आई जे ज्वॅलर्स च्वॉइस डिजाइन अवार्ड्स - 2019 की पुरस्कृत प्रविष्टियों की घोषणा, जयपुर व मुम्बई के डिजाइनरों ने बाजी मारी - Pinkcity News

Breaking News

Saturday, 21 December 2019

आई जे ज्वॅलर्स च्वॉइस डिजाइन अवार्ड्स - 2019 की पुरस्कृत प्रविष्टियों की घोषणा, जयपुर व मुम्बई के डिजाइनरों ने बाजी मारी

जयपुर, 21 दिसम्बरः देश में रत्नाभूषण क्षेत्र की प्रमुख पत्रिका ‘इण्डियन ज्वॅलर‘ द्वारा अपनी तरह के एक अभिनव जेजेएस आईजे ज्वॅलर्स च्वॉइस डिजाइन अवार्ड्स 2019 का पुरस्कार वितरण जयपुर के जेईसीसी कन्वेशन हॉल में शुक्रवार देर रात को एक रंगारंगी एवं चकाचौंधी सांस्कृतिक संध्या में किया गया। इस प्रतियोगिता हेतु पूरे देश के आभूषण निर्माताओं, खुदरा विक्रेताओं एवं डिजाइनरों ने विभिन्न श्रेणियों तथा मूल्य वर्ग में अपनी प्रतिभागी डिजाइन समीक्षा एवं चयन के लिए प्रस्तुत कीं। इस वर्ष 21 अवार्ड्स में से 6 जयपुर व 7 मुम्बई डिजाइनरों ने बाजी मारी व अन्य डिजाईनर सूरत, कानपुर, रतलाम, चण्डीगढ़, अहमदाबाद व अमृतसर से रहे।

प्रतियोगियों से यह अपेक्षा की गई थी कि वे 21 उत्पाद श्रेणियों में अपने सर्वश्रेष्ठ डिजाइन प्रस्तुत करें। समस्त भारत के खुदरा विक्रेताओं, जो इस प्रतियोगिता के मतदाता थे, ने 10,000 से अधिक मतपत्र प्रस्तुत किये जिनमें से समीक्षा उपरान्त 600 से अधिक प्रविष्टियॉं अन्तिम रूप से चयन हेतु निर्णायक मण्डल को प्रस्तुत की गईं। निर्णायक मण्डल ने इनमें से 21 प्रविष्टियॉं पुरस्कार हेतु चयनित कीं। उक्त प्रक्रिया ने ही इसे जौहरियों की पसंद का पुरस्कार बना दिया है।

इस शो की मेजबान टीवी स्टार सुमोना चक्र्रवर्ती व कीकू शारदा ने अपने वाक्चातुर्य से इस आयोजन में चार चॉंद लगा दिये। इस सम्मान समारोह के विशिष्ट अतिथियों  में  प्रसिद्ध फिल्म अभिनेत्री वाणी कपूर, संजय काला अध्यक्ष जयपुर ज्वलर्स एसोसियेशन, विमलचंद सुराना, कनवीनर जेजेएस, राजीव जैन सचिव जेजेएस, निरूपा भट्ट, मेनेजिंग डायरेक्टर जीआईए - इंडिया एण्ड मिडिलइस्ट उपस्थित थे।

‘इण्डियन ज्वॅलर‘ पत्रिका के प्रकाशक एवं सम्पादक आलोक काला ने इस अवसर पर कहा कि ‘‘इस वर्ष हम अपने प्रकाशन का 56वॉं वर्ष मना रहे हैं और यह और भी अच्छा रहा कि हम इस समारोह को जयपुर में ही आयोजित कर रहे हैं जहॉं से यह प्रकाशन प्रारम्भ हुआ था। हमने पूरे उद्योग के साथ आज समस्त भारत में से चयनित प्रतियोगियों एवं डिजाइनों को पुरस्कृत किया। इण्डियन ज्वॅलर के सह प्रकाशक अर्पित काला ने कहा की मुझे असाधारण उपलब्धियों और हमारे सभी विजेताओं के कड़ी मेहनत को साझा करने के लिए बेहद खुशी देता है। अपने आठवें संस्करण में, आई जे ज्वॅलर्स च्वॉइस डिजाइन अवार्ड्स प्रतियोगिता एक लंबा सफर तय कर चुकी है और मुझे यकिन है कि यह भविष्य में अपना सफल प्रदर्शन जारी रखेगा। इस वर्ष डायमण्ड  ज्वॅलरी के लिए - रोमिल ज्वैलरी व जुण्डा, मुम्बइर्, सर्वोंतम वैवाहिक डिजाइन ज्वॅलरी के लिए - जगदीश ज्वैलर्स चण्डीगढ़, सर्वोतम नेकलैस डिजाइन के लिए केस ज्वॅल्स, कानपुर, एसेसरी ज्वॅलरी के लिए के के ज्वॅल्स, अहमदाबाद विजेता रहे।

