जेजेएस का आकर्षण होगा- जयपुर ज्वैलरी डिजायन फैस्टिवल - Pinkcity News

Breaking News

Wednesday, 18 December 2019

जेजेएस का आकर्षण होगा- जयपुर ज्वैलरी डिजायन फैस्टिवल

20 से 23 दिसम्बर को जेईसीसी में आयोजित होगा जेजेएस का 16वां संस्करण
जयपुर, 18 दिसम्बर: जैम्स एवं ज्वैलरी क्षेत्र में देश का अग्रणीय बी2बी एवं बी2सी शो - ‘जयपुर ज्वेलरी शो‘ (जेजेएस) के इस वर्ष के विशेष आकर्षणों में जयपुर ज्वैलरी डिजाइन फेस्टिवल (जेजेडीएफ) भी शामिल होगा। आज यह जानकारी जेजेएस वाईस चैयरमेन दिनेश खटोरिया ने दी। खटोरिया के अनुसार जेजेडीएफ ज्वैलरी के कंटेम्पररी डिजाइन के क्षेत्र में नेटवर्किंग करने में भी अहम भूमिका निभाएगा। यह इनोवेटिव एवं मार्डन ज्वैलरी में ट्रेडिशनल स्वरूप के फ्यूजन को प्रदर्शित करने के एक मंच के रूप में भी उभरेगा।

जेजेएस सचिव राजीव जैन ने बताया कि जेजेएस के दौरान जेजेडीएफ फेस्टिवल ‘हॉल बी‘ में आयोजित किया जाएगा। जेजेएस द्वारा आयोजित इस फेस्टिवल का उद्देश्य ज्वैलरी डिजाइन को सेलिब्रेट करना और जैम एण्ड ज्वैलरी उद्योग के मैन्यूफैक्चरिंग से मार्केटिंग तक के विभिन्न पहलूओं से आम जन को अवगत करना है। जेजेएस द्वारा विगत वर्षों में जैम एण्ड ज्वैलरी ट्रेड में आये नवीन बदलावों और फैशन के बारे में जागरूकता लाने का कार्य किया है। ‘डिजाइन‘ इनमें से ही एक है, ऐसे में जेजेडीएफ के माध्यम से इस उद्योग से जुडे़ लोगो की क्रियेटिव आवश्यकताओं हेतू मंच प्रदान किया जायेगा। उन्होनें बताया कि इस फेस्टिवल में प्रख्यात ज्वैलरी डिजाइनर ब्रांड्स द्वारा प्रोडक्ट प्रदर्शन, कलात्मक रूप से जेमस्टोन प्रदर्शित करने के लिए एक आर्ट गैलरी, सेमिनार, पैनल डिस्कशन, ज्वैलरी का वर्चूअल डिस्प्ले, आदि सहित अनेक प्रकार की गतिविधियाँ होंगी।

जेजेएस मीडिया प्रवक्ता अजय काला के अनुसार जेजेडीएफ के माध्यम से जेजेएस के विजिटर्स और पार्टिसिपेंट्स को फेस्टिवल की विभिन्न गतिविधियों जैसे - इनोवेटिव  डिस्प्ले - द गैलरी, कॉफ़ी टेबल  बुक, स्किल  वर्कशॉप्स, स्टाइलिस्ट वर्कशॉप्स, क्यूरेटेड वॉक्स, कॉफ़ी आईडिया बार, आर्ट  इंस्टालेशन, लाइब्रेरी, ब्लॉगर्स मीट, आदि का लाभ भी मिलेगा। फेस्टिवल का स्वरूप देने के लिए यहां लाइब्रेरी, कैफेटेरिया और लाइव म्यूजिक भी होगा।

No comments:

Post a comment

Pages