जयपुर संभाग के ऑडिशन्स में पांच कलाकारों का चयन, 50 से अधिक कलाकारों ने लिया हिस्सा - Pinkcity News

Breaking News

Wednesday, 18 December 2019

जयपुर संभाग के ऑडिशन्स में पांच कलाकारों का चयन, 50 से अधिक कलाकारों ने लिया हिस्सा

जयपुर, 18 दिसम्बर। सुर संगम संस्थान की ओर से 32वीं अखिल भारतीय संगीत प्रतियोगिता के जयपुर संभाग के ऑडिशन्स बुधवार को प्रात: वैशाली नगर स्थित टैगोर पब्लिक स्कूल सभागार में आयोजित किए गए। ऑडिशन्स में सीनियर और जूनियर वर्ग के करीब 50 से अधिक कलाकारों ने सुगम, लोक, उप शास्त्रीय व शास्त्रीय संगीत के सुर साधे। सुर संगम के निदेशक केसी मालू ने बताया कि इसमें जूनियर वर्ग(12 से 18 वर्ष), सीनियर वर्ग(18 से 28 वर्ष तक) के प्रतिभागियों ने पूरे उत्साह से हिस्सा लिया।
इन कलाकारों को चुना गया
सुगम संगीत सीनियर वर्ग में आशिका अग्रवाल, लोक संगीत सीनियर वर्ग में  किरण भाट, सेमी क्लासिकल सीनियर वर्ग में  तनुजा शर्मा और सीनियर वर्ग के क्लासिकल संगीत में  अमनसिंह  बिष्ट व विक्रम श्रीवास्तव चुन गए। प्रतिभागियों ने सुगम संगीत में गीत,गजल, भजन व फिल्म गीत, लोक गीत में सभी तरह के लोकगीत, उपशास्त्रीय गायन में दादरा, ठुमरी, कजरी, चेती, मांड और अभंग आदि, शास्त्रीय संगीत में छोटा ख्याल, धु्रवपद को सुर,लय और ताल  में पेश कर जजेज को आकृष्ट किया। जूरी पैनल में शहर के सिंगर संजय   रायजादा और संगीतकार दीपक माथुर शामिल रहे। प्रतियोगिता के विजेताओं को सुर संगम की नेशनल कॉन्टेस्ट में हिस्सा लेने का मौका मिलेगा।
गौरतलब है कि तीन दिवसीय 32वां राष्ट्रीय युवा संगीत समारोह 20 से 22 दिसम्बर तक  जवाहर कला केन्द्र में होगा। समारोह का उद्घाटन 20 दिसम्बर को शाम 6 बजे जेकेके के रंगायन सभागार में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत करेंगे।  जेकेके की सहभागिता में हो रहे सुर संगम की ओर से 32वीं अखिल भारतीय संगीत प्रतियोगिता के पहले दिन 20 दिसम्बर को 10 राज्यों के कलाकार सुर साधेंगे।

No comments:

Post a comment

Pages