आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस के चलते 70 प्रतिशत पेपर वर्क हुआ बंद - Pinkcity News

Breaking News

Wednesday, 4 December 2019

आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस के चलते 70 प्रतिशत पेपर वर्क हुआ बंद

- दो दिवसीय राष्ट्रीय सीए स्टूडेंट कॉन्फ्रेंस 'सत्योतकर्ष' का हुआ समापन
जयपुर, 4 दिसंबर।  भारतीय सीए संस्थान की जयपुर शाखा द्वारा दो दिवसीय राष्ट्रीय सीए स्टूडेंट कॉन्फ्रेंस 'सत्योतकर्ष' का बिड़ला ऑडिटोरियम का बुधवार को समापन हुआ। कॉन्फ्रेंस का आयोजन बोर्ड ऑफ़ स्टडीज, आईसीएआई द्वारा किया गया जिसके मुख्य थीम पाथ फॉर सक्सेस- लर्न, एडेप्ट एंड एक्सीलिरेट रखी गई। कॉन्फ्रेंस के दोनों में पांच तकनिकी सत्र एवं दो विशेष सत्र रखे गए। इस कार्यक्रम में देश के जाने माने एक्सपर्ट्स सीए वक्ताओं ने स्टूडेंट्स को सीए, टाइम मैनेजमेंट और कम्युनिकेशन के गुर सिखाये। जहां दूसरे दिन बुधवार को तीन तकनिकी और दो विशेष शत्र हुए। जिसमें सुबह में पहले सत्र में एडवोकेट सीए संजय झंवर ने एडवांटेज इंडिया पर समोधित किया।
वहीं दूसरे सत्र में नई दिल्ली से आए सीए अमरजीत चोपड़ा ने 'कंपनी लॉ : रीसेंट डेवलपमेंट इन कम्पनीज एक्ट' पर चर्चा की, जहां सीए दिनेश विजय और सीए अनिल यादव पैनल में मौजूद रहे। दिन के तीसरे सत्र में मुंबई से आए सीए यतेंद्र अग्रवाल ने 'इंटरनल ऑडिट : टेक्निक्स फॉर डिटेंशन ऑफ़ फ्रॉड्स एट अर्ली स्टेज' पर सीए मुकेश बंसल के साथ चर्चा की। कांफ्रेंस के आखरी सेशन में जयपुर के सीए जतिन हरजाई ने सीए मुकेश गुप्ता और सीए आकाश बरगोती के साथ 'जीएसटी : बेसिक कॉन्सेप्ट्स' पर चर्चा की।

- इंटेलीजेंट इनफार्मेशन के अपडेट्स से करना है बच्चों को रूबरू -
आईसीएआई के सेंट्रल काउंसिल मेंबर और कांफ्रेंस डायरेक्टर सीए प्रकाश शर्मा ने बताया कि इंस्टिट्यूट की ओर से आयोजित की गई इस कांफ्रेंस का मुख्य उद्देश्य स्टूडेंट्स के बीच इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी द्वारा एकाउंटिंग और ऑडिटिंग में आए बदलावों से स्टूडेंट्स को अवगत करवाना है। साथ ही इंस्टिट्यूट में हमने 70 प्रतिशत पेपर वर्क बंद कर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का सहारा लेकर बहुत से बदलाव किए है। इस कांफ्रेंस में देशभर से आये सीए स्टूडेंट्स विभिन्न विषयों पर अपना पेपर प्रेजेंटेशन दी। इस कांफ्रेंस में सर्वश्रेष्ठ पेपर प्रेसेंटर को अंतर्राष्ट्रीय सीए छात्र सम्मलेन में पेपर प्रेजेंटेशन का मौका मिला। कांफ्रेंस में शहरभर से करीब 2000 छात्र भाग ले रहे है।


No comments:

Post a comment

Pages