अन्य विजेताओं में थे - अचल ज्वॅल्स, जयपुर, तारा फाईन ज्वॅल्स, मुम्बई, खुराना ज्वैलरी हाऊस, अमृतसर आदि है। पुरस्कृत विजेताओं का विस्तृत एवं सारणीबद्ध विवरण नीचे दिया गया है।
इस अवार्ड समारोह की सांस्कृतिक संध्या ने देश के आभूषण निर्माताओं तथा डिजाइनरों को अपनी प्रतिभा, रचनात्मकता एवं उत्पादों के प्रदर्शन हेतु एक अनूठा मंच प्रदान कर अद्भुत अवसर प्रदान किया जहॉं पहचना देश के किसी भी भाग से सुलभ था तथा जो मंच उन्हीं के लिए विशेष रूप से बनाया गया था।

इस जेजेएस आई जे ज्वॅलर्स च्वॉइस डिजाइन अर्वाड्स को ‘इण्डियन ज्वॅलर’ पत्रिका ने प्रायोजित किया था जिसके अन्य सह-प्रायोजकों में जयपुर ज्वॅलरी शो, जी आई ए, बीवीसी समूह, जयपुर रत्ना, पेमा वेलनस, राधिका ज्वैल्स तथा रानीवाला ज्वैलर्स  सम्मिलित थे। एथेनिक वीयर पार्टनर वसान्सी एवं टीवी पार्टनर सीएनबीसी है।

क्रम सं.   मूल्यानुसार वर्गीकृत श्रेणियॉं                                  विजेताओं के नाम
01.       हीरा जड़ित आभूषण (5,00,000 रूपये से कम मूल्य) --  रोमिल ज्वैलरी, मुम्बई
02.    हीरा जड़ित आभूषण (5,00,000 रूपये से अधिक मूल्य) --  जुण्डा, मुम्बई
03.    रंगीनरत्न जड़ित आभूषण (5,00,000 रूपये से कम मूल्य) -- संस्कृति ज्वॅल्स, मुम्बई
04.    रंगीनरत्न जड़ित आभूषण (5,00,000 रूपये से अधिक मूल्य) -- घाटीवाला ज्वैलर्स, जयपुर व उमराव ज्वैल्स, मुम्बई
05.    हेरिटेज ज्वैलरी (5,00,000 रूपये से कम मूल्य) -- अचल ज्वॅल्स, जयपुर
06.    हेरिटेज ज्वैलरी (5,00,000 रूपये से अधिक मूल्य) -- तारा फाईन ज्वॅल्स, मुम्बई
07.    कुटूर ज्वॅलरी (5,00,000 रूपये से कम मूल्य) --   एनशाईन, सूरत
08.    कुटूर ज्वॅलरी (5,00,000 रूपये से अधिक मूल्य) --  स्टूडियो रेवज, मुम्बई 
09.    सर्वश्रेष्ठ कट रतन (10 कैरट से नीचे) -- जयपुर जौहरी, जयपुर
10.    सर्वश्रेष्ठ कट रत्न (10-20 कैरट) -- केनरीज, जयपुर   
11.    सर्वोत्तम नैकलेस डिजाइन --     केस ज्वॅल्स, कानपुर
12.    सर्वोत्तम अॅंगूठी डिजाइन --    डी.पी. आभूषण, रतलाम
13.    सर्वोत्तम ब्रेसलेट डिजाइन --    टी बी जेड द ओरिजनल, मुम्बई व नौतनदास एण्ड सन्स ज्वॅलर्स, मुम्बई
14.    सर्वोत्तम कर्णाभूषण डिजाइन --    सोना चॉंदीज, कानपुर
15.    सर्वोत्तम वैवाहिक डिजाइन -- जगदीश ज्वैलर्स, चण्डीगढ़
16.    वर्ष की श्रेष्ठ सहयोगी फैशन उपकरण --   के के ज्वॅल्स, अहमदाबाद
17.    वर्ष की श्रेष्ठ टैम्पल ज्वॅलरी -- जयपुर रत्ना बाई अनुज जैम्स एण्ड ज्वैलरी, जयपुर
18.    वर्ष की पेन्टोन आधारित कलर, कोरल -- खुराना ज्वॅलरी हाऊस, अमृतसर
19.    परिवर्तीत ज्वैलरी -- मनोहरलाल ज्वॅलर्स, नई दिल्ली
20.    स्टेटमेन्ट ज्वैलरी -- बिरधीचंद घनश्यामदास ज्वॅलर्स, जयपुर व खुराना ज्वॅलरी हाऊस, अमृतसर
21.    रेड कार्पेट ज्वैलरी - मनीष मल्हो़त्रा ज्वैलरी बाय रानीवाला 1881, नई दिल्ली



No comments:

Post a Comment

Pages