सांता क्लॉज के साथ झूमें बाल कैंसर रोगी - Pinkcity News

Breaking News

Wednesday, 25 December 2019

सांता क्लॉज के साथ झूमें बाल कैंसर रोगी

जयपुर। भगवान महावीर कैंसर चिकित्सालय एवं अनुसंधान केन्द्र में बुधवार को बाल कैंसर रोगियों के लिए क्रिसमस डे सेलिब्रेशन का आयोजन किया गया। सेलिब्रेशन के दौरान जब लाल ड्रेस पहनकर सान्ताक्लॉज बच्चों के बीच आए तो सभी बच्चों के चेहरे पर ख़ुशी और उत्साह की लहर दौड़ गई। कैंसर केयर (महिला प्रकोष्ठ) और ड्रीम्ज़ फाउंडेशन के तहत आयोजित इस कार्यक्रम में बच्चों के लिए मनोरंजक गतिविधियां आयोजित की गई।

समारोह में सान्ताक्लॉज ने बच्चों को हंसाते हुए उनके साथ डांस कर कुछ पल के लिये उनके दर्द, दुख, तकलीफों से दूर करते हुए उनके बीच खुशियां फैला दी। इस मौके पर सांताक्लॉज ने बच्चों को ना सिर्फ उपहार और चॉकलेट दिए बल्कि उन्हें कई तरह के गेम्स भी खिलाए। सेलिब्रेशन के दौरान बाल रोगियों की ओर से डांस, कविता और गानों की आकर्षक प्रस्तुतियां दी गई। इस मौके पर  डॉ श्वेता सिंह की ओर से स्टोरी टेलिंग सेशन आयोजित हुआ और कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ ललित मोहन शर्मा की ओर से जागरूक संदेश दिया गया।

चिकित्सालय की वरिष्ठ उपाध्यक्षा अनिला कोठारी के नेतृत्व में हुए इस कार्यक्रम के अंत मे बाल रोगियों ने सांता के साथ केक काटा और अपना मनचाहा गिफ्ट प्राप्त किया। इस अवसर पर करीब 70 बाल कैंसर रोगी उपस्थित थे। इस मौके पर चिकित्सालय के कोषाध्यक्ष प्रेमसिंह लोढा, अधिशासी निदेशक मेजर जनरल एस सी पारीक, सेवानिवृत सहित कैंसर केयर के सदस्य मौजूद थे। ड्रीम्ज़ फाउंडेशन के तहत अस्पताल में भर्ती 1 से 18 साल की आयु के 3500 से अधिक बाल कैंसर रोगियों की ख्वाहिशो को पूरा किया जा चुका है।

सान्ताक्लॉज के आने से आती खुशी
चिकित्सालय की वरिष्ठ उपाध्यक्षा अनिला कोठारी का कहना है कि क्रिसमस के दिन सभी बच्चों को सान्ताक्लॉज का इंतजार रहता है। सान्ताक्लॉज को देखते ही बच्चों के चहरे पर खुशी दिख जाती है। ये सभी बच्चे  फाइटर है जो कैंसर की जंग लड़ रहे हैं। हमें इन बच्चों के चेहरे पर मुस्कराहट लाने का कोई भी मौका हमें नहीं छोडना चाहिए।

No comments:

Post a comment

Pages