खाचरियावास की जनसुनवाई में जुटे सैकडों लोग : 337 समस्याओं का तुरन्त समाधान, 75 लोगों ने दिया लिखित में आवेदन - Pinkcity News

Breaking News

Tuesday, 17 December 2019

खाचरियावास की जनसुनवाई में जुटे सैकडों लोग : 337 समस्याओं का तुरन्त समाधान, 75 लोगों ने दिया लिखित में आवेदन

तय समय में जन समस्याओं का समाधान नहीं करने वाले अधिकारियों के विरूद्ध की जायेगी कार्यवाही़ : खाचरियावास
जयपुर 17 दिसम्बर 2019। राजस्थान प्रदेश के परिवहन व सैनिक कल्याण मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने आज प्रदेष काग्रेस कार्यालय में जन सुनवाई करते हुये सैकडांे लोगों की समस्याओं का तुरन्त मौके पर समाधान किया। खाचरियावास की जन सुनवाई में बहुत बडी तादाद में लोग जुटे। इस दौरान 337 लोगों की जन सुनवाई करके टेलीफोन के जरिये उनकी समस्या का तुरन्त समाधान किया। 75 लोगों ने प्रतिनिधि मण्डलों के साथ लिखित में अपनी समस्या दर्ज कराई।
    खाचरियावास ने कहा कि सभी लोगों की सुनवाई करना, जनता को मालिक मानकर उनकी समस्या का समाधान कर हर जनसेवक की जिम्मेवारी है। इसी कडी में प्रदेष कांग्रेस कार्यालय में रोजाना मंत्री जन सुनवाई करते हैं। उन्होंने कहा कि जन सुनवाई के दौरान टेलीफोन के जरिये और लिखित में समस्या समाधान के लिये अधिकारियों के पास मंत्रीयों द्वारा जो आदेष भेजे जाते हैं उन पर जन समस्याओं का समाधान करना अधिकारियों की जिम्मेदारी हैं। जो अधिकारी जन समस्याओं के समाधान में रूचि नहीं दिखायेंगे, उनके विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी।
    जन सुनवाई के दौरान लोगों को सम्बोधित करते हुये प्रतापसिंह खाचरियावास ने सरकार का एक वर्ष पूर्ण होने पर प्रदेष की जनता को बधाई देते हुये कहा कि हमारा मकसद लोगांे की समस्याओं का समाधान करना और लोगों को सरकार की योजनाआंे के जरिये लाभ पहुंचाना है। यही कारण है कि एक वर्ष में कर्मचारी, व्यापारी, मजदूर, किसान और विद्यार्थियों की समस्याओं का समाधान किया गया है। एक वर्ष में सरकार ने सभी क्षेत्रों में काम किया, उसी का परिणाम है कि लोगों का सरकार के प्रति भरोसा बढ़ा है। भाजपा के धरने, प्रदर्षनों में लोग नहीं जुट रहे हैं, सरकार के विरोध मंे भाजपा कोई भी बड़ा आंदोलन खड़ा नहीं कर पाई, क्योंकि भाजपा को जनता का समर्थन नहीं मिल रहा है।
    खाचरियावास ने कहा कि आने वाले चार वर्षों में सुनहरा, आधुनिक और खुषहाल राजस्थान बनाना हमारा मकसद है।

No comments:

Post a Comment

Pages