रग्बी खेल को राजस्थान में आगे बढायेंगें, सरकार भी प्रोत्साहित करें : पं. सुरेश मिश्रा - Pinkcity News

Breaking News

Wednesday, 4 December 2019

रग्बी खेल को राजस्थान में आगे बढायेंगें, सरकार भी प्रोत्साहित करें : पं. सुरेश मिश्रा

जयपुर 4 दिसम्बर। राजस्थान रग्बी एसोसिएशन के नव-नियुक्त अध्यक्ष पं. सुरेश मिश्रा ने बताया किविश्व के सबसे लोकप्रिय खेल फुटबाल के बाद सबसे ज्यादा देखे जाने वाला पावर का खेल रग्बी है। पिछले कुछ वर्षो से हमारे देश भारत में इसकी लोकप्रियता लगातार बढ रही है और युवाओं का इसके प्रति रूझान भी बढ रहा है। इस लिये राजस्थान सरकार को इसके सुव्यवस्थित मैदान, कोच और विभिन्न सहायता खिलाडीयों को प्रोत्साहन के रूप में देनी चाहिए।
राजस्थान प्रदेश के सभी खिलाडी अपनी बेस्ट परफोमेंस देते है। पिछले दिनों राष्ट्रीय स्तर और राज्य स्तर पर जब भी हमारी टीमें गई तो वहां हमारा प्रदर्शन शानदार रहा यंहा तक कि राजस्थान विश्वविधालय से 3 वर्ष से राज्य स्तर की टीमें जा रही है।
पं. सुरेश मिश्रा ने बताया कि आने वाले दिनों में राज्य सरकार के सामने रग्बी एसोसिएशन अपना पक्ष रखेगी जिसमें प्रमुख रूप से प्रदेष के हर जिले में रग्बी के लिये सुव्यवस्थित मैदान, कोच की व्यवस्था और खिलाडियों का प्रोत्साहन की मांग रखी जायेगी।
सचिव कुलदीप सिंह राजावत ने बताया कि अभी प्रदेश में 22 जिलों मेे रग्बी खेली जा रही है और जिला स्तर पर एसोसिएशन का गठन भी हो चुका है। आने वाले समय में राजस्थान रग्बी एसोसिएषन की कार्यकारिणी और प्रत्येक जिले में कार्यकारिणी का गठन जल्दी ही कर दिया जायेगा।
उपाध्यक्ष आशीष पाराशर ने बताया कि राजस्थान रग्बी एसोसिएशन में पं. सुरेश मिश्रा के जुडने से एसोसिएशन की गतिविधियों में तेजी आयेगी। पं. सुरेश मिश्रा राजनीतिक के साथ-साथ सामाजिक और खेल गतिविधियों में सक्रियता से भाग लेते है और पिछले 11 वर्षो से विश्व की सबसे बडी जयपुर मैराथन का भी आयोजन कर रहे है।
 

No comments:

Post a comment

Pages