श्री वीर तेजा जाट छात्रावास समिति ब्यावर ने 50 वीरांगनाओंं और 700 प्रतिभाओंं का सम्मान किया - Pinkcity News

Breaking News

Sunday, 8 December 2019

श्री वीर तेजा जाट छात्रावास समिति ब्यावर ने 50 वीरांगनाओंं और 700 प्रतिभाओंं का सम्मान किया


जयपुर।  समाज की एकता और सद्भावना के साथ सर्व समाज के साथ मिलकर देश और प्रदेश को आगे बढ़ाना जाट समाज की पहली प्राथमिकता है। देश के लिए अपने जीवन न्योछावर करने वाले शहीदों और उनकी वीरांगनाओं को सम्मान देना एक गर्व की बात है। इसी के साथ जाट समाज को एक रखते हुए समाज की छुपी हुई प्रतिभाओं को समाज के सामने लाकर अपने सम्मान के साथ आगे बढ़ाना बहुत जरूरी है। इसी को ध्यान में रखते हुए आज श्री वीर तेजा जाट छात्रावास समिति ब्यावर की ओर से ऑडिटोरियम राजस्थान कृषि अनुसंधान संस्थान दुर्गापुरा टोंक रोड जयपुर में श्री वीर शिरोमणि महाराजा सूरजमल प्रतिभा सम्मान व शहीद आदरांजलि समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में कृषि मंत्री लाल चंद कटारिया ने शिरकत की। वही कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व विधानसभा अध्यक्ष सुमित्रा सिंह नेे की।   साथ ही  कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में हेमाराम चौधरी, बद्रीरााम जाखड़, राजाराम मील, आदि गणमान्य लोग मौजूद रहे।
समारोह को लेकर समिति के अध्यक्ष वीरेंद्र चौधरी ने बताया कि समारोह में 50 शहीदों की वीरांगनाओंं को सम्मानित किया गया और करीब 700 प्रतिभाओंं को भी पुरस्कृत किया गया । इससे पहले भी हैं सम्मान समारोह दो बार संभाग स्तर पर ब्यावर में किया जा चुका है और अब पहली बार जयपुर में राज्य स्तर पर समारोह का आयोजन किया गया है।
समारोह में पहुंचे मुख्य अतिथि कृषि मंत्री लालचंद कटारिया ने समारोह को लेकर कहा कि एक जुुुट कर छुपी हुई प्रतिभाओं को समाज के सामने लाकर उन्हें सम्मानित किया जाना बड़ी बात है। इससे समाज में जागरूकता आती है जिससे समाज सुदृढ़ होकर देश केेे विकास में प्रगति देता है । और इस प्रकार का सम्मान अधिक से अधिक किया जाना बहुत जरूरी है । ताकि सामाजिक एकता बनी रहे और समाज प्रतिभाओं को देखकर आने वाली पीढ़ी उनकेेे अच्छे विचारों को ग्रहण कर सकें।

No comments:

Post a comment

Pages