जयपुर बम-ब्लास्ट में दोषियों को फांसी की सजा दिये जाने पर जयपुरवासियों में ख़ुशी, संस्कृति युवा संस्था के कार्यकर्ताओं ने बांटें लड्डू - Pinkcity News

Breaking News

Friday, 20 December 2019

जयपुर बम-ब्लास्ट में दोषियों को फांसी की सजा दिये जाने पर जयपुरवासियों में ख़ुशी, संस्कृति युवा संस्था के कार्यकर्ताओं ने बांटें लड्डू

जयपुर 20 दिसम्बर।  सीरियल बम ब्लास्ट के 11 साल बाद आज दोषियों को फांसी की सजा देने के फैसले की संस्कृति युवा संस्था ने जमकर तारिफ की है और कहा है कि इस प्रकार से जयपुर को दहलाने का प्रयास करने वालो को देर से ही सही लेकिन फांसी की सजा दिया जाने का फैसला अभूतपूर्व है। आज इस फैसले के बाद संस्कृति युवा संस्था के कार्यालय पर कार्यकर्ताओं ने लड्डू बांटें और एक दूसरे को बधाई दी तथा पुरे प्रदेश में अमन चैन शांति रहे, इसकी प्रार्थना की है।
सीरियल बम ब्लास्ट से अमन एवं चैन के लिये प्रसिद्व जयपुर में अशांति का बीज बोने का प्रयास करने वालों को करारा जवाब देते हुये शहर आज उसी तेजी और रफ्तार के साथ आगे बढ रहा है। ‘‘संस्कृति युवा संस्था’’ बम ब्लास्ट की बरसी पर हर वर्श पिछले 11 वर्षो से जयपुर एकता एवं संकल्प दिवस के रूप में इस मना रही है और प्रत्येक वर्ष दोषियों  को फांसी देने की मांग करती आ रही है। जैसे ही यह फैसला आज आया तो कार्यालय पर खुषियां मनाई गई और लडडू बांटे गये।
इस अवसर पर संस्कृति युवा संस्था के अध्यक्ष पण्डित सुरेश मिश्रा ने  कहा कि आज का दिवस जयपुर के जज्बे को सलाम करने का दिन है, हम हिन्दु, मुस्लिम एकता के साथ आंतकवाद के खिलाफ लडने की शपथ लेते है। इस अवसर पर प्रमुख रूप से संस्कृति युवा संस्था के अध्यक्ष पण्डित सुरेश मिश्रा, संरक्षक एच.सी. गणेसिया, कार्यकारी अध्यक्ष चीत्रा गोयल, सचिव सुनिल जैन, उपाध्यक्ष दिनेश शर्मा, घोडा निकास व्यापार मण्डल के अध्यक्ष गुलाब चंद श्रीमाल, एडवोकेट कमलेश शर्मा, पंकज शर्मा, बंटी छीपा, उमाकांत शर्मा, मुथरेश शर्मा सहित बडी संख्या में लोगो ने एक दुसरे को बधाईयों दी। उसके बाद 2 मिनट का मौन रखकर मृतकों की आत्मा की षांति हेतु प्रार्थना की।
पण्डित सुरेश मिश्रा ने इस अवसर पर कहा है कि जयपुरवासि अपने शहर से प्यार करते है और हम प्रत्येक वर्ष 13 मई को मृतकों की आत्मा की शांति और शहर में सौहार्द्व का वातावरण रहे इस कामना के साथ इस महाआरती का आयोजन करते आ रहे है।

No comments:

Post a Comment

Pages