रिफ के छठे संस्करण 150 इयर्स ऑफ महात्मा गांधी थीम लगेगी प्रदर्शनी - Pinkcity News

Breaking News

Sunday, 29 December 2019

रिफ के छठे संस्करण 150 इयर्स ऑफ महात्मा गांधी थीम लगेगी प्रदर्शनी

Image result for riff festival 2020"जयपुर, 29 दिसंबर। रिफ फिल्म क्लब की ओर से राजस्थान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का छठा संस्करण नए साल में 18 जनवरी  से 22 जनवरी को जवाहर कला केन्द्र एवं वर्ल्ड ट्रेड पार्क, सिनेपॉलिस जयपुर में 5 इयर्स ऑफ रिफ और  150 इयर्स ऑफ महात्मा गांधी थीम पर होगा।
मोहनदास करमचंद गांधी पर बॉलीवुड में कई एंगल से फिल्में की गईं। इसमें देश की आजादी के लिए लड़े गए आंदोलनों को बखूबी दिखाया गया है। गांधीजी के सिद्धांतों ने पूरी दुनिया में लोगों को नागरिक अधिकारों एवं स्वतन्त्रता आन्दोलन के लिए प्रेरित किया। उन्होंने हर परिस्थिति में अहिंसा और सत्य का पालन किया। लोगों से भी इनका पालन करने के लिए कहा 150 इयर्स ऑफ  महात्मा गांधी के अंतर्गत कार्यक्रम में उन फिल्मों पर प्रकाश डाला जाएगा,  जो बापू की जिन्दगी पर आधारित हैं। राजस्थान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में नेशनल फिल्म आर्काइव ऑफ  इंडिया की ओर से 150 इयर्स ऑफ महात्मा गांधी विषय पर महात्मा गांधी के जन्म के 150 वर्ष के उपलक्ष्य में साथ में रिफ  के पांच साल के सफर पर प्रदर्शनी जेकेके की परिजात-2 आर्ट गैलेरी में लगाई जाएगी।
 रिफ फिल्म क्लब  एवं  राजस्थान इंटरनेशनल फिल्म  फेस्टिवल के संस्थापक सोमेन्द्र हर्ष ने बताया कि रिफ का उद्घाटन समारोह 18 जनवरी  शाम 5 बजे जवाहर कला केन्द्र के ओपन थिएटर में होगा। इसी आयोजन स्थल पर 22 जनवरी को रिफ की अवॉर्ड सेरेमनी होगी।  इसमें श्रेष्ठ फिल्मों, कलाकारों को सम्मानित किया जाएगा। फिल्म स्क्रीनिंग, सेमिनार, वर्कशॉप, टॉक शो, नॉलेज सीरीज का आयोजन  वर्ल्ड ट्रेड पार्क सिनेपॉलिस में होगा।
रिफ फिल्म क्लब की मैनेजिंग ट्रस्टी अंशु हर्ष ने बताया की फेस्टिवल में  देश-विदेश के फिल्म फेस्टिवल में सम्मानित और प्रदशित हुई फीचर फिल्म, शार्ट फिल्म,  म्यूजिक वीडियो एलबम , डॉक्यूमेन्ट्री  फिल्म, एनिमेशन फिल्म एवं रीजनल फिल्म की स्क्रीनिंग होगी।

No comments:

Post a comment

Pages