्कल और सेंट्रल पार्क, झंडे के पास रोजाना सुबह 1 घंटे (प्रातः 7ः15 से 8ः15 बजे) तक एक महीन आयोजित किया जाएगा। जयपुराइट्स इस ट्रेनिंग और रनिग टिप्स कैम्प में जयपुर रनर्स टीम के साथ री बिल्ट, एक्सट्रीम स्पोर्ट्स, रॉयल राजस्थान रनर्स, जोशीले रनर्स की टीम के साथ प्रैक्टिस कर सकेंगे।

काउच टू फिट कारपोरेटस में
ऑफिस में दिन भर बैठे रहने से अनफिट महससू कर रहे कोर्पोरेट एम्प्लाइज को हेल्दी रहने के टिप्स और काउच को छोड़कर किस प्रकार फिट रहा जा सकता है के मैसेज के साथ 2 से 13 जनवरी तक काउच टू फिट, कारपोरेटस में आयोजित किया जा रहा है, इस कार्यक्रम के अंतर्गत कॉरपोरेट और अन्य संस्थानों में हेल्दी और फिटनेस को लेकर अलग अलग तरह की फन एक्टिविटीज़ की जाएंगी।

मैगा बूट कैप
जयपुराइट्स के लिए एयु बैंक जयपुर मैराथन का मैगा बूट कैप राजस्थान के फास्टेस्ट आयरन मेंन राजेन्द्र भास्कर के साथ 5 जनवरी को सेंट्रल पार्क में होगा जिसमे बूट कैंप के साथ, फ़ूड, डाइट सहित अनेक टिप्स दिए जायँगे।

12 जनवरी को युवा रन 100 शहरों में
विवेकानंद जयंती पर युवा रन का आयोजन 100 शहरों में किया जाएगा यह रन ना सिर्फ राजस्थान में बल्कि देश के कई शहरों में आयोजित होगी जिसमें मुख्य हैं, जयपुर, जोधपुर, उदयपुर, दिल्ली, कोलकाता, चेन्नई, हैदराबाद, बेंगलुरु। इन सभी शहरों से वर्चुअल रन के जरिये रनर्स शामिल होंगे।

स्कूल, कोलेज में जुंबा और फन एक्टिविटीज के साथ होगी स्वच्छता की शपथ
15 से 30 जनवरी जयपुर के सभी स्कूलों और कॉलेजों में युवाओं को हेल्थी और स्वच्छ जयपुर अभियान के तहत ओथ भी दिलाई जाएगी। इस कार्यक्रम के अंतर्गत जुंबा और फन एक्टिविटीज भी शामिल होंगी जो पूरे शहर में हेल्दी रहने, फिट रहने और स्वच्छ जयपुर के मैसेज के साथ होंगी।

17 जनवरी को टी शर्ट और मेडल लॉन्च
एक फैशन शो के साथ 17 जनवरी को विधिवत तौर पर टी शर्ट और मेडल लॉन्च बाईस गोदाम सर्किल स्थित एक होटल होली डे इन में किया जाएगा।

योगा और मेडिटेशन कैंप
जयपुराइट्स के लिए एयु बैंक जयपुर मैराथन द्वारा एक योगा और मेडिटेशन कैंप 19 जनवरी  को आयोजित होगा।

वर्ल्ड ट्रेड पार्क में होगा 7 दिनों का मैराथन सेलिब्रेशन
जनवरी के आखिरी 7 दिनों में सेलिब्रेशन एक्टिविटीज तेज हो जाएंगी जिनमें 24 जनवरी से 30 जनवरी तक वर्ल्ड ट्रेड पार्क में अलग अलग तरीके की गतिविधियां होंगी जिनमें फिट चेलेज, टोर्च सरेमनि, मेसेज वॉल के साथ अनेक कॉन्टेस्ट भी होंगे।

डिग्गी पैलेस में दो दिन का हेल्थ और लाइफ स्टाइल एक्सपो
डिग्गी पैलेस में दो दिन का हेल्थ और लाइफ स्टाइल एक्सपो का 31 जनवरी और 1 फरवरी को आयोजित होगा जिसमे देश और दुनिया भर के धावको के साथ जयपुराइट्स शिरकत करेंगे और अपना रनिग बिब और किट कलेक्ट करेंगे। पहले दिन इनॉग्रेशन सेरिमनी के बाद टॉक शोज, राजस्थान गौरव अवॉर्ड्स और कल्चरल इवनिंग का आयोजन किया जाएगा और दूसरे दिन को सुबह 6ः30 बजे कल्चरल हेरीटेज वॉक होगी,  साथ ही जयपुर रनर्स अवार्ड, पेसर्स  मीट, अंबेसडर मीट और मिस राजस्थान 2020 का विधिवत घोषणा की जाएगी।

No comments:

Post a comment

Pages